--Advertisement--

खाटू मेला: 1421 स्काउट गाइड ने 1.44 लाख घंटे सेवाएं दी

Laxmangarh News - खाटू मेला: 1421 स्काउट गाइड ने 1.44 लाख घंटे सेवाएं दी भास्कर संवाददाता | सीकर खाटूश्याम मेले में 17 से 27 फरवरी तक 1421...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:45 AM IST
खाटू मेला: 1421 स्काउट गाइड ने 1.44 लाख घंटे सेवाएं दी
खाटू मेला: 1421 स्काउट गाइड ने 1.44 लाख घंटे सेवाएं दी

भास्कर संवाददाता | सीकर

खाटूश्याम मेले में 17 से 27 फरवरी तक 1421 स्काउट गाइड ने 1 लाख 44 हजार घंटे सेवाएं दी। हर स्काउट ने रोज 16 घंटे से ज्यादा सेवा दी। मेले को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराने पर स्काउट गाइड को कलेक्टर नरेशकुमार ठकराल ने बधाई दी। उनकी सेवाओं को अनुकरणीय बताया है। कलेक्टर स्काउट गाइड आवास पर आयोजित सम्मान समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। कार्यक्रम में एसपी विनितकुमार, प्रतापसिंह चौहान, मेला मजिस्ट्रेट ओमप्रकाश, जगदीशप्रसाद गौड़, मुकेश गोयल, राकेशकुमार लाटा, श्रवणलाल साख, सुनील अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, जनार्दन, मदनलाल गोयल, जाेगीराम उपस्थित थे। सीओ स्काउट बसंत लाटा ने अतिथियों का आभार जताया।

कायस्थ समाज का होली स्नेह मिलन और दवात पूजन समारोह 3 को

सीकर |
कायस्थ हितकारिणी समिति द्वारा 3 मार्च को चित्रगुप्त भवन में होली स्नेह मिलन समारोह आयोजित किया जाएगा। अध्यक्ष दिनेश माथुर ने बताया कि इस अवसर कलम-दवात व कुलदेव चित्रगुप्त का पूजन किया जाएगा। महासचिव राधाकृष्ण माथुर ने बताया कि कार्यक्रम में समाजबंधु प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम में चित्रांश ए ग्रुप ऑफ यूथ कायस्थ के सदस्य भी शामिल होंगे।

पेंशनरों का स्नेह मिलन समारोह 4 को

सीकर |
राजस्थान पेंशनर्स मंच के तत्वावधान में होली स्नेह मिलन समारोह 4 मार्च को बड़ा तालाब स्थित बालाजी मंदिर धर्मशाला में होगा। जिलाध्यक्ष सत्यनारायण पंवार ने बताया कि होली स्नेह मिलन समारोह में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।

गींदड़ प्रतियोगिता आज

सीकर |
डोलियां का बास में गुरुवार को शेखावाटी गींदड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। मंडल के अध्यक्ष गिरधारी लाल पंसारी ने बताया कि गींदड़ रात्रि 10 बजे से प्रारंभ होगा जो सुबह 7 बजे तक घुंघरु एवं बेंत पर गींदड़ का खेला जाएगा। जीनगर समाज सांस्कृतिक मंडल की ओर से गींदड़ खेला जाएगा। निश्चय कुमार जीनगर ने बताया कि इस अवसर पर गींदड़ एवं चंग की थाप सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा।

चंग एवं ढप की थाप पर मिलाए कदम

सीकर |
श्री बाबा रामदास गींदड़ समिति की ओर से शेखपुरा स्थित गींदड़ चौक में गींदड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सदस्य मुकेश जांगिड़ ने बताया कि प्रतियोगिता विभिन्न समूहों ने घेरे में चंग एवं ढप्प की थाप पर नृत्य किया।

आज निकलेगा घूघरी का जुलूस

लक्ष्मणगढ़ |
होली के दिन निकलने वाली ऐतिहासिक घूघरी का जुलूस गुरुवार को निकाला जायेगा।सदाबहार मोहल्ला गिंदड़ कमेटी के पंडित गौरीशंकर व संदीप नेता ने बताया कि दोपहर तीन बजे सदाबहार मोहल्ला गिंदड़ चौक से रवाना होकर घूघरी का लवाजमा कस्बे की परिक्रमा करते हुए मुख्य सार्वजनिक स्थलों एवं चौक में गिंदड़ नृत्य करते हुए वापिस चौकान में पहुंचकर विसर्जित होगा। घूघरी के जुलूस में ढप मंडलियों के अलावा विभिन्न स्वांग में कलाकार भी शामिल होंगे।

X
खाटू मेला: 1421 स्काउट गाइड ने 1.44 लाख घंटे सेवाएं दी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..