Hindi News »Rajasthan »Laxmangarh» चौहान बने भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष

चौहान बने भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष

चौहान बने भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष सीकर | भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष अशोक सैनी व...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 12, 2018, 03:05 AM IST

चौहान बने भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष

सीकर | भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष अशोक सैनी व सीकर भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज सिंघानिया की सहमति से श्याम सिंह चौहान को भाजपा युवा मोर्चा का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया है। चौहान के मनोनयन से पार्टी को मजबूती मिलेगी और युवाओं में उत्साह का संचार होगा।

शपथ ग्रहण को लेकर जिम्मेदारी सौंपी

सीकर | पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच सीकर की बैठक शुक्रवार को हुई। बैठक जिलाध्यक्ष सुधीर मिश्रा की अध्यक्षता में हुई। इसमें 13 मई को मंच की जिला कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को लेकर विचार विमर्श किया गया और जिम्मेदारियां दी गई। इस मौके पर पीयूष शर्मा, महेश सैनी, नीलम मिश्रा, राजेश शर्मा, मुकेश जोशी, नवीन शर्मा, दीपक सोनी, अजय जोशी, राहुल शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

भाजपा महिला मोर्चा ने मनाया शौर्य दिवस



सीकर | भाजपा महिला मोर्चा ने यातायात पुलिस कर्मियों के साथ शौर्य दिवस मनाया। महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष अनिता शर्मा के नेतृत्व में ट्रैफिक इंचार्ज जगदीश यादव, अमर सिंह, केशर सिंह, महेश कुमार, दीपाराम व रघुवीर सिंह को तिलक लगाकर राखी बांधी व मिठाई खिलाकर सम्मान किया। पोकरण परमाणु परीक्षण के 20 साल पूरे होने पर शौर्य दिवस के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम में महेंद्र जोशी, इंद्रा चौधरी, भंवर प्रकाश शर्मा, रतन सैनी, प्रभु सिंह मौजूद रहे।

बिजली उपभोक्ता कर सकेंगे प्रीपेड रिचार्ज

सीकर | अजमेर डिस्कॉम ने प्रीपेड उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है। उपभोक्ता अब खुद ही प्रीपेड रिचार्ज कर सकेंगे। निगम के एमडी बीएम भामू ने बताया कि प्रीपेड मीटर उपभोक्ताओं को नई व्यवस्था के तहत अब उपभोक्ताओं को रिचार्ज के लिए सहायक अभियंता कार्यालय नहीं जाना होगा।

माकपा का कार्यकर्ता सम्मेलन 17 को

सीकर | माकपा की ओर से 17 मई को धोद कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। माकपा ब्रांच कमेटी लोसल के सह सचिव सुरेंद्र नेतड़ ने बताया इस संबंध में बैठक हुई। जिसमें धोद माकपा सचिव रामरतन बगडिय़ा, लोसल ब्रांच सचिव कॉ गोविंद सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

व्यक्ति ने फांसी लगाकर जान दी

सीकर | शहर के वार्ड नंबर 19 में शुक्रवार को मानसिक रूप से परेशान एक व्यक्ति ने फंदे से लटक कर जान दे दी। कंवरपुरा रोड महंत की कोठी निवासी रामस्वरूप सैनी(50) सुबह आठ बजे अपने घर से निकल गए। दोपहर तक वापस नहीं लौटने पर परिजनों ने उनकी तलाश की। वे बाइपास पर एक खेत में बने सूने मकान में फंदे से लटके मिले।

श्रीजी ने पहनी विशेष पोशाक

सीकर | शहर के मंदिरों में अपरा एकादशी पर भगवान विष्णु की आराधना की गई। भक्तों ने अपरा एकादशी पर व्रत रखा और महिलाओं ने पीपल की परिक्रमा कर कथा सुनी। कल्याणजी के मंदिर में श्रीजी का अभिषेक कर विशेष पोशाक धारण कराई गई। गोपीनाथजी मंदिर में भी भगवान का श्रृंगार किया गया।

सूफी बिस्मिल का उर्स आज

सीकर | सूफी बिस्मिल चौक खलील शाह की दरगाह के पास हजरत हाजी सूफी अब्दुल मजीद बिस्मिल कादरी का सालाना 17वां उर्स मनाया जाएगा। सज्जादानशीन सूफी मोइनुद्दीन जिलानी ने बताया कि उर्स में जोधपुर, पाली, चूरू, झूंझुनू, नागौर, बीकानेर, अजमेर, टोंक, डीडवाना, जयपुर, कोटा, भीलवाड़ा, मुम्बई, यूपी से भी हजारों जायरीन भाग लेंगे

राज्यस्तरीय सैनिक सम्मान समारोह कल

सीकर | कायमखानी यूथ ब्रिगेड राजस्थान की ओर से 13 मई को लक्ष्मणगढ़ स्थित आशीष रिसोर्ट मैरिज गार्डन में राज्यस्तरीय सैनिक सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। यूथ ब्रिगेड के इरफान खान मंगलूणा ने बताया कि समारोह में कायमखानी समाज के े शहीद परिवारों, वीर चक्र, शौर्य चक्र, सेना मैडल, अतिविशिष्ट सेवा मैडल, राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्पोटर्स मेन समाज में विशेष योगदान देने वाले 300 से अधिक सैनिकों को सम्मानित किया जाएगा।

थोई में न्याय आपके द्वार शिविर आज

सीकर | जिले में राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार शिविर के तहत शनिवार को थोई ग्राम पंचायत मुख्यालय पर न्याय आपके द्वार शिविर का आयोजन किया जाएगा।

राजस्व अधिकारियों की बैठक आज

सीकर | राजस्व अधिकारियों व न्याय आपके द्वार अभियान की बैठक शनिवार को सुबह 9.30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जाएगी।

योग दिवस को लेकर बैठक 14 को

सीकर | आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग के तहत 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह को लेकर 14 मई को दोपहर 3 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक होगी। जिला स्तरीय क्रियान्वयन समिति का गठन किया गया।

श्रीमाधोपुर में रोजगार शिविर 14 को

सीकर | जिला रोजगार अधिकारी चैनसिंह शेखावत ने बताया कि मासिक रोजगार शिविर का आयोजन 14 मई को श्रीमाधोपुर के शास्त्री सीनियर सैकंडरी स्कूल में किया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Laxmangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×