• Hindi News
  • Rajasthan
  • Laxmangarh
  • शादी की छठी सालगिरह के पहले दिन अपने दो मासूमों के साथ महिला कुएं में कूदी, तीनों की मौत
--Advertisement--

शादी की छठी सालगिरह के पहले दिन अपने दो मासूमों के साथ महिला कुएं में कूदी, तीनों की मौत

Laxmangarh News - लक्ष्मणगढ़ के पालड़ी गांव में गृहक्लेश से तंग महिला दो मासूम बच्चों को गहरे कुएं में फेंक कर खुद भी कूद गई। इससे...

Dainik Bhaskar

May 25, 2018, 03:05 AM IST
शादी की छठी सालगिरह के पहले दिन अपने दो मासूमों के साथ महिला कुएं में कूदी, तीनों की मौत
लक्ष्मणगढ़ के पालड़ी गांव में गृहक्लेश से तंग महिला दो मासूम बच्चों को गहरे कुएं में फेंक कर खुद भी कूद गई। इससे तीनों की मौत हो गई। पुलिस जांच कर रही है।

विवाहिता के भाई जगदीश जोगी निवासी रूपलीसर-चूरू ने मृतका के पति केदारनाथ व अन्य परिजनों के खिलाफ दहेज के लिए हत्या करने का मामला दर्ज करवाया है। मृतका माया 25 प|ी केदारनाथ बुधवार रात आठ बजे ओमप्रकाश (5) व पायल (3) साल को लेकर कुएं में कूद गई। पति-प|ी के बीच अाए दिन झगड़ा होता रहता था। घटना के दिन भी दोनों के बीच विवाद हुआ था। ग्रामीणों ने बताया कि माया ने कुएं में पहले पांच साल के बेटे ओमप्रकाश को फेंक दिया। उसके बाद तीन साल की बेटी पायल को लेकर खुद भी कूद गई। कुएं के पास से गुजर रहे गांव के दो युवकों ने मोबाइल की घंटी सुनी तो उन्होंने पास जाकर देखा। कुएं की मुंडेर के पास में ही मोबाइल के साथ ही एक चप्पल व कुएं के पास में ही दूसरी चप्पल पड़ी हुई थी। इसके बाद युवकों ने कुएं में झांक कर देखा और आवाज लगाई। बाद में युवकों ने परिजनों को घटना के बारे में बताया। मृतका के भाई ने बताया कि उसकी शादी जगदीश के साथ 25 मई 2012 को हुई थी। शुक्रवार को उनकी शादी की छठी वर्षगांठ थी।

एक हाथ काम नहीं करता फिर भी श्रवण ने दिखाया साहस

आधी रात को अंधेरे एवं सूखे कुएं से शव निकालना भी बड़ी चुनौती का काम था, लेकिन गांव के ही श्रवण बलाई ने साहस दिखाया और अंधेरे कुएं में उतरकर मृतका एवं उसके दोनों बच्चों के शव एक साथ बाहर निकालकर लाया। पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि पवन कुमार एवं सामाजिक कार्यकर्ता पप्पू शर्मा ने बताया कि आसपास के गांवों में भी कुएं में गिरे हुए अनेक व्यक्तियों को श्रवण निकाल चुका है। श्रवण कुमार का बांया हाथ बिल्कुल भी काम नहीं करता है। इसके बावजूद उसने एक हाथ की ताकत एवं हिम्मत के दम पर कुएं में उतरकर अनेक शव एवं कुछ लोगों को जिंदा निकालकर लाने का काम किया है।

श्रवण बलाई

X
शादी की छठी सालगिरह के पहले दिन अपने दो मासूमों के साथ महिला कुएं में कूदी, तीनों की मौत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..