--Advertisement--

कैम्प में 25 वरिष्ठजनों की हुई जांच

कैम्प में 25 वरिष्ठजनों की हुई जांच सीकर | स्काउट व गाइड ने वरिष्ठजनों के लिए रविवार को मारू स्कूल में एक्युप्रेशर...

Dainik Bhaskar

May 28, 2018, 04:50 AM IST
कैम्प में 25 वरिष्ठजनों की हुई जांच

सीकर | स्काउट व गाइड ने वरिष्ठजनों के लिए रविवार को मारू स्कूल में एक्युप्रेशर शिविर लगाया गया। जिसमें 25 वरिष्ठों की जांच की गई। डॉ.भुवनेश शर्मा ने जांच कर उनको उपचार दिया। सीओ स्काउट बीके लाटा ने बताया कि पॉलीथिन का उपयोग न करने के लिए जागरूकता बनाने के लिए कपड़े के थैले बनाने का काम शुरू किया गया। इस अभियान में 1000 थैले बनाकर बांटे जाएंगे। गाइडों को थैले बनाने का प्रशिक्षण मोहन लता द्वारा दिया जा रहा है। सोमवार को पालीथीन का इस्तेमाल नहीं करने को लेकर शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित होगा।

छात्रा शुभम का बोर्ड में सम्मान

सीकर| विनायक स्कूल की छात्रा शुभम कुमावत का 12वीं कला वर्ग में राज्य स्तरीय मैरिट लिस्ट में 9वां स्थान प्राप्त करने पर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित दीक्षांत समारोह में सम्मान किया। संस्था के सीईओ हरिराम शर्मा ने बताया कि छात्रा शुभम ने 2016 में 93 फीसदी अंक हासिल किए थे। गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी, चेयरमैन बीएल चौधरी, सचिव मेघनासिंह ने प्रशस्ति पत्र सौंपा।

बीपीएस का शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम



लक्ष्मणगढ़| 12वीं सीबीएसई विज्ञान वर्ग के परिणामों में बीपीएस काॅन्वेंट स्कूल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। स्कूल के छात्र अंकित सैन ने 93, वैभव चतुर्वेदी ने 90, रवि नैण ने 87, अमन जाखड़ ने 85 फीसदी अंक प्राप्त किए। संस्था निदेशक रामस्वरूप महला, सचिव कविता महला, मनोज रूलाणिया ने स्टूडेंट्स का स्वागत किया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..