• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Laxmangarh News
  • खाटूश्यामजी में दांतारामगढ़ व पलसाना ब्लॉक का मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम का आयोजन
--Advertisement--

खाटूश्यामजी में दांतारामगढ़ व पलसाना ब्लॉक का मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम का आयोजन

खाटूश्यामजी में कर्णावती धर्मशाला के पास रविवार को ब्लॉक कांग्रेस दांतारामगढ़ व पलसाना का मेरा बूथ मेरा गौरव...

Dainik Bhaskar

Jun 25, 2018, 04:55 AM IST
खाटूश्यामजी में दांतारामगढ़ व पलसाना ब्लॉक का मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम का आयोजन
खाटूश्यामजी में कर्णावती धर्मशाला के पास रविवार को ब्लॉक कांग्रेस दांतारामगढ़ व पलसाना का मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में कई राजनीतिक विरासत को लेकर उठापटक पर भी नजर आई। मंच पर लगे पोस्टर में पूर्व जिला प्रमुख रीटा सिंह की फोटो शामिल नहीं की गई। कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जाहिर करते हुए पास में दूसरा पोस्टर चस्पा कर दिया। इस पर हल्का विवाद भी हुआ। पूर्व जिला प्रमुख को मंच पर भी जगह नहीं दी गई। इधर, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दीपेंद्रसिंह शेखावत ने विधायक व पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नारायणसिंह के उत्तराधिकारी के तौर पर वीरेंद्रसिंह का राजतिलक की तैयारी का आह्वान किया। कार्यक्रम में नारायणसिंह ने संबोधित नहीं किया। यानी पूरा कार्यक्रम राजनीतिक विरासत के आसपास घूमता रहा।

कार्यक्रम में सहप्रभारी निजामुद्दीन ने कहा, राजस्थान में ऐसे कदावर नेता बैठे हैं जो राजनीति के भीष्म पितामह हैं। ये लंबे समय से राजनीतिक क्षेत्र में रहते हुए जनता की सेवा करते आ रहे हैं। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं को जोड़कर शक्ति एप को बढ़ावा देने की बात कही। प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा, राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नई ऊर्जा के साथ चुनाव लड़ेगी। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दीपेंद्रसिंह शेखावत ने कहा, राजा दशरथ ने राम को अपना उत्तराधिकारी नियुक्त किया था। उसी तरह अब चौधरी नारायणसिंह के उत्तराधिकारी के तौर पर बेटे वीरेंद्रसिंह के राजतिलक की तैयारी करें। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष पीएस जाट, विधायक गोविंद सिंह डोटासरा, नंदकिशोर महरिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री महादेव सिंह खंडेला, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया, परसराम मोरदिया आदि ने आगामी विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ सत्ता में लौटने का आह्वान किया। कार्यक्रम में पलसाना ब्लॉक अध्यक्ष रामदेव सिंह खोखर, दांतारामगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष कजोड़मल रैगर, भंवर लाल, श्यामसुंदर पूनियां, गोविंद पटेल आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

रीटा समथकों ने जताई नाराजगी

मंच पर लगे पोस्टर में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व विधायक नारायणसिंह, बेटे वीरेंद्रसिंह के साथ अन्य कांग्रेसी नेताओं की फोटो थी, लेकिन पूर्व जिला प्रमुख रीटा सिंह की फोटो नहीं थी। कार्यक्रम शुरू होने से पहले रीटा समर्थकों ने इस पर एेतराज जताते हुए पास में जिला प्रमुख की फोटो लगा दूसरा पोस्टर चस्पा कर दिया। इस पर हल्का विवाद भी हुआ। इसके बाद आयोजकों ने पोस्टर लगा हुआ छोड़ दिया।

खाटूश्यामजी. कार्यक्रम में रीटासिंह नीचे बैठी हुई।

कार्यक्रम के राजनीतिक मायने | राजनीतिक विरासत की ओर इशारा : कार्यक्रम में चौधरी नारायणसिंह ने संबोधन नहीं दिया। बेटे वीरेंद्रसिंह ने स्वागत भाषण दिया। वहीं अन्य मंचासीन नेताओं में सहप्रभारी शंकर पन्नू व जिलाध्यक्ष पीएस जाट को छोड़कर किसी भी नेता ने पूर्व जिला प्रमुख रीटा सिंह का नाम तक नहीं लिया। कार्यक्रम के जरिए आमजन को मैसेज देने की कोशिश की गई कि चौधरी नारायणसिंह की राजनीतिक विरासत वीरेंद्रसिंह को मिलना तय है। कार्यकर्ता इस बात का ख्याल रखें।

रीटा सिंह नहीं वीरेंद्र पर होगा दांव | कार्यक्रम में मंच पर बैठे सहप्रभारी शंकर पन्नू ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठी पूर्व जिला प्रमुख रीटा सिंह को मंच पर आने का आग्रह किया तो नारायणसिंह ने इशारा करते हुए पन्नू को रोक दिया। यह देख रीटा सिंह ने भी अपने पांव वापस खींच लिए। यह मैसेज देने का प्रयास किया गया कि उत्तराधिकारी के तौर पर सिर्फ वीरेंद्र का नाम ही रहेगा। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम लांबा को मंच पर स्थान नहीं मिला।

पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नारायणसिंह के बेटे की ताजपोशी में सजा मंच पुत्रवधु पूर्व जिला प्रमुख रीटा को मंच पर नहीं मिली जगह

भाजपा जातिवाद व धर्म के नाम पर झगड़े करवाती है : काजी निजामुदीन

नीमकाथाना | प्रदेश कांग्रेस के सहप्रभारी काजी निजामुद्दीन ने कहा है कि पाक दुस्साहस किए जा रहा है। चीन भी आंख दिखाता है, लेकिन 56 इंच सीने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनकी सरकार आंख मूंदकर बैठी है। उनकी तो केवल 56 इंच की जुबान है जो कुछ भी बोलती रहती है। देश में किसान आत्महत्याएं कर रहे हैं। व्यापार ठप है, लेकिन इसकी सरकार को परवाह नहीं है। वे रविवार को यहां भूदोली बाईपास स्थित खंडेलवाल कृषि फॉर्म पर आयोजित मेरा बूथ-मेरा गौरव कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री को विकास से कोई सरोकार नहीं है। सहप्रभारी ने आरोप लगाया कि भाजपा तो जातिवाद व धर्म के नाम पर झगड़ा करवाती है। इसी अस्त्र से चुनाव भी जीत लेते हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर चुनावों की तैयारी में जुटने का आह्वान किया। पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री महादेवसिंह खंडेला ने कार्यकर्ताओं को बूथ जिम्मेदारी के बारे में समझाया। पूर्व मंत्री डॉ. जितेन्द्रसिंह ने यहां की समस्याओं को गिनाया। पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री सुभाष महरिया, लक्ष्मणगढ़ विधायक गोविंदसिंह डोटासरा, जिलाध्यक्ष पीसी जाट, प्रदेश सचिव इंद्राज गुर्जर, ब्लॉक अध्यक्ष महेन्द्र मांडिया, प्रधान सिक्को देवी, पालिका उपाध्यक्ष राजेन्द्र मेहरानियां, उपाध्यक्ष प्रवीण खंडेलवाल, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष भगवान सहाय कस्वां, शहर अध्यक्ष दौलत शर्मा, जिप सदस्य प्रवीण जाखड़, कैलाश बोपिया, महेन्द्र लूणिया सहित अनेक वक्ताओं कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम में लोगो की भीड़ उमड़ी।





नीमकाथाना. देरी आए सहप्रभारी बोले-समय बहुत कम है।

मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम मे मोदी ने किया शक्ति प्रदर्शन, फूट सामने आई

पाटन | कांग्रेस के मेरा बूथ मेरा कार्यक्रम रविवार को कांग्रेस नेता पीसीसी सदस्य सुरेश मोदी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एकत्र कर टिकट के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करने का प्रयास किया। कोटपूतली रोड स्थित एमएम मैरिज गार्डन मे आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस के ज्यादातर पुराने कार्यकर्ताओं ने स्थानीय नेता होने के नाते टिकट देने की अपील कार्यक्रम के प्रदेश प्रभारी हाजी निजामुदीन के सामने की। सुरेश मोदी ने स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों के समक्ष अपने प्रभार वाले पाटन ब्लाॅक में बूथ स्तर पर पार्टी की रणनीति के अनुरूप किए गए कार्यों जैसे वोटर लिस्टों को अपडेट करवाना, बूथ स्तरिय कमेटियां बनाकर उनकी कार्यकारिणी घोषित करना और बूथ कमेटियों के सदस्यों द्वारा मतदाताओं से संपर्क बनाना शुरू कर दिए जाने के बारे मे विस्तार से जानकारी दी। पाटन ब्लाॅक के कार्यक्रम में कांग्रेस की गुटबाजी फिर खुलकर सामने आई। संबोधन देने वाले ज्यादातर कार्यकर्ताओं ने भाजपा के साथ कांग्रेस के दूसरे गुट के नेताओं को भी क्षेत्र में अराजकता फैलाने का आरोप लगाते हुए खूब कोसा। कार्यक्रम को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं समेत पूर्व प्रधान कांताप्रसाद शर्मा, सरपंच संघ अध्यक्ष श्रीराम यादव, फूलचंद खटाना, पंचायत समिति सदस्य कैलाश यादव, कमल सैनी, रामोतार गुर्जर, रामशरण गुर्जर, मालाराम वर्मा समेत समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष रामरतन यादव ने भी संबोधित किया।

विकास व सेवा करना चाहता हूं: अंतरिक्ष मोदी

चला | सांसद आदर्श गांव चला में युवा कांग्रेस नेता अंतरिक्ष मोदी के नेतृत्व में मेरा बूथ-मेरा गौरव कार्यक्रम हुआ। प्रदेश कांग्रेस सह प्रभारी काजी निजामुद्दीन ने कहा कि पार्टी को युवाओं के साहस की जरूरत है। टिकट वितरण पर सहप्रभारी ने कहा शीर्ष नेतृत्व युवाओ की भावनाओं का सम्मान करेगा। अंतरिक्ष मोदी ने लोगों से आह्वान किया कि क्षेत्र विकास में पिछड़ा है। इसके लिए बदलाव की जरूरत है। इसके लिए सभी को जागरूक रहने की जरूरत है। इस दौरान पूर्व विधान सभा अध्यक्ष दीपेंद्रसिंह शेखावत, पूर्व जिला प्रमुख रीटासिंह, पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री सुभाष महरिया, पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री महादेवसिंह खंडेला, लक्ष्मणगढ़ विधायक गोविंदसिंह डोटासरा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

पाटन. कांग्रेस के मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम में मौजूद लोग।

चला. काजी निजामुदीन का स्वागत करते अंतरिक्ष मोदी।

खाटूश्यामजी में दांतारामगढ़ व पलसाना ब्लॉक का मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम का आयोजन
खाटूश्यामजी में दांतारामगढ़ व पलसाना ब्लॉक का मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम का आयोजन
खाटूश्यामजी में दांतारामगढ़ व पलसाना ब्लॉक का मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम का आयोजन
X
खाटूश्यामजी में दांतारामगढ़ व पलसाना ब्लॉक का मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम का आयोजन
खाटूश्यामजी में दांतारामगढ़ व पलसाना ब्लॉक का मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम का आयोजन
खाटूश्यामजी में दांतारामगढ़ व पलसाना ब्लॉक का मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम का आयोजन
खाटूश्यामजी में दांतारामगढ़ व पलसाना ब्लॉक का मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम का आयोजन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..