• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Laxmangarh News
  • श्रीगोपीनाथजी मंदिर की जमीन की तीन लाख 40 हजार रुपए में बोली छूटी
--Advertisement--

श्रीगोपीनाथजी मंदिर की जमीन की तीन लाख 40 हजार रुपए में बोली छूटी

दांतारामगढ़| कस्बे के सीकर रोड पर स्थित बहुचर्चित श्री गोपीनाथ मंदिर की कृषि भूमि की जमीन के लिए तहसील कार्यालय में...

Dainik Bhaskar

Jun 21, 2018, 05:00 AM IST
दांतारामगढ़| कस्बे के सीकर रोड पर स्थित बहुचर्चित श्री गोपीनाथ मंदिर की कृषि भूमि की जमीन के लिए तहसील कार्यालय में एक वर्ष के लिए नीलामी हुई। इसमें अंतिम बोलीदाता शिवपाल खीचड़ निवासी खूड़ के तीन लाख 40 हजार रुपए में छूटी। तहसील कार्यालय में आयोजित इस बोली में कई लोगों ने भाग लिया। दोपहर बाद से तहसील कार्यालय के कमरे में सरकारी बोली 20 हजार रुपए से शुरू हुई। बाद में बोलीदाताओं द्वारा बोली आगे बढ़ाया गया। अंतिम बोली से पहले बनवारी लाल ने तीन लाख 26 हजार रुपए की बोली लगाई। अंतिम बोली तीन लाख 40 हजार रुपए की शिवपाल खीचड़ निवासी खूड़ ने लगाई। इसके बाद अन्य द्वारा आगे बोली नहीं लगाने पर बोली शिवपाल खीचड़ के नाम छोड़ दी गई। गोपीनाथजी मंदिर माफी की इसी जमीन पहले भी दो बार नीलामी हो चुकी है। इसमें दो वर्ष पूर्व इसी की बोली 15 लाख 50 हजार रुपए में छूटी थी। गत वर्ष इसी जमीन की एक वर्ष के लिए नीलामी बोली चार लाख 40 हजार रुपए में छूटी थी। नीलामी बोली को लेकर सुबह से ही तहसील परिसर में काफी गहमा गहमी शुरू हो गई थी। वहीं तहसील परिसर में पुलिस के पुख्ता इंतजाम थे। गौरतलब है कि ढाई वर्ष पूर्व गोपीनाथजी मंदिर की जमीन को एसडीएम के आदेश पर तहसीलदार ने रिकवरी के लिए कुर्क कर इस जमीन को प्रत्येक वर्ष खेती व रखरखाव के लिए नीलामी के आदेश दिए थे।

मांडिया शिक्षा समिति नीमकाथाना के खिलाफ बिजली चोरी का मामला दर्ज

रींगस| बिजली चोरी निरोधक पुलिस थाने में बुधवार को सचिव मांडिया शिक्षा समिति के खिलाफ तीन लाख 62 हजार 850 रुपए की बिजली चोरी करने का मुकदमा दर्ज हुआ। बिजली चोरी निरोधक थाना प्रभारी भीमराज लौच्छिब ने बताया कि सेंटर विजिलेंस सीकर के सहायक अभियंता नारायण कुमार शर्मा ने नौ मई को नीमकाथाना शहर में बिजली चोरी पकड़ने की कार्रवाई की थी। इस दौरान सचिव मांडिया शिक्षा समिति नीमकाथाना में बिजली कनेक्शन की जांच की गई। जांच के दौरान पाया कि संस्थान मेंे सिंगल फेस बिजली ट्रांसफार्मर व मीटर लगा हुआ था, लेकिन ट्रांसफार्मर से अलग से तार निकालकर चोरी पाई गई। इस पर कार्रवाई कर तीन लाख 62 हजार 850 रुपए का जुर्माना लगाया गया। जुर्माने की राशि जमा नहीं कराने पर संस्थान सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया।

डागरां के ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से सभी अतिक्रमण हटाने का फैसला लिया

लक्ष्मणगढ़| डागरां के ग्रामीणों ने गांव को अतिक्रमण मुक्त करने की अनुकरणीय पहल की है। ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से आबादी क्षेत्र में सभी कच्चे-पक्के अतिक्रमण स्वयं हटाने का निर्णय लिया है। गांव के कई लोगों द्वारा अतिक्रमण की शिकायतों की जांच करने बुधवार को तहसीलदार गुरुप्रसाद तंवर की अगुवाई में प्रशासन की टीम डागरां पहुंची। अनेक लोगों ने एक दूसरे के खिलाफ अतिक्रमण की शिकायत कर रखी है। तहसीलदार ने शिकायतकर्ताओं एवं अतिक्रमियों को एक साथ बैठाकर समझाइश की। ग्रामीणों ने प्रशासन को पांच दिन में स्वयं अतिक्रमण हटाने का विश्वास दिलाया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..