Hindi News »Rajasthan »Laxmangarh» प्रशासनिक भवन की छत की ऊंचाई 3.6 मीटर से 3.9 मीटर करने का निर्णय लिया

प्रशासनिक भवन की छत की ऊंचाई 3.6 मीटर से 3.9 मीटर करने का निर्णय लिया

सीकर| शेखावाटी विश्वविद्यालय के प्रबंध मंडल की बैठक सोमवार को हुई। इसमें विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन की छत की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 12, 2018, 05:00 AM IST

प्रशासनिक भवन की छत की ऊंचाई 3.6 मीटर से 3.9 मीटर करने का निर्णय लिया
सीकर| शेखावाटी विश्वविद्यालय के प्रबंध मंडल की बैठक सोमवार को हुई। इसमें विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन की छत की ऊंचाई 3.6 मीटर से बढ़ाकर 3.9 मीटर करने का निर्णय लिया। बैठक के पश्चात प्रबंध मंडल के कुलपति प्रो. बीएल शर्मा, एवं प्रबंध मंडल के सदस्य व श्रीमाधोपुर विधायक झाबरसिंह खर्रा ने अवलोकन किया। उन्होंने प्रशासनिक भवन के तेजी से चल रहे कार्य की सराहना की और कई सुझाव दिए। उन्होंने विश्वविद्यालय के दो नए ब्लॉक नॉर्थ व साउथ ब्लॉक की भी जानकारी ली। बिल्डिंग कमेटी के मैंबर और लॉ कॉलेज, बीकानेर के प्राचार्य डॉ. एके गुप्ता, संपदा अधिकारी एवं रजिस्ट्रार डॉ. राजेंद्रसिंह ने दिलसुख थालोड़, डॉ. अशोक महला, नरेंद्र भूकर आदि साथ रहे।

इफ्तार की दावत में अमन की दुआ



सीकर| पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुभाष महरिया की ओर से औद्योगिक क्षेत्र स्थित सामुदायिक भवन में रोजा इफ्तार का आयोजन किया गया। दावत में पूर्व केंद्रीय मंत्री महादेव सिंह खण्डेला, पूर्व मंत्री राजेन्द्र पारीक, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष परसराम मोरदिया, लक्ष्मणगढ़ विधायक गोविंद सिंह डोटासरा, विधायक नंद किशोर महरिया, कांग्रेस जिलाध्यक्ष पी.एस. जाट ,सभापति जीवण खां, धोद प्रधान ओम प्रकाश झीगर सहित कई लोग उपस्थित थे। इधर वार्ड 16 स्थित लाल मस्जिद के पास रोजेदारों को स्थानीय लोगों ने रोजा इफ्तार की दावत दी। इफ्तार के बाद अच्छी वर्षा के लिए दुआ की गई। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री राजेंद्र पारीक, सभापति जीवण खां, पार्षद चांद खां मुगल, रविकांत उपस्थित थे।

बच्चों की देखरेख के लिए पहल की

सीकर| बाल कल्याण समिति ने शहर में मां की हत्या होने व उसकी हत्या के आरोप में पिता को आजीवन कारावास की सजा होने के बाद जेल चले जाने से बेसहारा हुए उनके चार बच्चों की देखरेख करने की पहल की है। समिति के अध्यक्ष डॉ.रतनलाल मिश्रा, सदस्य गिरवरसिंह झाझड़, गजेंद्रसिंह चारण, महिला सदस्य दुर्गा रणवां ने शहर के वार्ड नंबर एक में जाकर बच्चों से मुलाकात की और उनके परिजनों से बच्चों की देखरेख का जिम्मा लेने की बात कही। सदस्य गिरवर सिंह ने बताया कि बेसहारा हुए बच्चों का पालन पोषण करने व उनकी शिक्षा के लिए उन्हें कस्तूरबा गृह व किशोर गृह में रखने की बात कही। उनके मामा ने समिति को ईद के बाद अपने निर्णय के बारे में बताने की बात कही है।

राज्यमंत्री बाजिया आज आएंगे

सीकर| चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया मंगलवार को जिले के दौरे पर आंएगे। वे दोपहर दो बजे रींगस में सहकारी ऋण वितरण केन्द्र पर जनसुनवाई करेंगे। इसके बाद बुधवार को सुबह 10.30 बजे पलसाना में कार्यक्रम में शामिल होकर जन सुनवाई करेंगे।

3.20 लाख की राशि मंजूर

सीकर| कलेक्टर नरेश ठकराल ने धोद विधायक गोरधन वर्मा के कोटे से लोसल नगर पालिका के वार्ड नंबर 6 की श्रीराम गोशाला में सिंगल फैस ट्यूबवेल के निर्माण के लिए 3.20 लाख मंजूर किए है।

कौशल व उद्यमिता शिविर कल

सीकर| कौशल रोजगार एवं उधमिता विभाग द्वारा 13 जून को मासिक कौशल एवं उद्यमिता शिविर लगाएगा। रोजगार अधिकारी चैन सिंह ने बताया कि बुधवार की सुबह 10 बजे लगने वाले शिविर में कौशल प्रशिक्षण की जानकारी देकर ऑनलाइन आवेदन भरवाए जाएगे। वही विभिन्न योजनाओं की जानकारी देंगे। शिविर में विभिन्न कम्पनियों द्वारा भर्ती भी की जाएगी।

कर्मचारी महासंघ आज ज्ञापन देगा

सीकर| अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के आह्वान पर मंगलवार को नवीन पेंशन योजना समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा। संविदा कर्मचारियों को नियमित करने के संबंध में कलेक्टर के माध्यम से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। कर्मचारी इस दौरान प्रदर्शन भी करेंगे।

अच्छी वर्षा के लिए किया रुद्राभिषेक



सीकर| बजाज रोड स्थित दधिमति माता मंदिर में प्रदेश में अच्छी वर्षा के लिए सामूहिक रुद्राभिषेक किया गया। इस अवसर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ रुद्र के बीज मंत्र का जाप किया गया। रुद्राभिषेक में भक्तों ने भगवान शिव को जल अर्पित किया।

बैठक में कई मुद्‌दों पर चर्चा की

सीकर| फौजी जनता पार्टी की सोमवार को मीटिंग हुई। चौ. चरणसिंह नगर स्थित फर्स्ट रैंक ऑफिस में हुई मीटिंग की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष राममेहर मलिक ने की। मीटिंग में विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा की। राष्ट्रीय अध्यक्षता ने बताया कि 70 साल से दूषित राजनैतिक व्यवस्था को बदलकर स्वच्छ राजनीति का संकल्प लिया और सभी वर्गो की रक्षा का आश्वासन दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Laxmangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×