--Advertisement--

शिक्षकों का क्रमिक धरना जारी

Laxmangarh News - शिक्षकों का क्रमिक धरना जारी  सीकर | राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत उपशाखा धोद के शिक्षकों ने बुधवार को डीडी...

Dainik Bhaskar

Jul 05, 2018, 05:05 AM IST
शिक्षकों का क्रमिक धरना जारी
शिक्षकों का क्रमिक धरना जारी



सीकर | राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत उपशाखा धोद के शिक्षकों ने बुधवार को डीडी कार्यालय चूरू में नियम विरुद्ध स्थानांतरण निरस्त करने की मांग को लेकर क्रमिक धरना दिया। शेखावाटी के तीनों जिलों के शिक्षक 10 दिन से ब्लॉक वाइज धरना दे रहे हैं। दसवें दिन ब्लॉक धोद के शिक्षकों ने धरना दिया। उपशाखा धोद के मंत्री सुभाष ढाका ने बताया कि जब तक गलत व नियम विरुद्ध स्थानांतरण रद्द नहीं किए जाएंगे तब तक धरना और आंदोलन जारी रहेगा।

नाबालिग की बरामदगी की मांग

सीकर | लक्ष्मणगढ़ से पांच महीने पहले अपहरण कर ले जाई गई नाबालिग का पता लगाने के लिए बाल कल्याण समिति ने एसपी को पत्र भेजा। समिति के अध्यक्ष रतनलाल मिश्रा ने बताया कि कस्बे के हाइवे से पांच महीने पहले नाबालिग हो गया था। जिसका अब तक लक्ष्मणगढ़ पुलिस को कोई सुराग नहीं लगा पाई है। नाबालिग का अपहरण कर ले जाने वाले का भी कोई पता नहीं चला है। जिसके बाद बाल कल्याण समिति ने मामले में स्वतः: प्रसंज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक को इस मामले में पत्र भेजा है।

एनएसयूआई आज घेरेगी कलेक्ट्रेट

सीकर | एनएसयूआई भाजपा सरकार द्वारा की गई 15 लाख नौकरियों की घोषणा, 17 हजार स्कूल बंद करने, आवेदन फीस के नाम पर बेरोजगार युवाओं से करोड़ों रुपए ठगने और विभिन्न विभागों में पड़े खाली पद भरने सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर गुरुवार को प्रदर्शन कर कलेक्ट्रेट का घेराव करेगी। जिलाध्यक्ष सुधीर प्रताप ओला ने बताया कि सभी कार्यकर्ता डाक बंगले पर एकत्रित होंगे। वहां से रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंच घेराव किया जाएगा और मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा। प्रदेश के सभी जिलों में प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया जाएगा। ओला ने बताया कि प्रदर्शन में एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान, प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनियां, जिलाध्यक्ष पीएस जाट, पार्टी के पदाधिकारी, यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता शरीक होंगे।

सतर्कता समिति की मासिक बैठक 12 को

सीकर | जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की मासिक बैठक 12 जुलाई को अटल सेवा केंद्र में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित की जाएगी। सदस्य सचिव एडीएम जय प्रकाश ने बताया कि बैठक में समिति में दर्ज 24 प्रकरणों में संबंधित अधिकारियों एवं परिवादियों से विचार-विमर्श कर निस्तारण किया जाएगा।

रिक्त पदों के लिए काउंसलिंग हुई

सीकर | अध्यापक लेवल फ़र्स्ट के रिक्त पदों पर सिक्स डी चयनित अध्यापकों एवं नवक्रमोन्नत मा. विद्यालयों में शाला दर्पण प्रपत्र 3बी में दर्ज कार्मिकों का बुधवार को समायोजन व पदस्थापन किया गया। इसके लिए अध्यापकों का परामर्श कैंप व काउंसलिंग सुबह 10 बजे से समग्र शिक्षा अभियान, मारु स्कूल में आयोजित किया गया। माध्यमिक विद्यालयों में तृतीय श्रेणी के रिक्त पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति की गई।

जिला महामंत्री बने अबरार

सीकर | अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष निजाम कुरैशी व जिलाध्यक्ष मोहम्मद्दीन कुरैशी के निर्देश पर जिला महामंत्री अबरार हुसैन भाटी को नियुक्त किया गया है।

विवेकानंद की राह पर चलने का संदेश

सीकर | शहर की सत्य पथ समाजसेवी संस्था द्वारा स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि पर बुधवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महिला मोर्चा अध्यक्ष नीतू इंदौरिया ने बताया कि समिति की ओर से स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। समिति अध्यक्ष डॉ. गणेश इंदौरिया ने स्वामी विवेकानंद के बताए मार्ग का अनुसरण करने का संदेश दिया। इस मौके पर सुमन चौधरी, रफीक सोलंकी आदि मौजूद थे।

मांगों को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन

सीकर | राजस्थान शिक्षक संघ की जिला शाखा द्वारा सभाध्यक्ष शैतान सिंह गुर्जर के नेतृत्व में बुधवार को कलेक्टर को 10 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में सरकार से एनपीएस योजना वापस पुरानी पेंशन योजना बहाल करना, सभी प्रकार की छात्रवृत्तियों का भुगतान दिसंबर व मार्च महीने में करने, सातवें वेतन मान केंद्रीय पे मेट्रिक्स के अनुसार जनवरी-2016 से लागू करने समस्त वेतन विसंगतियों को दूर करने, कुक कम हेल्पर के मानदेय में वृद्धि की मांग की गई। इस मौके पर प्रदेश मंत्री राजस्थान शिक्षक संघ के राजकुमार विश्राम, जिलाध्यक्ष रामेश्वर लाल गुर्जर, जिलामंत्री महेंद्र वर्मा एवं शिक्षक उपस्थित रहे।

अधिकारियों का स्वागत 7 को

सीकर | लाइफ इंश्योरेंस ऐंजट एसोसिएशन की ओर से शनिवार को एलआईसी के अधिकारियों का स्वागत किया जाएगा। यूनियन के अध्यक्ष दीनदयाल भाखर ने बताया कि भारतीय जीवण बीमा निगम जयपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक शोभाराम मीणा, विपणन प्रबंधक बीएल शर्मा, प्रबंधक विक्रय पुष्पेंद्र सिंह फौजदार का कृषि मंडी के सामने अभिकर्ताओं द्वारा अधिकारियों का स्वागत किया जाएगा। विकास अधिकारी कुशाल सिंह बिजारणिया ने बताया कि खूड में वरिष्ठ मंडल प्रबंधक शोभाराम मीणा बिजारणियां की यूनिट के अभिकर्ताओं का सम्मान करेंगे।

10 से बदलेगा मनरेगा श्रमिकों का समय

सीकर | महात्मा गांधी नरेगा योजना में कार्य करने वाले श्रमिकों के समय में परिवर्तन किया है। सीईओ रामनिवास जाट ने बताया कि दस जुलाई से नरेगा श्रमिकों का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे (विश्राम काल एक घंटे सहित) तक निर्धारित किया गया है।

X
शिक्षकों का क्रमिक धरना जारी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..