• Home
  • Rajasthan News
  • Laxmangarh News
  • इंदिरा गांधी पंचायतीराज संस्थान के उपनिदेशक 1 माह से फरार
--Advertisement--

इंदिरा गांधी पंचायतीराज संस्थान के उपनिदेशक 1 माह से फरार

राजस्थान प्रशासनिक सेवा 1997 बैच के अफसर और इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान जयपुर के उपनिदेशक अरुण प्रकाश शर्मा...

Danik Bhaskar | May 25, 2018, 05:10 AM IST
राजस्थान प्रशासनिक सेवा 1997 बैच के अफसर और इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान जयपुर के उपनिदेशक अरुण प्रकाश शर्मा पिछले एक महीने से फरार चल रहे हैं। इस दौरान एसीबी जोधपुर की टीम शर्मा के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर चुकी हैं, लेकिन शर्मा गिरफ्त में नहीं आ पा रहे। उनके एक आवास को भी एसीबी सीज कर चुकी है। हालांकि इंदिरा गांधी पंचायतीराज संस्थान के अधिकारियों का कहना है कि वह लंबे समय से अवकाश पर चल रहे हैं। वह कब वापस आएंगे। इसके बारे में उन्होंने कार्यालय को सूचित नहीं किया है।

आरएएस अरुण प्रकाश शर्मा पर 28 फरवरी 2014 से 27 अक्टूबर 2016 के बीच जैसलमेर के नाचना उपनिवेशन में उपायुक्त के तौर पर तैनात थे। उनका आरोप है कि इसी अवधि के दौरान नाचना क्षेत्र में सरकारी जमीन को प्राइवेट व्यक्तियों के नाम कर दिया है। इसको लेकर एसीबी जोधपुर में शिकायत हुई थी, जिसके एसीबी के स्तर पर मामले की पड़ताल शुरू की गई है। एसीबी जोधपुर की ओर से उन्हें बयान लेने के लिए कई बार बुलाया, लेकिन नहीं आए। एसीबी ने उनके बाद अरुण प्रकाश शर्मा के ठिकानों पर पहुंची, लेकिन वह मौके पर नहीं मिले। ऐसे में एसीबी की ओर से उनके लक्ष्मणगढ़ के घर को भी सीज कर दिया है।

इंदिरागांधी पंचायतीराज संस्थान के आला अधिकारियों से भी इसकी सूचना दे दी है कि शर्मा के कार्यालय ज्वाइन करने पर एसीबी को जानकारी दी जाए। लेकिन इंदिरा गांधी पंचायतीराज संस्थान के अधिकारियों का कहना है कि एसीबी की ओर से ऐसा कुछ भी नहीं कहा गया है। उधर कार्मिक विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आरएएस अरुण प्रकाश शर्मा के बारे में कोई सूचना नहीं है कि वह अवकाश पर है या फिर वह फरार है।

दैनिक भास्कर की ओर से भी आरएएस अरुण प्रकाश शर्मा के मोबाइल नंबर 9982237137 नंबर पर तीन दिनों से संपर्क करने के लिए 50 बार फोन मिलाने की कोशिश की गई, लेकिन उनका मोबाइल बंद अा रहा है।