Hindi News »Rajasthan »Laxmangarh» लोगों ने पानी के लिए लगाया जाम, दो घंटे में हो गया समाधान

लोगों ने पानी के लिए लगाया जाम, दो घंटे में हो गया समाधान

पिछले एक महीने से पेयजल के लिए परेशान वार्ड 18 के वाल्मीकि मोहल्ले के लोगों ने शनिवार सुबह सीकर रोड जमा कर दिया। ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 22, 2018, 05:10 AM IST

  • लोगों ने पानी के लिए लगाया जाम, दो घंटे में हो गया समाधान
    +1और स्लाइड देखें
    पिछले एक महीने से पेयजल के लिए परेशान वार्ड 18 के वाल्मीकि मोहल्ले के लोगों ने शनिवार सुबह सीकर रोड जमा कर दिया।

    पूर्व पार्षद भाजपा एससी मोर्चा जिला महामंत्री पवन वाल्मीकि एवं वाल्मीकि महासभा के अध्यक्ष संतोष चंदेलिया की अगुवाई में वार्ड के सैकड़ों महिला-पुरुषों ने मुख्य रोड पर प्रदर्शन करते हुए जाम लगा लिया। पिछले एक महीने से मोहल्ले की खराब ट्यूबवैल को ठीक करवाने के लिए वार्डवासियों की ओर से चार दिन पहले एसडीएम व विभागीय अधिकारियों को ज्ञापन देकर सूचित करने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं होने से आक्रोशित वार्डवासियों ने सड़क पर जाम लगाकर उग्र प्रदर्शन किया। महिलाओं ने विरोध में मटके फोड़कर आक्रोश व्यक्त किया। जाम की सूचना के दो घंटे तक मौके पर न तो कोई प्रशासन का नुमाइंदे पहुंचा और न ही विभागीय अधिकारी। इससे वार्डवासी भड़क गए। दो घंटे बाद कस्बा चौकी प्रभारी हरफूल सिंह मय जाब्ता व एक विभागीय कर्मचारी मौके पर पहुंचे तथा उच्चाधिकारियों से बात की। इस दौरान विभाग के एईएन जितेंद्र सेकसरिया ने प्रदर्शनकारी मोहल्लेवासियों से फोन पर बात कर सीकर से नई मोटर लेकर दो घंटे के अंदर पहुंचने के आश्वासन के बाद वार्डवासियों ने जाम हटाया एवं शांत हुए। करीब दो घंटे बाद एईएन स्वयं मौके पर पहुंचे तथा ट्यूबवैल की खराब मोटर के स्थान पर नई लगाई। उसके बाद ट्यूबवैल से मोहल्ले में पेयजल आपूर्ति की गई।

    कई इलाकों में नलों से आ रहा गंदा बदबूदार पानी

    कस्बे के कई अन्य इलाकों में विभाग की जलापूर्ति में गंदा एवं बदबूदार पानी आने की शिकायतें भी हैं। वार्ड 29 निवासी सुरेश पाराशर ने बताया कि एसडीएम कोर्ट रोड पर शीतला माता मंदिर के आगे मोहल्ले में कई महीनों से नलों में गंदा एवं बदबूदार पानी आ रहा है।

    इसी प्रकार वार्ड 15 में आदर्श विद्या मंदिर के आसपास की गलियों में भी यही समस्या है। वार्डवासी एवं कनिष्ठ अभियंता सत्यजीत बिजारणिया ने बताया कि पिछले कई दिनों से पेयजल की अपर्याप्त आपूर्ति के अलावा नलों में गंदा पानी आ रहा है। वार्डवासियों ने समस्या के समाधान की मांग की है।

    लक्ष्मणगढ़. पेयजल समस्या के समाधान के लिए रास्ता जामकर मटका फोड़ प्रदर्शन करती वार्ड की महिलाएं।

  • लोगों ने पानी के लिए लगाया जाम, दो घंटे में हो गया समाधान
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Laxmangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×