Hindi News »Rajasthan »Laxmangarh» ग्लोबल आईकॉन अवार्ड समारोह में सम्मानित हुए साहित्यकार दंपती

ग्लोबल आईकॉन अवार्ड समारोह में सम्मानित हुए साहित्यकार दंपती

ग्लोबल आईकॉन अवार्ड समारोह में सम्मानित हुए साहित्यकार दंपती  लक्ष्मणगढ़ | क्षेत्र के साहित्यकार दंपती डॉ....

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 23, 2018, 05:15 AM IST

ग्लोबल आईकॉन अवार्ड समारोह में सम्मानित हुए साहित्यकार दंपती



लक्ष्मणगढ़ | क्षेत्र के साहित्यकार दंपती डॉ. प्रदीप एवं विमला महरिया को नेशनल अचीवर्स अवार्ड ट्रस्ट ऑफ इंडिया की ओर से सम्मानित किया गया है। हरियाणा के करनाल में आयोजित ट्रस्ट के राष्ट्रीय समारोह में फिल्म कलाकार रजा मुराद, पूर्व मिस इंडिया सिमरन आहूजा, ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र अरोड़ा एवं सचिव पवन शर्मा सहित अन्य अतिथियों ने साहित्य एवं समाजसेवा के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए डॉ. प्रदीप एवं विमला महरिया को सम्मानित किया। समारोह में देशभर की 120 से अधिक प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर ट्रस्ट की ओर से पर्यावरण संरक्षण के लिए राष्ट्रीय जागरूकता अभियान शुरू किया गया।

आरिफ शेख बने अध्यक्ष

खंडेला | मोहम्मद आरिफ शेख को जिला कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग का नगर अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। अल्पसंख्यक नगर अध्यक्ष ने अपनी नियुक्ति के बाद नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का गठन कर जावेद शेख, सद्दाम फारूकी, समीर भाटी, एमएस शाहरुख, आसिफ खान, जाऊ रहमान, इमरान कुरैशी को शामिल किया गया है।

किसान सभा के लिए किया जनसंपर्क

रींगस | किसान सभा के तत्वावधान में 24 जुलाई को हॉस्पिटल चौराहे पर होने वाली सभा को सफल बनाने के लिए दादियारामपुरा, कोटड़ी धायलान, तपिपल्या, आभावास, चौमूं पुरोहितान, लांपुवा, धीरजपुरा, बावड़ी आदि क्षेत्र में जनसंपर्क किया गया। सभा को किसान सभा के राष्ट्रीय पदाधिकारी पूर्व विधायक का. अमराराम, सुभाष नेहरा सहित अनेक वरिष्ठ पदाधिकारी संबोधित करेंगे। जनसंपर्क के दौरान केशाराम धायल, सूरजभान सिंह धायल, मदनलाल आदि उपस्थित थे।

विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित

फतेहुपर | राजस्थान विकास पार्टी ने विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। प्रदेश महासचिव गुलाब अलबेला ने बताया कि पार्टी का चुनाव में मुख्य नारा सबको सम्मान और सबको अधिकार होगा तथा सभी अल्पसंख्यकों काे आरक्षण देने एवं ओबीसी आरक्षण का वर्गीकरण कर अतिपिछड़ी जातियों को भी इसका लाभ दिया जाएगा। उन्होंने पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए बताया कि गंगानगर से हेतराम मेघवाल, बीकानेर से आइराम, झुंझुनूं से रघुवीर चौधरी, मंडावा से राकेश वर्मा और बहरोड़ से हंसकुमार शर्मा पार्टी प्रत्याशी होंगे।

सैनी महात्मा फुले ब्रिगेड अध्यक्ष बने

नीमकाथाना | महात्मा फुले ब्रिगेड की बैठक रविवार को तहसील अध्यक्ष धीरज सैनी की अध्यक्षता में हुई। सदस्यों ने गरीब बच्चों को शिक्षा से जोड़ने के लिए प्रयास करने पर जोर दिया। संगठन ऐसे बच्चों की शिक्षा में मदद करेगा। 29 जुलाई को पर्यावरण संरक्षण के लिए सार्वजनिक स्थलों पर पौधरोपण किया जाएगा। इस मौके पर कार्यकारिणी का विस्तार किया गया। नीलम सैनी छावनी को अध्यक्ष, निशांत सैनी को महामंत्री, सुभाष सैनी गणेश्वर को पंचायत अध्यक्ष, अशोक सैनी भूदोली पंचायत प्रभारी, श्रीराम सैनी करणपुरा को गुहाला क्षेत्र प्रभारी बनाया गया है। बैठक में धीरज सैनी, कमला सैनी, रेखा सैनी, गजानंद सैनी, दिलीप खादरा, सुनिल सैनी, मुकेश सैनी, प्रमोद सैनी, रोशन आदि शामिल थे।

श्रीमाधोपुर में सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियों को लेकर बैठक हुई

श्रीमाधोपुर | डॉ. अंबेडकर मानवतावादी सेवा संस्थान के तत्वावधान में होने वाले तृतीय सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियों को लेकर प्रेमचंद सोलंकी की अध्यक्षता में रविवार को बैठक हुई। संयोजक राधेश्याम बरवड़ के अनुसार बैठक में सामूहिक विवाह सम्मेलन की रूपरेखा तैयार की गई। प्रथम, द्वितीय सामूहिक विवाह सम्मेलनों के भामाशाहों एवं कार्यकर्ताओं का सम्मान पांच अगस्त को करने का निर्णय लिया। सांवरमल मीणा, कन्हैयालाल सार्दुल, हेमराज कटारिया, हरीशचंद छिछोलिया, नागेंद्र खंडेलवाल, दिनेश कुमार, भारत भूषण, रोहिताश, अमरसिंह आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

प्रो-कबड्‌डी प्रतियोगिता 25 से दांता में

दांतारामगढ़ | यूथ कांग्रेस के तत्वावधान में दांतारामगढ़ विधानसभा स्तरीय डे-नाइट प्रो-कबड्‌डी प्रतियोगिता 25 जुलाई से राउमावि दांता के खेल मैदान में होगी। यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सीताराम लांबा ने बताया कि उद्‌घाटन 25 जुलाई को शाम पांच बजे होगा। प्रतियोगिता के लिए दांता के खेल मैदान में तैयारियां चल रही हैं। मैदान में दो वाटरप्रूफ खेल मैदान व वाटर प्रूफ दर्शक दीर्घा के लिए पांडाल बनाए गए हैं। प्रतियोगिता में डे-नाइट के मैच शाम पांच से रात्रि नौ बजे तक होंगे।

स्वस्थ भारत पोस्टर प्रतियोगिता आज

पलसाना | शहीद सीताराम कुमावत एवं तांबी राजकीय आदर्श उमावि में सोमवार को स्वस्थ भारत एवं काया कल्प के संयुक्त तत्वावधान में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Laxmangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×