Hindi News »Rajasthan »Laxmangarh» गौरव पथ से बठोठ ग्राम पंचायत को वंचित रखने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने की बैठक

गौरव पथ से बठोठ ग्राम पंचायत को वंचित रखने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने की बैठक

लक्ष्मणगढ़. गौरव पथ से वंचित रखने के खिलाफ सभा करते ग्रामीण। भास्कर न्यूज | लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक की 44 ग्राम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 23, 2018, 05:15 AM IST

  • गौरव पथ से बठोठ ग्राम पंचायत को वंचित रखने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने की बैठक
    +1और स्लाइड देखें
    लक्ष्मणगढ़. गौरव पथ से वंचित रखने के खिलाफ सभा करते ग्रामीण।

    भास्कर न्यूज | लक्ष्मणगढ़

    ब्लॉक की 44 ग्राम पंचायतों में से सिर्फ बठोठ ग्राम पंचायत मुख्यालय पर गौरव पथ स्वीकृत नहीं करने से आक्रोशित ग्रामीणों ने रविवार को विरोध सभा का आयोजन किया गया। पूर्व पंचायत समिति सदस्य नरेंद्र बाटड़ ने बताया कि ब्लॉक की 44 ग्राम पंचायतों में से 43 ग्राम पंचायत मुख्यालय पर ग्रामीण गौरव पथ स्वीकृत हो गए। इनमें से आधे तो बनकर तैयार भी हो गए, लेकिन राजनीतिक द्वेषता की वजह से बठोठ ग्राम पंचायत को अकेली को गौरव पथ योजना में बनने वाली सड़क की स्वीकृति नहीं मिलने से ग्रामीणों में गहरा आक्रोश है। सरकार की राजनीतिक द्वेषता की मंशा से सड़क स्वीकृति से वंचित रखने पर रविवार को ग्रामीणों ने विरोध सभा का आयोजन कर विधायक गोविंद सिंह डोटासरा से मिलकर तथा सांसद सुमेधानंद सरस्वती को ज्ञापन भेजकर बठोठ के लिए भी शीघ्र ही गौरव पथ स्वीकृत करवाने की मांग करते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। सभा को सोसायटी अध्यक्ष जगन सिंह ढाका, कानाराम शर्मा, राधेश्याम पारीक, फारूख धोबी, गणपत खीचड़, केशर मूंड, मनजी खीचड़, रामावतार पारीक, नेमीचंद खीचड़, जगदीश पारीक, छगन कलवानिया, मोहम्मद वकील सांखला, घीसालाल व रामचन्द्र आदि ने संबोधित किया।

    पानी के लिए नारेबाजी कर जताया विरोध

    नीमकाथाना | मांकड़ी में पेयजल संकट झेल रहे ग्रामीणों ने नारेबाजी कर विरोध दर्ज कराया। गांव के हवासिंह ने बताया कि पेयजल स्त्रोत नहीं होने परेशानी है। महिलाओं को पानी के लिए शमशान भूमि स्थित हैंडपंप पर जाना पड़ता है। सुबह चार बजे से महिलाएं पानी की व्यवस्था में लग जाती हैं। पेयजल संकट दूर करने की मांग पर कई बार अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को शिकायत दर्ज कराई। समाधान नहीं होने से ग्रामीणों में नाराजगी है। लोगों ने शीघ्र पेयजल समस्या दूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। रविवार को प्रदर्शन में उत्तम यादव, महेन्द्र गुर्जर, रमन यादव, धर्मेंद्र, रविंद्र, कुलदीप, राहुल यादव, नंदकिशोर, मंजित यादव, अंकित यादव आदि लोग शामिल थे।

  • गौरव पथ से बठोठ ग्राम पंचायत को वंचित रखने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने की बैठक
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Laxmangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×