लक्ष्मणगढ़

--Advertisement--

सभी खानापूर्ति हो गई, लेकिन पेंशन नहीं मिलती

पेंशन रिवीजन में विलंब किया जा रहा है राजस्थान पेंशनर समाज जिला सीकर के जिला मंत्री ओंकार सिंह नृसिंहपुरी ने...

Dainik Bhaskar

Jul 23, 2018, 05:15 AM IST
पेंशन रिवीजन में विलंब किया जा रहा है

राजस्थान पेंशनर समाज जिला सीकर के जिला मंत्री ओंकार सिंह नृसिंहपुरी ने बताया कि पेंशन रिवीजन कार्य में विभाग की ओर से विलंब किया जा रहा है, जबकि वित्त विभाग ने जून में ही निर्देश जारी कर दिए। कोषाधिकारी अभी फाॅर्म नहीं ले रहे हैं, जबकि सरकार ने एक माह पूर्व में ही आदेश जारी कर दिए हैं। फाॅर्म जमा करवाने पर पेंशन विभाग की ओर से कहा जाता है कि अभी हमारे पास लिखित में आदेश नहीं आया है।


सभी खानापूर्ति हो गई, लेकिन पेंशन नहीं मिलती

वार्ड 15 लक्ष्मणगढ़ के लालचंद सैनी पुत्र कुबेर का 2017 में पेंशन आवेदन फाॅर्म भरा था। सभी खानापूर्तियां पूरी हो गई। इसके तीन माह बाद ऑनलाइन फाॅर्म भरकर हार्डकॉपी भीपालिका में जमा करवा दी। इसके बाद दो बार और फाॅर्म भर दिया। पालिका कर्मचारी वहां जाने पर टरका देते हैं। वहां बहुत से वृद्धजनों के फाॅर्म ही नहीं मिल रहे हैं। आज तक पेंशन शुरू नहीं हुई है।



दस्तावेज देने के बाद भी वृद्धावस्था पेंशन नहीं आ रही

सांगरवा निवासी बनवारी लाल ने बताया कि उनकी तीन माह से वृद्धावस्था पेंशन नहीं आ रही है। अप्रैल तक की पेंशन आई है। मेरे पीपीओ नंबर 0024423 हंै।

शंकरलाल शर्मा की पिछले आठ माह से पेंशन नहीं आ रही है। उनके पीपीओ नंबर 12075 हंै। उन्हाेंने बताया कि ई-मित्र पर जन्म प्रमाण से संबंधित दस्तावेज व अंगूठे का निशान भी सबमिट करवा दिया है, लेकिन आठ माह से पेंशन नहीं आई।

X
Click to listen..