Hindi News »Rajasthan »Laxmangarh» खेतों में पानी भरने से फसलों काे नुकसान को लेकर दिया ज्ञापन

खेतों में पानी भरने से फसलों काे नुकसान को लेकर दिया ज्ञापन

खेतों में पानी भरने से फसलों काे नुकसान को लेकर दिया ज्ञापन  सीकर | नानी गांव में गंदे पानी के लोगों ने कलेक्ट...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 10, 2018, 05:20 AM IST

खेतों में पानी भरने से फसलों काे नुकसान को लेकर दिया ज्ञापन



सीकर | नानी गांव में गंदे पानी के लोगों ने कलेक्ट को ज्ञापन दिया गया। अशोक ने बताया गंदे पानी के कारण लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। राजस्व ग्राम नानी, सबलपुरा, ढ़ाका की ढाणी में गंदा पानी सड़कों के साथ खेतों में भी आ गया। जिसके कारण खेतों में खड़ी फसलों को भी नुकसान हुआ है। गोपाल ने बताया कि गंदे पानी के प्रवाह के कारण स्थानीय लोगों को घरों का रास्ता तक बंद हो गया। भंवरलाल का आरोप है कि नगरपरिषद शहर के गंदे पानी काे किसानों की फसल में प्रवाहित कर रही है। गंदे पानी से सीकर से सालसर जाने वाली सड़क पर भी गंदा पानी भरा रहता हैै। ज्ञापन देने वालों में गोपाल, दिनेश, ओमप्रकाश सहित कई लोग उपस्थित थे।

पांच माह पहले अगवा नाबालिग बेटी की बरामदगी के लिए एसपी को ज्ञापन

सीकर | पांच महीने पहले अगवा हुई नाबालिग बेटी की बरामदगी के लिए माता-पिता ने सोमवार को ज्ञापन सौंपा। माता-पिता ने ज्ञापन में बताया कि उनकी नाबालिग बेटी का 3 फरवरी को कमल बावरिया अपहरण कर ले गया था। लक्ष्मणगढ़ पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया था। लेकिन पांच महीने गुजरने के बाद भी पुलिस उनकी नाबालिग बेटी को नहीं ढूंढ़ पाई। पीड़ित दंपती ने बताया कि वे अपनी नाबालिग बेटी को तलाशने के लिए लगातार पुलिस अधिकारियों के पास गुहार लगा रहे हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

सैनी को बीएड उपाधि प्रदान की



सीकर | विश्व भारती बीएड कॉलेज के प्रथम सत्र के प्रशिक्षणार्थी प्यारेलाल सैनी को बी.एड. उपाधि प्रदान की गई है। सैनी को यह उपाधि महाविद्यालय निदेशक डा. कमल सिखवाल, शिक्षाविद डा. जगदीश प्रसाद कड़वासरा, उप प्राचार्य डाइट सीकर गोपाल प्रसाद शर्मा ने प्रदान की। निदेशक सिखवाल ने शुभकामनाएं दी है। कार्यक्रम में व्याख्याता जनार्दन, सुशीला चौधरी सहित बड़ी संख्या में संस्था के स्टाफ सदस्य शामिल हुए।

गर्ल्स कॉलेज में एससी व एसटी वर्ग की सीटें खाली, दोबारा मांगेंगे आवेदन

सीकर | श्री कल्याण राजकीय महिला महाविद्यालय में प्रवेश पाने वाले विद्यार्थियों की लिस्ट देर रात जारी हुई। बीए प्रथम वर्ष की सामान्य, ओबीसी व एससी वर्ग की सभी सीटें फुल हो गई हैं। इसमें एसटी की कुल 96 सीटों में से 32 सीटें पर ही प्रवेश हुआ है शेष 64 सीटें खाली रह गई। वहीं कॉमर्स संकाय में सामान्य व ओबीसी की सभी सीटें भर गईं। एससी की 27 व एसटी में 29 सीटें खाली रह गई है। विज्ञान संकाय में गणित में एसटी की 12 सीटों को छोड़कर सभी वर्गों की सीटें फुल हो गई। वहीं बायो में एसटी की 17 व एनबीसी की एक सीट खाली रह गई। एसके कॉलेज के प्रवेश प्रभारी डॉ. राजीव माथुर ने बताया कि जिन वर्गों की सीटें खाली रह गई हैं उनके लिए दोबारा आवेदन मांगे जाएंगे।

विधिक जागरूकता शिविर में वक्ताओं ने बताए बाल विवाह के दुष्परिणाम



सीकर | जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीकर की ओर एसके अस्पताल परिसर में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया। पीएलवी सुनीता ने बाल विवाह से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में बताकर बाल विवाह न करने की अपील की। महिलाओं से संबंधित विधिक जानकारियां दी गई। महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में बताया गया। इस अवसर पर कई लोग उपस्थित थे।

योग चैंपियनशिप को लेकर 40 से अधिक ने कराया रजिस्ट्रेशन

सीकर | जिला योग संघ के तत्वावधान में एक दिवसीय जिला स्तरीय योग चैंपियनशिप का आयोजन 15 जुलाई का डेफोडिल्स वर्ल्ड स्कूल में होगा। जिला संघ के सचिव महेन्द्र सिंह पंवार ने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिए अभी 40 से ज्यादा बच्चों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। इच्छुक खिलाड़ी 12 जुलाई तक दो नंबर डिस्पेंसरी के पीछे स्थित ओरियंटल मार्शल आर्ट एण्ड स्पोर्ट्स एकेडमी में आयु प्रमाण पत्र, आधार कार्ड व मूल निवास प्रमाण पत्र के साथ पंजीयन करवा सकते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Laxmangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×