• Hindi News
  • Rajasthan
  • Laxmangarh
  • सम्मान के लिए टॉपर्स विद्यािर्थयों व शिक्षकों को हवाई जहाज से बुलाया, शैक्षणिक भ्रमण कराया
--Advertisement--

सम्मान के लिए टॉपर्स विद्यािर्थयों व शिक्षकों को हवाई जहाज से बुलाया, शैक्षणिक भ्रमण कराया

Dainik Bhaskar

Jul 29, 2018, 05:20 AM IST

Laxmangarh News - नागरिक परिषद का मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह कोलाकात के कला मंदिर ऑडिटोरियम में हुआ। इसमें लक्ष्मणगढ़...

सम्मान के लिए टॉपर्स विद्यािर्थयों व शिक्षकों को हवाई जहाज से बुलाया, शैक्षणिक भ्रमण कराया
नागरिक परिषद का मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह कोलाकात के कला मंदिर ऑडिटोरियम में हुआ। इसमें लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र की विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के टॉपर्स एवं सीए, सीएस सहित तीन दर्जन से अधिक विद्यार्थियों एवं उनके संस्था प्रधानों के अलावा कोलकाता महानगर की 50 शिक्षण संस्थाओं में पढ़ रहे मारवाड़ी समाज के 150 टॉपर्स बच्चों को सम्मानित किया गया।

परिषद के राष्ट्रीय सचिव अशोक चूड़ीवाला व स्थानीय सचिव पवन गोयनका ने बताया कि कोलकाता सहित देश के विभिन्न शहरों में रहने वाले लक्ष्मणगढ़ प्रवासियों की मौजूदगी में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने बच्चों एवं संस्था प्रधानों को सम्मानित किया। इस अवसर पर राज्यपाल ने नागरिक परिषद द्वारा परदेश में रहकर अपनी जन्मभूमि के प्रति किए जा रहे सेवा कार्यों को अनुकरणीय बताते हुए कहा कि मातृ ऋण, देवऋण एवं ऋषि ऋण के अलावा यह सामाजिक ऋण है जो नागरिक परिषद एवं उससे जुड़े प्रवासी बंधु निभा रहे हैं। मंचस्थ अतिथियों में हरिकिशन चौधरी, वासुदेव टिकमानी, जयदीप चितलंगिया, प्रेमशंकर त्रिपाठी एवं ललित बेरवाल ने भी परिषद के सेवा प्रकल्पों के साथ प्रवासियों को उनकी पूर्वजों की जन्मभूमि से जोड़े रखने के लिए किए जा रहे प्रयासों को बेमिसाल बताया।

परिषद के राष्ट्रीय सचिव अशोक चूड़ीवाला ने संस्था की गतिविधियों, सेवा प्रकल्पों व आगामी योजनाओं के बारें में जानकारी देते हुए परिषद परिवार के सदस्यों, प्रवासियों तथा सहयोगियों का आभार व्यक्त किया। संचालन सीए राजेंद्र व्यास एवं सीएस रवि वर्मा ने किया, जबकि भारतीय कंपनी सेक्रेेटरी संस्थान के पूर्व इंटरनेशल चेयरमैन अनिल मुरारका ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इससे पूर्व परिषद के ललित चूड़ीवाला, प्रमोद चमडिय़ा, महेश सोनी, संदीप तोदी, सुरेश चूड़ीवाला, राजेन्द्र सांगानेरिया, रमेश चोखानी, प्रमोद चमडिय़ा, जेपी राठी, अंकित काबरा, सुरेन्द्र शर्मा, महिला प्रकोष्ठ की सुषमा राठी, बीना चूड़ीवाला, निशा मुरारका, स्थानीय इकाई अध्यक्ष विष्णु भूत, उपाध्यक्ष राजकुमार पारीक, सचिव पवन गोयनका, मनोज सारण सहित अन्य सदस्यों ने परिषद परिवार की ओर से अतिथियों का स्वागत किया।

लक्ष्मणगढ़. समारोह में सम्मानित प्रतिभाएं और अतिथि शैक्षणिक भ्रमण करते हुए।

सीए,सीएस व स्कूल टॉपर्स सहित 150 से अधिक हुए सम्मानित

समारोह में लक्ष्मणगढ़ के स्थानीय एवं कोलकाता प्रवासी मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया। इनमें इस साल सीए, सीएस व अन्य प्रोफेशनल परीक्षा उत्तीर्ण करने वालें बच्चों के अलावा सीबीएसई एवं स्टेट बोर्ड की 10वीं व 12वीं कक्षाओं में 90 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित करने वाली 150 से अधिक प्रतिभाओं को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने सम्मानित किया। लक्ष्मणगढ़ के 10 निजी एवं सरकारी स्कूलों के दो दर्जन से अधिक टॉपर्स विद्यार्थियों, संस्था प्रधानों एवं अभिभावकों को परिषद ने अपने खर्चे से हवाई जहाज से कोलकाता आमंत्रित किया। उनके रहने, खाने एवं कोलकाता के दर्शनीय स्थलों एवं शैक्षणिक भ्रमण का खर्चा भी परिषद की ओर से वहन किया गया।

X
सम्मान के लिए टॉपर्स विद्यािर्थयों व शिक्षकों को हवाई जहाज से बुलाया, शैक्षणिक भ्रमण कराया
Astrology

Recommended

Click to listen..