--Advertisement--

बाजारों को घोषित किया नॉन वेडिंग जोन, नहीं लग सकेगा एक भी ठेला

नगरपालिका वेडिंग कमेटी की बैठक मंगलवार को पालिकाध्यक्ष चांदनी शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें कस्बे की लगातार...

Dainik Bhaskar

Jul 18, 2018, 05:25 AM IST
बाजारों को घोषित किया नॉन वेडिंग जोन, नहीं लग सकेगा एक भी ठेला
नगरपालिका वेडिंग कमेटी की बैठक मंगलवार को पालिकाध्यक्ष चांदनी शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें कस्बे की लगातार बदहाल होती व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए कड़े फैसले लिए गए। बैठक में कस्बे में वेडिंग और नॉन वेडिंग जोन बनाए गए तथा जगह- जगह लगने वाले ठेलों को तीन नए प्रस्तावित स्थानों पर शिफ्ट करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। इनमें चूड़ीवालों के चौक में लुहारों के पास, भैरव भवानी चौक एवं कॉलेज रोड पर केशरिया कंवर मंदिर के आसपास सब्जी के ठेलों के लिए स्थान निर्धारित किया गया है। लाल कुआं दुर्गापूजा स्थल व कबूतरिया कुआं के पास टैक्सी स्टैंड होगा। इन स्थानों के अलावा बाजारों में कहीं भी ठेले एवं टैक्सियां पाई जाने पर एक हजार रुपया बतौर जुर्माना वसूला जाएगा। इसके अलावा व्यापारी भी अपनी दुकानों के आगे पल्लियां नहीं लगा पाएंगे। बैठक में शहर की यातायात एवं अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने पर चर्चा की गई। बैठक में पालिका ईओ सुनील झिंगोनिया, जेईएन वाजिद अहमद, शहरी आजीविका मिशन व वेडिंग कमेटी के जिला मैनेजर अनुज पारीक, कमेटी के सदस्य पार्षद जमील पिनारा व राकेश सैनी, निर्वाचित सदस्य संजय शर्मा, सलीम, व्यापार संघ के प्रतिनिधि प्रमोद चिराणिया, दीनदयाल जोशी, शुभकरण पुजारी व पुलिस प्रतिनिधि शब्बीर खां मौजूद रहे।

109 वेंडर्स का होगा पंजीयन : पालिका रिकॉर्ड में दर्ज 109 स्ट्रीट वेंडर्स का पंजीयन कर उन्हें पहचान पत्र जारी किया जाएगा। पालिका ईओ के अनुसार पंजीयन के बाद सभी वेंडर्स को खाद्य सुरक्षा व भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभ व सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। बैठक में वेंडर्स का किराया निर्धारण भी किया। इसके अनुसार काठ की थडिय़ों को छह हजार व ठेला धारक को पांच हजार रुपए वार्षिक बतौर किराया देना होगा।

लक्ष्मणगढ़ पालिका में वेडिंग कमेटी की बैठक, भैरव भवानी चौक, चूड़ीवालों का चौक तथा केशरिया कंवर के पास शिफ्ट होगी सब्जी मंडी

लक्ष्मणगढ़. पालिका कार्यालय में वेडिंग कमेटी की बैठक में मौजूद पालिकाध्यक्ष, ईओ व अन्य सदस्य।

ये क्षेत्र प्रतिबंधित घोषित

बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार मुरली मनोहरजी के मंदिर से चौपड़ शिवालय, लाल कुआं से चौपड़ बाजार, घंटाघर परिक्षेत्र, घंटाघर से ईदगाह मस्जिद, बजाज भवन से मुरारका हवेली तथा लाल कुआं से चिराणियों के खुर्रे तक नॉन वेडिंग जोन घोषित किया गया है। इस क्षेत्र में एक भी ठेला नहीं लग सकेगा। प्रतिबंधित क्षेत्र में ठेला लगा पाए जाने पर एक हजार रुपए जुर्माना वसूला जाएगा। इस क्षेत्र में टैक्सी खड़ी पाई जाने पर भी इतना ही जुर्माना लगेगा।

X
बाजारों को घोषित किया नॉन वेडिंग जोन, नहीं लग सकेगा एक भी ठेला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..