Hindi News »Rajasthan »Laxmangarh» मंत्रालयिक कर्मचारियों की बैठक कल

मंत्रालयिक कर्मचारियों की बैठक कल

मंत्रालयिक कर्मचारियों की बैठक कल सीकर | शेखावाटी के तीन जिलों के मंत्रालयिक कर्मचारियों के प्रतिनिधियों की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 27, 2018, 05:25 AM IST

मंत्रालयिक कर्मचारियों की बैठक कल

सीकर | शेखावाटी के तीन जिलों के मंत्रालयिक कर्मचारियों के प्रतिनिधियों की संयुक्त शनिवार को बजरंग काटा स्थित जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक में आयोजित की जाएगी। राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के जिला अध्यक्ष मुरलीधर शर्मा ने बताया कि बैठक सुबह 11 बजे होगी जिसमें सीकर, चूरू व झूंझनू के ब्लॉक व जिला कार्यकारिणी के सभी प्रतिनिधि भाग लेंगे।

आशा का झरना को मिलेगा पुरस्कार

सीकर | स्वयं सेवी संस्था आशा की झरना को नीना सिब्बल पुरस्कार के लिए चयन किया गया है। संस्था सचिव सुदीप गोयल ने बताया कि 2 अगस्त को दिल्ली में आयोजित समारोह में प्रशस्तिपत्र और 7 लाख रुपए के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विकलांगों के लिए कार्यरत सर्वश्रेष्ठ संस्थाओं को 2003 से पुरस्कार दिया जाता है।

आयोग सदस्य आज पाटन आएंगे

सीकर | राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग सदस्य एसपी सिंह और उमा र|ू शुक्रवार को पाटन आएंगे। वे जयपुर से सुबह साढ़े दस बजे पाटन पंचायत समिति पहुंचेंगे। दोपहर 12 बजे से ब्लॉक स्तर के अधिकारियों के साथ बाल संरक्षण के सभी मुद्दों एवं जेजे एक्ट 2015, पोक्सो एक्ट 2012 की चर्चा करेंगे। आरटीई एक्ट 2019 की जिले में प्रभावी क्रियान्विति की समीक्षा बैठक लेंगे।

रोहित मोर्चा के शहर उपाध्यक्ष बने

सीकर | डीएसपी युवा मोर्चा शहर अध्यक्ष जितेंद्र मीणा ने वार्ड नंबर 26 जयपुर-बीकानेर बाइपास के सक्रिय सामजिक कार्यकर्त्ता रोहित कुमार को डीएसपी युवा मोर्चा को शहर उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

कलेक्टर आज करेंगे विद्यार्थियों से संवाद

सीकर | कलेक्टर नरेश कुमार ठकराल शुक्रवार को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत महिला कॉलेज व कल्याण कॉलेज के विद्यार्थियों से सीधा संवाद करेगे। कलेक्टर सुबह 9.30 बजे महिला शिक्षण संस्थान महाविद्यालय शिवसिंहपुरा में छात्राओं से रूबरू होंगे व उसके बाद तथा सुबह 10 बजे श्री कल्याण कॉलेज में विद्यार्थियों से संवाद करेगे। स्वीप नोडल अधिकारी राकेश लाटा ने बताया एडीएम जयप्रकाश भी मौजूद रहेंगे।

सीवेरज का पानी बना मुसीबत

सीकर | शहर के मोरी का बास इलाके में सीवरेज की लाइन खुली पड़ी है। जिसके कारण क्षेत्र के व्यापारियों व राहगीरों को गंदे के पानी के बीच से गुजरना पड़ता है। राजकुमार बोहरा ने बताया कि एक महीने से सीवरेज का पानी रोड पर आ रहा है। जिससे दुकानदारों का दुकान पर बैठना मुश्किल हो रहा है। इस संबंध में शिकायत भी लेकिन प्रशासन सुनने को तैयार नहीं है।

दुष्कर्म के आरोपी को जेल भेजा

सीकर | दादिया पुलिस ने युवती से अपहरण कर दुष्कर्म के आरोपी विकास को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस ने नेछवा से आरोपी को देर रात गिरफ्तार किया था।

समस्याओं को लेकर प्राचार्य को ज्ञापन

सीकर | अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सीकर के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को कला महाविद्यालय, कटराथल में छात्र समस्याओं को लेकर प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान नगरमंत्री तेजकरण कुल्हरी, नितिश कुमार, सुभाष बाजिया, विकास नेहरा, विकास धींवा, सोमेश ख्यालिया, विश्वजीत मौजूद रहे।

पेंशनर्स समस्या समाधान शिविर 29 को

सीकर | पेंशनर्स मंच की जिला शाखा द्वारा पेंशनर्स की समस्याओं के समाधान के लिए शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर लेखाधिकारियों के निर्देशन में रविवार को आयोजित किया जाएगा। इस शिविर का आयोजन दोपहर एक बजे राजकीय हरदयाल उच्च प्राथमिक जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के पास रखा गया है।

खुला सत्र कार्यक्रम का आयोजन

सीकर | आशा का झरना द्वारा संचालित चाईल्ड हैल्प लाइन-1098 ने लाईफ लाइन सकूल में खुला सत्र कार्यक्रम रखा। कार्यक्रम में चाईल्ड लाइन 1098 की जानकारी दी। इस पर नंबर पर जानकारी देने की प्रक्रिया से अवगत कराया। एडवोकेट मो. रफीक गौड़ ने कानून की जानकारी दी।

गुर्जर को उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी

सीकर | अखिल भारत हिंदू युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवओम मिश्रा की सहमति से जिलाध्यक्ष भानुप्रतापसिंह ने भंवरलाल गुर्जर को जिला संयोजक से पद्दोन्नत कर उपाध्यक्ष मनोनीत किया है। प्रदेश महासचिव रामचंद्र प्रजापति ने भी मनोनयन पर सहमति दी है।

राष्ट्रीय सम्मेलन की रिपोर्टिंग 29 को

सीकर |माकपा का राष्ट्रीय सम्मेलन कि रिपोर्टिंग 29 जुलाई को किशन सिंह ढाका स्मृति ट्रस्ट में आयोजित हाेगी। सचिव रामरतन बगडिय़ा ने बताया कि पार्टी के 22 वे राष्ट्रीय सम्मेलन की रिपोर्टिंग के लिए धोद तहसील के सदस्यों की बैठक सुबह 10 बजे से होगी।

नई कार्यकारिणी का हुआ गठन

सीकर | अजमेर विद्युत वितरण कान्ट्रैक्टर एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया है। मुख्य संरक्षक सुरेंद्र सिंह जाखड़, उपाध्यक्ष फूल सिंह मील, महासचिव बजरंग लाल शर्मा, कोषाध्यक्ष राम सिंह, सलाहकार दिलीप नाथावत, प्रभारी सीकर शहर शीशपाल शेषमा, प्रभारी सीकर ग्रामीण बीजा राम, प्रभारी दांतारामगढ़ गोपाल सिंह, प्रभारी लक्ष्मणगढ़ सुभाष मेघवाल, प्रभारी श्रीमाधोपुर सागर शर्मा, प्रभारी रीगंस राम चंद्र खुरेशिया, प्रभारी नीम का थाना श्याम सुंदर शर्मा को बनाया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Laxmangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×