Hindi News »Rajasthan »Laxmangarh» युवक ने पेड़ से फांसी लगा आत्महत्या की

युवक ने पेड़ से फांसी लगा आत्महत्या की

पलसाना| ग्राम जुराठड़ा में अपने घर के सामने अरडू के पेड़ से फंदा बनाकर एक व्यक्ति ने फांसी लगा ली। रानोली पुलिस ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 25, 2018, 05:30 AM IST

पलसाना| ग्राम जुराठड़ा में अपने घर के सामने अरडू के पेड़ से फंदा बनाकर एक व्यक्ति ने फांसी लगा ली। रानोली पुलिस ने बताया कि रघुवीर सिंह (35) पुत्र करण सिंह शेखावत निवासी जुराठड़ा ने अपने घर से करीब सौ मीटर दूर अरडू के पेड़ में रस्सी बांधकर फंदा बनाया और उस पर झूल गया। परिजनों ने देखा तो उसे फंदे से उतारा और पुलिस को सूचना दी। परिजन रघुवीर सिंह को लेकर पलसाना अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि रघुवीर सिंह की माता का निधन हो चुका है। पिताजी रेवड़ चराने जंगल में गए हुए थे। प|ी घर में खाना बना रही थी और भाई रींगस गया हुआ था। रघुवीर सिंह के दो बेटे हैं। बताया गया कि रघुवीर सिंह शराब पीने का आदी था और नशे में ही फंदे पर झूल गया।

दुर्घटना में मृतक की नहीं हुई पहचान

खंडेला| सोमवार रात काे श्रीमाधोपुर खंडेला राेड पर अज्ञात वाहन ने एक व्यक्ति को टक्कर मार दी। इससे वह गंभीर घायल हो गया। खंडेला पुलिस घायल को 108 एम्बुलेंस से कस्बे के सीएचसी लकर आई, जहां से उसे जयपुर रैफर कर दिया, लेकिन श्रीमाधोपुर के पास उसने दम तोड़ दिया। शव खंडेला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है। वहां उसकी शिनाख्तगी के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार पदमपुरा बस स्टैंड पर राह चलते व्यक्ति को किसी वाहन ने टक्कर मार कर घायल कर दिया था।

भाइयों में हुई मारपीट में कान कटा

पलसाना| ग्राम जुराठड़ा में दो भाइयों में हुए झगड़े में एक का आधा कान कट गया। उसे पलसाना से सीकर रैफर कर दिया गया। चिकित्सा अधिकारी डॉ. नितेश कुमार शर्मा ने बताया कि दो भाइयों में हुए विवाद के बाद आपसी मारपीट में बाबूलाल (30) पुत्र रूपाराम नाईक निवासी जुराठड़ा का बायां कान आधा कट गया। उसे रानोली पुलिस पलसाना अस्पाताल लेकर लेकर आई, जहां से 108 एंबुलेंस से सीकर रैफर कर दिया गया।

बावड़ी में चिकित्सा शिविर आज

बावड़ी| ग्राम पंचायत बावड़ी के अटल सेवा केंद्र मेंे बुधवार को कृष्णा अस्पताल एंड नर्सिंग होम जयपुर के तत्वावधान में सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक निशुल्क चिकित्सा शिविर लगेगा। सरपंच पुष्पा देवी मील ने बताया कि शिविर में डॉ. मनोज अग्रवाल व डॉ. प्रतीक गर्ग द्वारा आंख, नाक, कान व गले की जांच कर निशुल्क दवाइयां दी जाएगी।

कल्याणपुरा विद्यालय में 151 पौधे लगाए

थोई| राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कल्याणपुरा थोई मेंे श्री श्याम मित्र मंडल व ग्रामीणों के सहयोग से 151 पौधे लगाए गए और उनकी देखभाल करने के लिए विद्यालय के शिक्षकों व विद्यार्थियों को शपथ दिलाई गई। साथ ही छात्र-छात्राओं से अपने घर के आसपास पांच-पांच पौधे लगाने की अपील की। इस दौरान श्री श्याम मित्र मंडल के अध्यक्ष देशराज मीणा, रामेश्वर लाल साईं, सुरेंद्र मीणा, गोकुल साईं, करमजीत खैरवा, प्रदीप काजला, हरि सिंह कालोया आदि थे।

प्रो-कबड्‌डी प्रतियोगिता आज से

दांतारामगढ़| अखिल भारतीय युवक कांग्रेस के तत्वावधान में दांतारामगढ़ विधानसभा स्तरीय डे नाइट प्रो-कबड्डी प्रतियोगिता बुधवार से राउमािव दांता के खेल मैदान में हाेगी। युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सीताराम लांबा ने बताया कि उद्‌घाटन बुधवार शाम पांच बजे दांतारामगढ़ ग्राम पंचायत के 27 वर्षों तक सरपंच रहे रामेश्वर विद्यार्थी, वयोवृद्ध लक्ष्मीनारायण बगड़िया, भागीरथ मीणा करेंगे। प्रतियोगिता के लिए दांता के खेल मैदान में दो वाटरप्रूफ खेल मैदान व वाटर प्रूफ दर्शक दीर्घा के लिए पांडाल बनाए गए है। प्रतियोगिता में डे नाइट के मैच शाम पांच से रात्रि नौ बजे तक होगे। प्रतियोगिता में 100 टीमें भाग लेगी।

विश्वकर्मा चेतना रथ यात्रा का स्वागत

लक्ष्मणगढ़| जांगिड़ समाज की ओर से चलाई जा रही विश्वकर्मा राजनीतिक चेतना रथ यात्रा के यहां पहुंचने पर समाज के लोगों की ओर से स्वागत किया गया। राधेश्याम मांडण ने बताया कि जांगिड़ भवन में आयोजित कार्यक्रम में जांगिड़ चेतना मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष भंवरलाल जांगिड़ सहित अन्य पदाधिकारियों का स्वागत किया गया। इस अवसर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नौ सितंबर को सीकर में होने वाली समाज की रैली एवं सभा में लक्ष्मणगढ़ से अधिक से अधिक समाज बंधुओं के शामिल होने की अपील की। सभा में वक्ताओं ने जांगिड़ समाज की उन्नति एवं एकता के लिए राजनीतिक रूप से मजबूत होने की अपील की। इस अवसर पर हरिराम सनवाली, बनवारीलाल खंडेलसर, कन्हैयालाल सांवलोदा, जीवणराम नरोदड़ा, घीसाराम मीसण सहित बड़ी संख्या में तहसील के जांगिड़ समाज के प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Laxmangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×