Hindi News »Rajasthan »Laxmangarh» सेल्फी लेते कुएं में गिरे 2 दोस्त, बचाव के लिए मंगवाई एक मशीन वाला रास्ता भूला, दूसरी से निकाला, तब तक दम तोड़ा

सेल्फी लेते कुएं में गिरे 2 दोस्त, बचाव के लिए मंगवाई एक मशीन वाला रास्ता भूला, दूसरी से निकाला, तब तक दम तोड़ा

रीणू गांव में मुंडेर पर बैठकर सेल्फी ले रहे दो दोस्त संतुलन बिगड़ने के कारण 200 फीट कुएं में गिर गए। दोनों मदद के लिए...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 24, 2018, 05:35 AM IST

  • सेल्फी लेते कुएं में गिरे 2 दोस्त, बचाव के लिए मंगवाई एक मशीन वाला रास्ता भूला, दूसरी से निकाला, तब तक दम तोड़ा
    +2और स्लाइड देखें
    रीणू गांव में मुंडेर पर बैठकर सेल्फी ले रहे दो दोस्त संतुलन बिगड़ने के कारण 200 फीट कुएं में गिर गए। दोनों मदद के लिए आवाज लगाने लगे। कुएं से आ रही आवाज सुनकर पास के मैदान में खेल रहे बच्चों ने ग्रामीणों को बताया। पुलिस ने बलारां से एक लोरिंग मशीन मंगवाई, लेकिन वह रास्ता रास्ता भूल गई। ग्रामीणों ने दूसरी लोरिंग मशीन बुलवाई और युवक को निकाला, तब तक दोनों की जान चली गई। शवों को लक्ष्मणगढ़ सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया है।

    रीणू गांव में सोमवार की शाम करीब छह बजे दो दाेस्त राजेश (20) व इरफान (18) ब्राह्मणों के सूखे कुएं की मुंडेर पर बैठ मोबाइल से बात कर रहे थे। इस दौरान वे कुएं की मुंडेर पर बैठे ही सेल्फी लेने लगे। संतुलन बिगड़ने से दोनों कुएं में गिर गए। दोनों के कराहने की आवाज सुन थोड़ी दूर खेल रहे गांव के कुछ बच्चों ने आकर देखा। आवाज कुएं से आ रही थी। इस पर बच्चों ने भागकर ग्रामीणों को बताया। ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर बलारां थानाधिकारी अरूण चौधरी जाब्ते के साथ मौके पर आए। डेढ़ घंटे बाद गांव के बलबीर महला व राधाकिशन जांगिड़ कुएं में उतरे। इन्होंने दोनों युवकों को बाहर निकाला। लेकिन तब तक दोनों युवकों की मौत हो गई थी। लक्ष्मणगढ़ डीएसपी बृजमोहन असवाल भी मौके पर आए। पुलिस ने बताया कि मंगलवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

    पुलिस की बुलाई लोरिंग नहीं पहुंची तो ग्रामीणों ने लक्ष्मणगढ़ से मंगवाई

    पुलिस ने बलारां से लोरिंग मशीन को बुलाया। लेकिन लोरिंग चालक रास्ता भटक गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने लक्ष्मणगढ़ में दुकान चलाने वाले गांव के लोगो को सूचना दी तो उन्होंने दूसरी लोरिंग मशीन का बंदोबस्त कर गांव में भेजी। लोरिंग मशीन के आने के बाद दोनों निकालने का काम शुरू हुआ। जिसमें करीब आधा घंटे का समय व्यवस्था करने में लग गया। इस बीच बलारां से आने वाली लोरिंग मशीन भी घटनास्थल पर आ गई। डीएसपी ब्रजमोहन असवाल का कहना है कि सूचना मिलते ही बलारां पुलिस मौके पर पहुंच गई और लोरिंग को भी सूचना दे दी गई थी।

    मृतक राजेश

    मृतक इरफान

    मृतक इरफान

    सूखे कुएं में गिरने से पहले भी हो चुकी हैं मौतें

    दोस्तों से फोन पर बना रहे थे घूमने का प्रोग्राम | कुएं पर बैठे राजेश और इमरान अपने दोस्तों से फोन पर बात करते हुए कहीं घूमने जाने का प्रोग्राम बना रहे थे। राजेश ने गांव के ही कुछ दोस्तों को फोन कर घूमने का कार्यक्रम बनाने की बात कही थी। घटनास्थल पर राजेश के दोस्तों ने बताया कि करीब साढ़े चार बजे उसका फोन आया कि बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। अब कहीं घूमने का प्रोग्राम बनाते हैं। राजेश ने दोस्तों से गांव आने पर फाइनल प्रोग्राम बनाने की बात भी कही। गांव के दो युवाओं की कुएं में गिरने से मौत होने के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया। राजेश के पिता सेना में है और वह तीन भाई बहिनों में मंझला था। वह 12 वीं कक्षा पास कर अब सेना में जाने की तैयारी कर रहा था। वही दूसरा युवक लक्ष्मणगढ़ की तोदी कॉलेज में प्रथम वर्ष का छात्र था। उसके पिता खाड़ी देश में नौकरी करते हैं।

    रीणू गांव के इसी कुएं में गिरने से पहले भी तीन से चार लोगों की मौत हो चुकी हैं। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार प्रशासन से इस कुएं को बंद कराने की मांग कर चुके हैं, लेकिन सुनवाई नहीं होती।

  • सेल्फी लेते कुएं में गिरे 2 दोस्त, बचाव के लिए मंगवाई एक मशीन वाला रास्ता भूला, दूसरी से निकाला, तब तक दम तोड़ा
    +2और स्लाइड देखें
  • सेल्फी लेते कुएं में गिरे 2 दोस्त, बचाव के लिए मंगवाई एक मशीन वाला रास्ता भूला, दूसरी से निकाला, तब तक दम तोड़ा
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Laxmangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×