--Advertisement--

सीवरेज के गड्‌ढे में धंसा टैंकर, हादसा टला

उपखंड मुख्यालय पर सीवरेज प्रोजेक्ट के अंतर्गत हो रहे कार्यों में बरती जा रही लापरवाही से आमजन को भारी परेशानियों...

Danik Bhaskar | May 21, 2018, 05:40 AM IST
उपखंड मुख्यालय पर सीवरेज प्रोजेक्ट के अंतर्गत हो रहे कार्यों में बरती जा रही लापरवाही से आमजन को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। इसे लेकर आमजन में आक्रोश है। रविवार को नवलगढ़ रोड पर एक बड़ा हादसा होते बचा। नागरिक परिषद की ओर से विभिन्न स्थानों पर लगाए गए फ्लोराईडमुक्त अमृत जल के एटीएम में पानी भरने जा रहा फिल्टर वाटर का टैंकर गड्‌ढे में धंस गया।

मौके पर मौजूद लोगों की सूझबूझ से बड़ा हादसा नहीं हुआ। लाइनों की खुदाई से कंपनी द्वारा पिछले चार दिनों से नवलगढ़ की ओर जाने वाली मुख्य सड़क को बंद कर रखा था। उसे रविवार को ही खोला गया। कंपनी ने चार दिनों में खोदे गए गहरे गड्‌ढों को सिर्फ मिट्टी से ही भर दिया। इससे गड्‌ढे में थोथ रह गई और टैंकर धंस गया।

लक्ष्मणगढ़. सीवरेज प्रोजेक्ट काम में लापरवाही के कारण गड्‌ढे मंं धंसा टैंकर।

प्रोजेक्ट कार्यों की वजह से 4 दिन बाधित रही पेयजल आपूर्ति

सीवरेज प्रोजेक्ट के कार्यों के चलते कस्बे में पेयजल आपूर्ति भी बाधित रही। लक्ष्मणगढ़ नागरिक परिषद की ओर से कस्बे के विभिन्न स्थानों पर फ्लोराईडमुक्त शुद्ध फिल्टर पानी के एटीएम लगा रखे हैं। उनके द्वारा आमजन को नाममात्र की दर पर शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है। कस्बे की बड़ी आबादी पेयजल के मामले में परिषद द्वारा सेवार्थ शुरू की गई इस सुविधा पर निर्भर है। नागरिक परिषद का उच्चक्षमता का वाटर फिल्टर प्लांट भी नवलगढ रोड पर स्थित है। सीवरेज कंपनी द्वारा खुदाई के चलते प्लांट का रास्ता अवरुद्ध हो गया। परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजकुमार पारीक ने बताया कि खुदाई की वजह से रास्ता पूरी तरह अवरुद्ध होने के चलते पिछले तीन दिनों में परिषद की ओर से लगाए गए फिल्टर वाटर एटीएम में पानी नहीं भरवाया जा सका। इसकी वजह से लोगों को शुद्ध पेयजल से वंचित रहना पड़ा।