--Advertisement--

बैंगलुरु व जोधपुर के बीच हवाई सेवा शीघ्र शुरू होगी

दक्षिण भारत में बसे प्रवासी राजस्थानियों की संस्था दक्षिण भारतीय प्रवासी महासंघ का एक दिवसीय सम्मेलन बैंगलूरु...

Dainik Bhaskar

Aug 01, 2018, 05:40 AM IST
बैंगलुरु व जोधपुर के बीच हवाई सेवा शीघ्र शुरू होगी
दक्षिण भारत में बसे प्रवासी राजस्थानियों की संस्था दक्षिण भारतीय प्रवासी महासंघ का एक दिवसीय सम्मेलन बैंगलूरु के माहेश्वरी समाज भवन में हुआ।

सम्मेलन में केंद्रीय जल संसाधन एवं संसदीय कार्य राज्यमंत्री अुर्जनराम मेघवाल, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू, राजस्थान सरकार के चिकित्सा राज्यमंत्री बंशीधर बाजिया, सैनिक कल्याण बोर्ड अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर, बैंगलूरु मध्य के सांसद पीसी मोहन, महासंघ के अध्यक्ष श्रीकुमार लखोटिया, रवासी राजस्थानी सम्मेलन शृंखला के संयोजक ध्रुवदास अग्रवाल, सहसंयोजक पवन पुजारी खाटू, मुंबई प्रवासी संघ अध्यक्ष अमित शर्मा बलारां, कर्नाटक विधान परिषद सदस्य लहर सिंह सिरोया सहित अन्य प्रबुद्धजनों एवं प्रवासियों के आतिथ्य में हुआ। इस अवसर पर प्रवासी राजस्थानियों को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री एवं बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि राष्ट्र के विकास में मारवाडिय़ों का सहयोग जगजाहिर है। व्यापार के सिलसिले में देश एवं विदेश के कोने-कोने में बसे मारवाड़ी समाज के लोग जितना प्यार और सम्मान अपनी जन्मभूमि राजस्थान के प्रति रखते हैं, उतना ही अपनी कर्मभूमि के लिए भी। उन्होंने कहा कि जहां न पहुंचे बैलगाड़ी, वहां भी पहुंचे मारवाड़ी कथन सर्वथा सत्य है। क्योंकि मारवाड़ी समाज के लोगों ने महानगरों के साथ देश के अन्य प्रांतों के सुदूर गांवों में भी व्यवसाय व उद्योग स्थापित कर इसे चरितार्थ करने के साथ ही वहां के लोगों के जीवन स्तर को सुधारने में सहयोग किया है। प्रवासियों की मांग पर उन्होंने बैंगलूरु व जोधपुर के मध्य हवाई सेवा शीघ्र ही शुरू करने का आश्वासन दिया। महासंघ के अध्यक्ष श्रीकुमार लखोटिया ने कहा कि प्रवासी महासंघ के माध्यम से प्रवासी राजस्थानियों को एक मंच पर लाकर उन्हें राजनीतिक, व्यापारिक व सामाजिक रूप से मजबूत करने का प्रयास किया जाएगा। प्रेमसिंह बाजौर एवं बंशीधर बाजिया ने राजस्थान सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि पिछले चार सालों के सरकार के कार्यों की वजह से राजस्थान देश के अग्रणी राज्यों में शुमार हो गया है। उन्होंने प्रवासियों से अपनी मातृभूमि से जुड़े रहने की अपील की। सम्मेलन में शामिल होने बैंगलूरु पहुंचे प्रेमसिह बाजौर, बंशीधर बाजिया, सहसंयोजक पवन पुजारी, ध्रुवदास अग्रवाल व डॉ. रामप्रसाद भडिय़ा ने राजस्थान की जनता की ओर से प्रवासियों का अभिनंदन किया।

कार्यक्रम संयोजक श्रीकांत पाराशर ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया, जबकि महामंत्री कमलेश डीडवानिया व अन्य पदाधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन हंसराज पुणोत ने किया।

लक्ष्मणगढ़. सम्मेलन का दीप जलाकर शुभारंभ करते मेघवाल व अन्य।

X
बैंगलुरु व जोधपुर के बीच हवाई सेवा शीघ्र शुरू होगी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..