--Advertisement--

फ्लोरेंस नाइटिंगेल अवार्ड समारोह कल

Laxmangarh News - फ्लोरेंस नाइटिंगेल अवार्ड समारोह कल सीकर | फ्लोरेंस नाइटिंगेल अवार्ड और वार्षिकोत्सव शनिवार को होगा। सीकर...

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 05:46 AM IST
फ्लोरेंस नाइटिंगेल अवार्ड समारोह कल
फ्लोरेंस नाइटिंगेल अवार्ड समारोह कल

सीकर | फ्लोरेंस नाइटिंगेल अवार्ड और वार्षिकोत्सव शनिवार को होगा। सीकर नर्सिंग इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित कार्यक्रम सुबह 10 बजे चौकड़ी का भवन में होगा। समारोह में उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम देने वाले और खेलकूद में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा। इंस्टीट्यूट के प्रबंधक डॉ. विकास और चेयरमैन डॉ. विशाल नेहरा ने बताया कि नर्सिंग सेवा को जन्म दिन वाली फ्लोरेंस नाइटिंगेल के नाम छात्रों को अवार्ड दिए जाएंगे। इससे नर्सेज में मरीज की खिदमत करने का जज्बा पैदा हो सकेगा।

भाजपा महिला मोर्चा कार्यकारिणी घोषित



सीकर | भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष अनिता शर्मा की सहमति से पं. दीनदयाल उपाध्याय जोन-2 की अध्यक्ष मधुमति कुमावत ने अपनी कार्यकारिणी की घोषणा की। इसमें उपाध्यक्ष मीनू सैन, संतरा जांगिड़, फूलवंती वर्मा, दुर्गा सोनी, सुलोचना देवी, महामंत्री संतोष खंडेलवाल, मंत्री पाना सोनी, गीता नेमीवाल, मुन्नी देवी, कौशल्या देवी, आशा शर्मा, मीडिया प्रभारी सुमन जांगिड़ व कार्यालय मंत्री गायत्री शर्मा को बनाया गया है।

जलधारी ने पेजयल विकास कार्य मंजूर किए

सीकर | विधायक रतनलाल जलधारी ने विधानसभा क्षेत्र में पेयजल संबंधी विकास कार्यों के लिए दो करोड़ 80 लाख रुपए से ट्यूबवैल, पाइप लाइन, टंकियों के कार्य स्वीकृत करवाए। सीकर विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की गंभीर समस्या बनी हुई है। इसके समाधान के लिए विधायक ने जलदाय मंत्री सुरेंद्र गोयल से मुलाकात कर विभिन्न प्रोजेक्ट के तहत काम स्वीकृत करवाए। इनमें जीएलआर निर्माण, पाइप लाइन, नलकूप निर्माण के काम शामिल है। इससे क्षेत्र में पेयजल किल्लत का समाधान होगा।

सड़क निर्माण नहीं तोड़ने के लिए ग्रामीणों ने कलेक्टर काे ज्ञापन दिया

सीकर | ग्राम दादिया सीकर-झुंझुनूं स्टेट हाईवे पर स्थित खसरा नंबर 435 में स्थित चंदाणा बालाजी काे सड़क निर्माण में नहीं तोड़ने के लिए ग्रामीणों ने कलेक्टर काे ज्ञापन दिया है। पूर्व सरपंच मोहन सिंह ने बताया कि खसरा नंबर 435 के नजदीक से स्टेट हाईवे का निर्माण हो रहा है। उक्त स्टेट हाईवे को मंदिर से दूर चिह्नित किया गया। उनका आरोप है कि मंदिर को तोड़ने की नीयत से स्टेट हाईवे में शामिल किया जा रहा है जो गलत है। मंदिर लगभग 500 वर्ष पुराना है, इससे लोगों की आस्था भी जुड़ी हुई है। इस अवसर पर मूंगाराम, रामचंद्र ढाका, बलदेव, बृजमोहन, आनंदीलाल, गिर्राज सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे।

विद्यार्थियों को सिखाई सुदर्शन क्रिया

सीकर | आर्ट अाॅफ लिविंग की ओर से सीएलसी इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों को शिविर में योग, प्राणायाम, सूर्य नमस्कार के साथ ही तनाव मुक्त रहकर पढ़ाई करने के लिए सुदर्शन क्रिया सिखाई गई। कार्यक्रम संचालक अमन सिंघल ने बताया कि अगला कार्यक्रम गुरुकृपा कोचिंग संस्थान के विद्यार्थियों के लिए होगा। सीएलसी कोचिंग संस्थान के निदेशक श्रवण चौधरी का धन्यवाद देते हुए डॉ. रजनी एवं महेंद्र जाखड़ ने आभार व्यक्त किया। प्रशिक्षक श्याम, विवेक अग्रवाल, सुविधा अग्रवाल ने विद्यार्थियों को कई प्रकार की तकनीक शिविर में सिखाई। रामरतन जाखड़ ने योग का प्रशिक्षण दिया।

दूसरे दिन भी कई जगह बारिश हुई



सीकर | शेखावाटी में पिछले 48 घंटों में छितराई बारिश का दौर जारी रहा। इससे हवा में नमी तो बढ़ी, लेकिन उमस से कोई राहत नहीं मिली। चूरू में बुधवार को बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी, लेकिन गुरुवार को छह डिग्री तापमान में उछाल आ गया। गुरुवार को दिनभर धूप के साथ बादलों की आवाजाही रही। शाम को कई इलाकों में छितराई बारिश हुई। हालांकि जिला मुख्यालय सूखा रहा। लक्ष्मणगढ़ में नौ एमएम बारिश दर्ज की गई। इसके साथ ही जिले के लोसल में एक घंटे हुई बारिश से घुटनों तक पानी भराव की स्थिति पैदा हो गई। चूरू जिले के सरदारशहर कस्बे के आसपास के गांवों में बारिश हुई। पनपालिया मेंं जोरदार बारिश हुई।

X
फ्लोरेंस नाइटिंगेल अवार्ड समारोह कल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..