Hindi News »Rajasthan »Laxmangarh» घरों से दूर लगा दिए बिजली मीटर, ग्रामीणों का विरोध

घरों से दूर लगा दिए बिजली मीटर, ग्रामीणों का विरोध

बिजली निगम द्वारा बठोठ ग्राम पंचायत के घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के बिजली के मीटर घरों से काफी दूर चार-चार पोल छोड़कर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 20, 2018, 12:20 PM IST

घरों से दूर लगा दिए बिजली मीटर, ग्रामीणों का विरोध
बिजली निगम द्वारा बठोठ ग्राम पंचायत के घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के बिजली के मीटर घरों से काफी दूर चार-चार पोल छोड़कर लगाने से ग्रामीणों में भारी आक्रोश है।

गुरुवार को ग्राम पंचायत के तीनों गांवों बठोठ, सिंगडोला व ढाका की ढाणी के ग्रामवासियों ने बठोठ में सभा की और निगम के इस निर्णय का विरोध करते हुए सभी उपभोक्ताओं के मीटर घर के सबसे नजदीकी पोल पर वापस लगाने की मांग की। पूर्व पंचायत समिति सदस्य नरेन्द्र बाटड़ ने बताया कि निगम नेे बिजली चोरी रोकने की मंशा से उपभोक्ताओं के बिजली के मीटर घरों से काफी दूर लगा दिए। इससे आए दिन फाल्ट आना, उपकरण जलने, बिजली का उपभोग किए बगैर ही यूनिट ज्यादा निकालने जैसी समस्याएं आने लगी हैं। दूसरों के घरों के आसपास लगे मीटरों की वजह से गांव में कई बार आपसी विवाद भी हो चुका है। इन्हीं के चलते ग्रामीणों ने सभा कर निगम को 10 दिन का समय देते हुए समस्या का समाधान करने की मांग की। इसके बाद बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

ग्रामीणों ने इसके लिए 11 सदस्यीय समिति का गठन भी किया। कमेटी ने गुरुवार को सभा के बाद उपखंड मुख्यालय स्थित निगम के अधिशासी अभियंता कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में ग्रामीणों ने इस मांग के अलावा दीनदयाल योजना के अंतर्गत 173 आवेदकों के डिमांड नोट जमा होने के छह महीनों के बाद भी कनेक्शन नहीं होने, बीपीएल के बकाया कनेक्शन करने, क्षतिग्रस्त पोल एवं डीपी को बदलने की भी मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में ग्रामीणों की ओर से गठित समिति के नरेन्द्र बाटड़, राधेश्याम पारीक, त्रिलोक कलवानिया, बजरंग खीचड़, ओमप्रकाश ढाका, महिपाल सिंह, रमेश सेपट, हंसराज ढाका, रामकुमार कलवानिया, श्रवण खीचड़ एवं रामचन्द्र एचरा आदि शामिल हैं।

लक्ष्मणगढ़. बिजली समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपने आए बठोठ ग्राम पंचायत के ग्रामीण।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Laxmangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×