• Home
  • Rajasthan News
  • Loonkaransar News
  • कर्नाटक राज्यपाल के विरोध में सड़क पर आए कांग्रेसी, पीएम का पुतला फूंका
--Advertisement--

कर्नाटक राज्यपाल के विरोध में सड़क पर आए कांग्रेसी, पीएम का पुतला फूंका

पॉलिटिकल रिपोर्टर | बीकानेर कर्नाटक में राज्यपाल की ओर से भाजपा को सरकार बनाने का मौका देने और येदुयुरप्पा को...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 05:35 AM IST
पॉलिटिकल रिपोर्टर | बीकानेर

कर्नाटक में राज्यपाल की ओर से भाजपा को सरकार बनाने का मौका देने और येदुयुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने के विरोध में प्रदेश कांग्रेस के संकेत पर शहर कांग्रेस दोपहर धरने पर बैठ गई। गांधी पार्क में सूचना मिलते ही एक बजे से कार्यकर्ताओं का पहुंचना शुरू हो गया।

पांच बजे तक धरना चला। कार्यकर्ताओं ने विरोध स्वरूप काली पट्टी भी बांधी। पीसीसी सदस्य गोपाल गहलोत, शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत, ब्लॉक अध्यक्ष आनंद सिंह सोढ़ा, रमजान कच्छावा समेत तमाम नेताओं ने प्रधान मंत्री को निशाना बनाया और कहा कि लोकतंत्र में इस तरह की हरकत पहली बार हुई जब मजबूत गठबंधन को दरकिनार करते हुए अल्पमत की पार्टी को सीएम पद की शपथ दिलाई। दो सप्ताह का वक्त देकर राज्यपाल ने भाजपा को खरीद-फरोख्त का भी पूरा मौका दिया है।

वरिष्ठ कांग्रेसी वल्लभ कोचर ने कहा कि आज का परिदृश्य यह साबित करता है कि नरेन्द्र मोदी सभी संवैधानिक पदों को संवैधानिक संस्थानों को अपनी कठपुतली बना रखा है धरने पर जावेद पडि़हार, हीरालाल हर्ष, ललित तेजस्वी, डॉ.पी.के.सरीन, नरेन्द्र सिंह भाटी, राजेश आचार्य, श्याम तंवर, एजाज पठान, तोलाराम सियाग, नितिन वत्सस, आनंद सिंह राठौड़ समेत तमाम कांग्रेसी मौजूद रहे।

एनएसयूआई ने कर्नाटक प्रकरण में जताया विरोध

बीकानेर. कर्नाटक प्रकरण को लोकतंत्र की हत्या बताते हुए एनएसयूआई ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन करते हुए कोटगेट पर पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया गया। जिलाध्यक्ष सुंदर बोरड़ ने बताया प्रदर्शन के दौरान यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बिशनाराम सियाग ने कहा कि केंद्रीय भाजपा सरकार ने कर्नाटक चुनाव के नतीजों के बाद मनमाने तरीके से लोकतंत्र का मजाक उड़ाया है जो अनुचित है। प्रदर्शन में लूणकरणसर अध्यक्ष श्रीकृष्ण सींवर, श्रीकृष्ण गोदारा, कुलदीप विश्नोई, धनराज गोदारा, रामचंद्र भादू, प्रमोद विश्नोई, सीताराम डूडी, मनोज कूकणा आदि मौजूद थे।

कोटगेट पर पीएम मोदी का पुतला फूंकते यूथ कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता।