• Hindi News
  • Rajasthan
  • Mahawa
  • नशामुक्ति व कुष्ठ रोगियों के साथ समान व्यवहार की शपथ
--Advertisement--

नशामुक्ति व कुष्ठ रोगियों के साथ समान व्यवहार की शपथ

महवा. कुष्ठ रोगियों के साथ समान व्यवहार व नशा मुक्ति की शपथ लेती एएनएम। महवा| ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:40 AM IST
नशामुक्ति व कुष्ठ रोगियों के साथ समान व्यवहार की शपथ
महवा. कुष्ठ रोगियों के साथ समान व्यवहार व नशा मुक्ति की शपथ लेती एएनएम।

महवा| ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में राष्ट्रीय कृमि नियंत्रण दिवस, राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम एवं कुष्ठ रोग उन्मूलन पखवाड़ा कार्यशाला का आयोजन किया गया।

इसमें ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर श्याम लाल मीणा ने बताया कि सभी राजकीय एवं प्राइवेट विद्यालयों, आंगनवाड़ी केंद्रों पर 1 वर्ष से 19 वर्ष तक के बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाई जाएगी। जो बच्चे इससे छूटेंगे उन्हें फिर से 15 फरवरी को यह गोली खिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य संस्थान सामुदायिक स्थल से सौ गज की दूरी तक तंबाकू उत्पाद बेचना, 18 वर्ष से कम उम्र के व्यक्ति द्वारा तंबाकू बेचना खरीदना कानूनी अपराध की श्रेणी में आता है। अवैध रूप से तंबाकू उत्पाद बेचने व सार्वजनिक जगह पर धूम्रपान करने वालों से 200 रुपए तक का जुर्माना वसूला जाएगा। कार्यशाला में चिकित्सा अधिकारी के अलावा एएनएम, एलएचवी, महिला पर्यवेक्षक मौजूद थी।

सिकराय| कुंडेरा डूंगर के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में गुरुवार को शराब मुक्त अभियान के कार्यकर्ताओं ने छात्रों को समाज एवं परिवार को शराब मुक्त करने का संकल्प दिलाया।

स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में शराब मुक्त अभियान के प्रदेशाध्यक्ष सीएल ठीकरिया ने छात्रों को शराब सेवन से होने वाले दुष्प्रभावों की जानकारी देते हुए कहा कि समाज एवं परिवार के सदस्यों के विघटन का सबसे बड़ा कारण शराब है। ठीकरिया ने छात्रों को शराब बंदी के लिए लोगों को जागरूक करने का संकल्प दिलाया। इस दौरान प्रधानाचार्य रामेश्वर मीना, व्याख्याता सुरज्ञान गुर्जर, मुकेश कुमार, रमेश शर्मा, सुरेशचंद, जिलाध्यक्ष विक्रम घूमना सहित अन्य मौजूद थे।

सिकराय. छात्रों को शराब मुक्तअभियान का संकल्प दिलाते प्रदेश अध्यक्ष।

X
नशामुक्ति व कुष्ठ रोगियों के साथ समान व्यवहार की शपथ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..