• Hindi News
  • Rajasthan
  • Mahawa
  • बैठक में वेतन विसंगतियों पर चर्चा कर लिए निर्णय
--Advertisement--

बैठक में वेतन विसंगतियों पर चर्चा कर लिए निर्णय

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 05:25 AM IST

Mahawa News - राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपशाखा महवा की बैठक रामबाबू की बगीची में पूर्व जिलाध्यक्ष कालूराम मीणा की...

बैठक में वेतन विसंगतियों पर चर्चा कर लिए निर्णय
राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपशाखा महवा की बैठक रामबाबू की बगीची में पूर्व जिलाध्यक्ष कालूराम मीणा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती 1996 में नियुक्त अध्यापकों के छठवे वेतनमान में रही विसंगतियों को दूर कराने,तृतीय श्रेणी अध्यापक पद पर कार्यरत 2005 व 8 के प्रबोधक, व्याख्याता, प्रयोगशाला सहायकों की वेतन विसंगतियों, वरिष्ठता के लिए डीईओ कार्यालय दौसा द्वारा फाइल जमा कराने के बावजूद भी नाम मंडल सूची में सम्मिलित नहीं किए जाने, राजस्थान की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए तापमान अधिक होने के कारण विद्यालय का समय पूर्व की भांति 7 से 12 बजे तक किए जाने पर विस्तार से चर्चा कर निर्णय लिए गए।

उन्होंने बताया कि 2013 में संशोधित एसीपी व छठे वेतनमान के आधार पर वेतन रिवाइज में 10 की गड़बड़ी छोड़ दी गई जिसे कार्यालयों ने 2018 तक सही नहीं किया जिसके कारण सातवें वेतनमान में 10 की विसंगति अब दो हजार तक पहुंच गई है। जिसका खामियाजा शिक्षकों को उठाना पड़ रहा है। इस अवसर पर अवधेश कुमार, रामकिशन मीणा, हरिप्रसाद, अमर सिंह राजपूत, रमेश गुर्जर, हरिराम योगी, नवाब खान, कमलेश जैन, दिनेश चंद गुप्ता सहित अनेक शिक्षक मौजूद थे।

X
बैठक में वेतन विसंगतियों पर चर्चा कर लिए निर्णय
Astrology

Recommended

Click to listen..