--Advertisement--

वार्षिकोत्सव में छात्रसंघ उद्‌घाटन की झलक

राजकीय कला महाविद्यालय में बुधवार को आयोजित समारोह को वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम का नाम दिया गया, लेकिन झलक...

Danik Bhaskar | Feb 01, 2018, 02:00 PM IST
राजकीय कला महाविद्यालय में बुधवार को आयोजित समारोह को वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम का नाम दिया गया, लेकिन झलक छात्रसंघ उद्घाटन जैसी दिखाई दिए। कार्यक्रम में छात्रसंघ पदाधिकारियों का दबदबा रहा। छात्रसंघ अध्यक्ष रिंकू मीणा ने अतिथियों का स्वागत किया, जबकि महासचिव रवि कुमार शर्मा ने छात्रसंघ का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। वहीं चारों पदाधिकारियों की माताओं का मुख्य अतिथि विधायक शंकर लाल शर्मा ने शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। कार्यक्रम का मुख्य अतिथि विधायक शंकर लाल शर्मा ने मां सरस्वती की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर प्राचार्य डॉ. प्रेमसिंह ने विधायक शर्मा का माल्यार्पण कर स्वागत किया, जबकि उपाचार्य डॉ. सागरमल ने विधायक को शॉल उढ़ाया। इसी कड़ी में छात्रों ने विधायक को 51 किलो की माला पहनाकर गर्मजोशी से स्वागत किया। अतिथियों में नगर परिषद सभापति वीरेंद्र कुमार शर्मा का भी स्वागत किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में हेमंत कुमार, गगन कुमार, अंजलि शर्मा, नीलम बैरवा, यतेंद्र स्वर्णकार, ज्योति बंजारा, करुणा व रिंकू मीणा ने रंगारंग प्रस्तुतियां दीं। संकाय सदस्य डॉ. धर्मपाल सिंह, व नीलम शर्मा ने भी प्रस्तुति दी।

छात्रसंघ पदाधिकारियों का सम्मान

मुख्य अतिथि विधायक शंकर लाल शर्मा ने छात्रसंघ पदाधिकारियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। साथ ही सभापति वीरेंद्र शर्मा व राजेंद्र शेखपुरा ने भी पदाधिकारियों को सम्मानित किया।

डॉ. अंबेडकर की मूर्ति लगाने के लिए सौंपा ज्ञापन

छात्रसंघ उपाध्यक्ष विकास कुमार परेवा ने मुख्य अतिथि विधायक शंकर लाल शर्मा को एक ज्ञापन सौंपा। इसमें उपाध्यक्ष परेवा ने कला महाविद्यालय दौसा का नाम डॉ. भीमराव अंबेडकर कराने तथा महाविद्यालय प्रांगण में डॉ.अंबेडकर की प्रतिमा लगाने की मांग की। अंत में महाविद्यालय के वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ. कल्याण सहाय शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया।

यूनिवर्सल कॉलेज में विदाई समारोह

महवा | यूनिवर्सल पीजी कॉलेज में बुधवार को विदाई समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज निदेशक कुलदीप सिंह, पीजी कॉलेज प्राचार्य दीनदयाल शर्मा, टीटी कॉलेज प्राचार्य हंसराज गुर्जर ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर संस्था निदेशक कुलदीप सिंह ने विद्यार्थियों को लगातार आगे बढ़ने के साथ शिक्षा के क्षेत्र में नया मुकाम हासिल करने की बात कही। प्राचार्य दीनदयाल शर्मा ने छात्र-छात्राओं से जीवन में लक्ष्य बनाकर सफलता प्राप्त करने पर जोर दिया। कार्यक्रम के दौरान टीकम सिंह ने गणपति बप्पा मोरिया, शाहरुख खान ने ऐ मेरी कॉलेज की लड़कियों, निशा एंड पार्टी ने सलामे इश्क मेरी जान, पूजा मीणा ने जब मेहंदी लग जाए, कोमल शर्मा ने पैरों में बंधन है, दीपक ने तुझे अपना बनाने की कसम, गौरव ने एक बार आ तो सही, नसीम बानो ने तेरी लत लग जाएगी, आरती, सुमन अंबर सरिया, लवली शर्मा अनिल शर्मा ने गीतों की प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। फाइनल के छात्र छात्राओं का विद्यालय प्रशासन की ओर से सम्मान किया गया।

दौसा. कॉलेज में वार्षिकोत्सव के दौरान कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थी।