• Home
  • Rajasthan News
  • Mahawa News
  • Mahawa - महवा में एनएसयूआई के अरविंद मीणा बने अध्यक्ष
--Advertisement--

महवा में एनएसयूआई के अरविंद मीणा बने अध्यक्ष

डॉ भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव की मतगणना मंगलवार कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच को...

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 05:05 AM IST
डॉ भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव की मतगणना मंगलवार कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच को संपन्न हुई। प्राचार्य बाबूलाल बैरवा एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ चरण सिंह मीणा ने बताया कि छात्र संघ चुनाव मतगणना के दौरान एनएसयूआई के अरविंद कुमार मीणा को 124 मत प्राप्त हुए जबकि दूसरे स्थान पर रही सुगर बाई मीना को 58 मत प्राप्त हुए। जिस पर एनएसयूआई के अरविंद कुमार मीणा सांथा को 66 मतो से छात्रसंघ अध्यक्ष घोषित किया गया। उन्होंने बताया कि माइकल मीणा को निर्विरोध महासचिव नियुक्त किया गया। वहीं एबीवीपी के पिंटू कुमार मीणा प्रतिद्वंद्वी शिवराज मीणा को 4 मतो से हराकर उपाध्यक्ष बने। संयुक्त सचिव पद पर एनएसयूआई के दीपक जाटव को 144 मत मिले जबकि शेर सिंह को 79 मत मिले इस प्रकार एनएसयूआई के दीपक जाटव को संयुक्त सचिव पद पर 66 मतों से विजयी घोषित किया गया। अंत में प्राचार्य बाबूलाल बैरवा ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष,महासचिव व संयुक्त सचिव को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इधर अध्यक्ष सहित 3 पदों पर जीत मिलने के साथ ही एनएसयूआई खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई। जहां पर्यावरण पर्यावरण संरक्षण प्रकोष्ठ प्रदेश महासचिव छोटू राम मीणा, विक्रम सांथा, बनवारी मीणा, मनोज सांथा सहित एनएसयूआई पदाधिकारियों कॉलेज के छात्र छात्राओं ने अध्यक्ष अरविंद कुमार मीणा सहित अन्य को माला एवं साफा पहनाकर स्वागत किया।

लालसोट| इधर दूसरी तरफ राजकीय कन्या महाविद्यालय में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच में मत पेटियों खोलकर मतगणना का काम किया गया। जिसमें अध्यक्ष पद की एनएसयूआई समर्थित प्रत्याशी अनीशा मीणा ने अपने प्रतिद्वंदी नंदिनी औदिच्य को 198 मतों से हराकर एनएसयूआई का विजयी परचम लहराया। इसी तरह उपाध्यक्ष पद पर ममता मीणा ने अपने प्रतिद्वंदी सुलोचना बैरवा को 140 मतों से व महासचिव पद पर रोशनी बैरवा ने अपने प्रतिद्वंदी पारुल शर्मा को 31 मतों से तथा संयुक्त सचिव पद पर खुशबू सैनी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुनीता वैष्णव को 111 मतों से हराकर विजय हासिल की। इस अवसर पर उपखंड अधिकारी सुनील आर्य तहसीलदार हनुमान प्रसाद मीणा थाना अधिकारी सुरेश मीणा सहित पुलिस बल मौजूद रहा। इधर दूसरी तरफ श्री कृष्ण शास्त्री राजकीय आचार्य संस्कृत महाविद्यालय महाराजपुरा तलाबगांव में 1- 1 नामांकन फार्म आने के कारण पूर्व में ही अध्यक्ष उपाध्यक्ष महासचिव पद के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया था। डॉक्टर अरूण श्रीवास्तव ने बताया कि अध्यक्ष पद पर राजाराम मीणा उपाध्यक्ष पद पर दिनेश कुमार मीणा व महासचिव पद पर दिलखुश मीणा को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जा चुका है ।

पंडित नवल किशोर शर्मा पीजी कॉलेज

दौसा| अध्यक्ष में आदित्य शर्मा ने 199 वोट हासिल कर आशीष गुप्ता (185) को 14 मतों के अंतर से मात दी। इसी कड़ी में ऊषा मीणा 166, दिनेश कुमार बैरवा 80, पिंटू बैरवा 44 व रोहित शर्मा को 45 वोट मिले। उपाध्यक्ष में विष्णु शर्मा ने 36 मतों के अंदर से हेमराज गुर्जर को हराया, जहां विष्णु शर्मा को 306 व हेमराज गुर्जर को 270 वोट मिले। तीसरे प्रत्याशी सचिन पंजाबी की गाड़ी 147 मतों पर ही अटक गई। महासचिव में भी तीन प्रत्याशी थे।

सिकराय. छात्रसंघ पदाधिकारियों को शपथ दिलाते प्राचार्य।

महवा. छात्रसंघ अध्यक्ष बनने पर अरविंद मीणा का स्वागत करते एनएसयूआई पदाधिकारी व अन्य।

दौसा. राजकीय वाणिज्य व विज्ञान महाविद्यालय छात्रसंघ की निर्वाचित पदाधिकारी।

दौसा. राजकीय संस्कृत महाविद्यालय छात्रसंघ की निर्वाचित पदाधिकारी।

लालसोट. छात्र संघ चु़नावों में शपथ लेते हुए राजकीय कन्या महाविद्यालय के पदाधिकारी।