मकराना

  • Home
  • Rajasthan News
  • Makrana News
  • मकराना में स्नेह मिलन समारोह आज, अतिथियों को देंगे उपाधि
--Advertisement--

मकराना में स्नेह मिलन समारोह आज, अतिथियों को देंगे उपाधि

डेगाना. गुलाल लगाकर होली खेलते स्कूली विद्यार्थी। मकराना में भारत विकास परिषद के तत्वावधान में होगा...

Danik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:50 AM IST
डेगाना. गुलाल लगाकर होली खेलते स्कूली विद्यार्थी।

मकराना में भारत विकास परिषद के तत्वावधान में होगा कार्यक्रम, डेगाना के टैगोर स्कूल में मनाया गया फागोत्सव

भास्कर संवाददाता | मकराना

भारत विकास परिषद मकराना के तत्वावधान में आज गुरुवार को स्थानीय तोषनीवाल धर्मशाला में होली मिलन समारोह आयोजित होगा। परिषद अध्यक्ष कैलाश चंद काबरा ने बताया कि कार्यक्रम दोपहर 3:30 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। कार्यक्रम में विधायक श्रीराम भींचर, एसडीएम मुकेश चौधरी, सीओ पूनम सिंह, थानाधिकारी गोमाराम चौधरी, पूर्व विधायक रूपाराम मुरावतिया, भंवरलाल राजपुरोहित, जाकिर हुसैन गैसावत, सभापति शौकत अली गौड़, उप सभापति अब्दुल समद सिसोदिया, पंचायत समिति प्रधान हिम्मत सिंह राजपुरोहित, उप प्रधान ओंकार सिंह सहित सभी समाज के अध्यक्षों को बतौर अतिथि आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम में अतिथियों को होली के अवसर पर उपाधियां दी जाएगी एवं फूलों से होली खेली जाएगी।

डेगाना | टैगोर पब्लिक स्कूल में होली के मौके पर गुलाल लगाकर फागोत्सव मनाया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने एक दूसरे के गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। प्रबंध निदेशक बीरमाराम चौधरी ने छात्रों को सौहार्द से होली बनाने की अपील की। प्रधानाध्यापिका ज्योत्सना और महेंद्र सिंह आदि भी मौजूद थे।

बच्चों ने पुलिसकर्मियों को लगाई गुलाल, जानी पुलिस की कार्यप्रणाली

मौलासर | अंचल की सरकारी एवं निजी स्कूलाें में विद्यार्थियों ने होली पर्व एक दूसरे को रंग लगाकर मनाया। संस्था प्रधानों ने बताया कि छात्रा अबीर व गुलाल से ही हाेली खेलें तथा जल का महत्व बताते हुए इसके दुरुपयोग को रोकने के लिए प्रेरित किया। स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मौलासर व बालिका उच्च माध्यमिक व झाड़ोद रोड स्थित बचपन स्कूल में भी छुट्टियों से पूर्व छात्रों ने शिक्षकों को गुलाल का तिलक लगाकर होली का पर्व मनाया। कार्यक्रम के दौरान एचआर कूकणा, लक्ष्मणराम, संदीप चौधरी, पवन जाखड़, गजाधर बुगालिया, राकेश कुमार, रिंकू उपाध्याय, हेमाराम आदि उपस्थित रहे।

सांजू | अबीर एवं गुलाल से ही होली खेलें। रासायनिक रंग स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक होते हैं। यह बात जागरूकता समिति के तत्वाधान में आयोजित बैठक में अध्यक्ष जेठूसिंह सांजू ने कही। उन्होंने कहा कि होली खेलने के दौरान प्राकृतिक रंग, अबीर व गुलाल से ही होली खेलें। जिससे स्वास्थ्य को नुकसान नहीं होगा व पानी की भी बचत होगी। इस दौरान जागरूकता समिति के सदस्य श्रवणराम कड़वासरा, सुरेंद्रसिंह, महावीरसिंह खींवताना, महावीर वैष्णव, बसंत चौहान सहित सदस्यों ने अबीर एवं गुलाल से ही होली खेलने की शपथ ली।

लाडनूं | कस्बे के बचपन प्ले स्कूल में यूकेजी कक्षा के बच्चों ने पुलिस के जवानों के साथ होली मनाई। उन्होंने थानाधिकारी भजनलाल को गुलाल से तिलक लगाई और मिठाई खिलाई। वहीं पुलिसकर्मियों ने भी बच्चों को गुलाल लगाई। पुलिस थाना स्टाफ ने बच्चों को थाने का निरीक्षण करवाया और पुलिस की कार्यप्रणाली समझाई। अश्विन प्रजापत व उनके दल ने ढोल नगाड़ों और चंग की थाप के साथ फाग गीत गाए। शिक्षिकाओं ने बच्चों के साथ होली खेली। इस दौरान हर्षिता जैन, शिखा व्यास, दिनेश और राकेश धेड़ू आदि मौजूद रहे।

लाडनूं. थानाधिकारी नन्हे बच्चों को गुलाल लगते हुए।

Click to listen..