• Hindi News
  • Rajasthan
  • Makrana
  • माहेश्वरी समाज ने प्री वेडिंग शूट पर लगाई रोक
--Advertisement--

माहेश्वरी समाज ने प्री-वेडिंग शूट पर लगाई रोक

Makrana News - नागौर जिला माहेश्वरी सभा की जिला स्तरीय बैठक रविवार को माहेश्वरी भवन मकराना में आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 05:25 AM IST
माहेश्वरी समाज ने प्री-वेडिंग शूट पर लगाई रोक
नागौर जिला माहेश्वरी सभा की जिला स्तरीय बैठक रविवार को माहेश्वरी भवन मकराना में आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता नागौर जिलाध्यक्ष गोपीकिशन बंग ने की। इस दौरान सभा के प्रदेशाध्यक्ष केसरीचंद तापड़िया मुख्य अतिथि थे। माहेश्वरी समाज में शादी से पूर्व जोड़ों की प्री-वेडिंग शूट के प्रचलन को भविष्य के लिए काफी गलत बताते हुए उस पर रोक का निर्णय लिया। जिला महामंत्री पुरुषोत्तम लाहोटी ने बताया कि समाज में सकारात्मकता के साथ सुधार की दिशा में काम होने चाहिए। प्री-वेडिंग शूट की आड़ में लाखों रुपए फिजूलखर्च कर दिए जाते हैं। प्रदेशाध्यक्ष तापड़िया ने कहा कि समाज में प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। इसके लिए समाज की प्रतिभाओं को समय-समय पर प्रोत्साहित करते हुए शैक्षिक स्तर बढ़ाने का प्रयास करें। बच्चे काबिल बनें, इसके लिए उन्हें भारतीय संस्कृति का ज्ञान करवाते हुए उन्हें उच्च शिक्षित करने के साथ सांस्कृतिक मूल्यों से तराशें। प्री-वेडिंग शूट को बंद करने के लिए लिया गया निर्णय वास्तव में सराहनीय है तथा पूरे देश में मिसाल कायम करेगा।

बैठक

माहेश्वरी सभा की नागौर स्तरीय बैठक में लिया निर्णय, बच्चाें को सांस्कृतिक का ज्ञान का भी ज्ञान कराएं

19 अगस्त को करेंगे प्रतिभाओं का सम्मान

बैठक में 19 अगस्त को समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित करने का भी निर्णय लिया। इस दौरान माहेश्वरी सेवा सदन पुष्कर के महामंत्री रमेश छापरवाल, जिला उपाध्यक्ष सीपी बिड़ला, महावीर बिदादा, महावीर झंवर, महिला मंडल जिलाध्यक्ष सुनीता रांदड़, युवा माहेश्वरी सभा प्रदेशाध्यक्ष सुरेंद्र रांदड़, मकराना अध्यक्ष महेश रांदड़, उपाध्यक्ष कल्याण रांदड़ सहित समाज के अनेक लोग उपस्थित थे।

X
माहेश्वरी समाज ने प्री-वेडिंग शूट पर लगाई रोक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..