मकराना

--Advertisement--

बोरावड़ में 83 पेंशनर्स काे अब मिलेगी बढ़ी पेंशन

राजस्थान पेंशनर्स समाज उप शाखा बोरावड़ की बैठक न्यू बाल गीतांजली माध्यमिक स्कूल में पूर्व प्राध्यापक हनुमान सिंह...

Danik Bhaskar

Apr 02, 2018, 05:30 AM IST
राजस्थान पेंशनर्स समाज उप शाखा बोरावड़ की बैठक न्यू बाल गीतांजली माध्यमिक स्कूल में पूर्व प्राध्यापक हनुमान सिंह बुरड़क की अध्यक्षता में हुई। उप शाखा के सदस्यों ने 7वें वेतनमान के फिक्सेशन का लाभ प्राप्त होने पर बधाई दी। उप शाखा सचिव रमेशचंद छींपा ने बताया कि यूको बैंक में खाताधारक पेंशनर्स को भी 7वें वेतनमान के फिक्सेशन का लाभ प्राप्त हो गया है।

उन्होंने बताया कि बकाया राशि 3 किश्तों में प्राप्त होगी। उपशाखा अध्यक्ष हाजी शाहबाज खान ने दैनिक भास्कर का आभार जताते हुए कहा कि दैनिक भास्कर ने पेंशनर्स की समस्या को समझते हुए उन्हें प्रमुखता से समाचार पत्र में स्थान दिया और इसका समाधान कराने में अपनी भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि जहां सभी क्षेत्रों में बुजुर्ग लोगों के प्रयासों को भुलाया जा रहा है, ऐसे में दैनिक भास्कर समाचार पत्र ने पेंशनर्स की समस्या को अपनी आवाज बनाकर उन समस्याओं के समाधान का रास्ता निकाला है। जो सराहनीय कदम है। इस दौरान स्थानीय संवाददाता महेंद्र सिंह शेखावत को उन्होंने पेंशनर्स उपशाखा बोरावड़ की ओर से आभार पत्र भी सौंपा।

इस दौरान उप शाखा के संरक्षक घनश्याम लाल रांकावत ने सभी पेंशनर्स को अवगत करवाया कि उपशाखा कस्बे में अपना स्वयं का भवन बनवाने के लिए प्रयासरत है तथा इस ओर प्रयास किए जा रहे है। इस अवसर पर उन्होंने मकराना में वकीलों द्वारा स्थायी एडीजे कोर्ट की मांग को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन की जानकारी दी। इस पर सभी सदस्यों ने एडीजे कोर्ट की मांग में अभिभाषक संघ का समर्थन करने का प्रस्ताव पारित करते हुए बैठक के बाद मकराना जाकर धरने में भाग लेने की बात कही। इससे पूर्व सभी सदस्यों ने पूर्व अध्यापक राजेंद्र प्रसाद जोशी के निधन पर शोक प्रकट करते हुए दो मिनट का मौन रख उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उपशाखा संरक्षक घनश्याम लाल रांकावत, अध्यक्ष हाजी शाहबाज खान, सचिव रमेशचंद छींपा, बाबूलाल मैढ़, शंकर पुरी, पेमाराम, बंशीराम प्रजापत, प्रहलाद सिंह जाखली, कासिम अली, गुमाना राम, बिरमा राम चौधरी सहित पेंशनर्स समाज के अनेक सदस्य उपस्थित थे।

पेंशनर्स से जुड़ी समस्याएं

बोरावड़. बैठक में चर्चा करते पेंशनर्स समाज उपशाखा के पदाधिकारी व सदस्य।

भास्कर उठाएगा आवाज

Click to listen..