Hindi News »Rajasthan »Makrana» नहरी पानी आने के बाद भी मकराना में 10 दिन से जलापूर्ति, टैंकर आते ही बर्तन लेकर दौड़ते लोग

नहरी पानी आने के बाद भी मकराना में 10 दिन से जलापूर्ति, टैंकर आते ही बर्तन लेकर दौड़ते लोग

नहरी पानी मिलने के बाद भी पेयजल किल्लत की समस्या से निजात नहीं मिल पाई है। शनिवार को ऐसा ही नजारा देखने को मिला।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 03, 2018, 05:05 AM IST

  • नहरी पानी आने के बाद भी मकराना में 10 दिन से जलापूर्ति, टैंकर आते ही बर्तन लेकर दौड़ते लोग
    +2और स्लाइड देखें
    नहरी पानी मिलने के बाद भी पेयजल किल्लत की समस्या से निजात नहीं मिल पाई है। शनिवार को ऐसा ही नजारा देखने को मिला। पानी का टैंकर आते ही मोहल्लेवासी बाल्टी, मटका और बर्तन लेकर दौड़ पड़े। दर्जनभर इलाकों में 10 दिनों से भी जलापूर्ति नहीं हो रही। भाजपा नेता शब्बीर अहमद गैसावत ने बताया कि वार्ड 38, 39 व 40 में पानी की आपूर्ति 10 दिनों से नहीं हुई है। जबकि विभाग है जो अपने ही उच्च अधिकारियों को 3 दिनों में जलापूर्ति करने की बात कहकर गुमराह कर रहा है। इन वार्डों का सर्वे करने पर वस्तु स्थिति सामने आ जाएगी। उन्होंने बताया कि बोरावड़ रोड, कालानाडा रेलवे फाटक के पास पिछले 10 दिनों से विभाग की ओर से वाल्व लगाए जाने का कार्य किया जा रहा है और गत गुरुवार को इस कार्य को पूरा किया गया था। इस कार्य के पूर्ण होने के बाद भी विभागीय अधिकारी 3 दिन बाद जलापूर्ति करने की बात कह रहे है। विभागीय उदासीनता की वजह से वार्डवासियों को पीने के पानी के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। इसी प्रकार नगर परिषद के वार्ड संख्या 27, 28 का अधिकांश भाग ऊंचाई के क्षेत्र में स्थित होने के कारण पहले से ही यहां पर पेयजल कम प्रेशर से आता है। पेयजल सप्लाई को लेकर कई बार आंदोलन भी किए थे।

    परबतसर| नहर का मीठा पानी जैसे ही पाइप के जरिए परबतसर तक पहुंचा, उस समय लोगों की उत्सुकता देखने लायक थी। लंबी दूरी से चलाकर लोग लांवटा रोड पर पहुंचे। इस दौरान भाजपा पदाधिकारियों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी जताई। इस दौरान पूर्व पालिकाध्यक्ष अरुण कुमार माथुर, शहर मंडल अध्यक्ष पंकज पुरोहित, रामस्वरूप झंवर, सत्यनारायण माली, घनश्याम बागड़ी, नरेंद्र खंडेलवाल, पार्षद रामनिवास दिवाकर, जितेंद्र वर्मा, तेजेंद्र सिंह, पुरुषोत्तम झंवर, रमेश खंडेलवाल, नरेंद्र राठी, रामेश्वर टाक, बीरमाराम मुरावतिया ने खुशी जताई।

    मकराना

    मूंडवा में पानी सप्लाई की मुख्य पाइप लाइन टूटी, पानी बहा

    मूंडवा आंचलिक| बस स्टैंड से नागौर चौराहे के बीच मुख्य सड़क पर शनिवार को गौरव पथ निर्माण के दौरान रोड को चौड़ा करने के लिए यहां लगे बिजली के खम्भों को हटा कर दूसरी जगहों पर लगाते समय जलदाय विभाग की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। यहां पर पानी का बहाव शुरू हो गया। सूचना मिलने पर जलदाय विभाग के फिटर छोटूराम ने यहां पर टीम के साथ पहुंच कर इसको सही करवाया गया।

    मूंडवा

  • नहरी पानी आने के बाद भी मकराना में 10 दिन से जलापूर्ति, टैंकर आते ही बर्तन लेकर दौड़ते लोग
    +2और स्लाइड देखें
  • नहरी पानी आने के बाद भी मकराना में 10 दिन से जलापूर्ति, टैंकर आते ही बर्तन लेकर दौड़ते लोग
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Makrana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: नहरी पानी आने के बाद भी मकराना में 10 दिन से जलापूर्ति, टैंकर आते ही बर्तन लेकर दौड़ते लोग
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Makrana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×