Hindi News »Rajasthan »Makrana» दमाम में नौकरी लगाने के नाम पर 6 युवाओं से ठगे 3.94 लाख

दमाम में नौकरी लगाने के नाम पर 6 युवाओं से ठगे 3.94 लाख

नौकरी के लिए विदेश भेजने के नाम पर छह युवकों के साथ 3.94 लाख रुपए की ठगी का एक नया मामला सामने आया है। ठगी के शिकार हुए...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 03, 2018, 05:05 AM IST

नौकरी के लिए विदेश भेजने के नाम पर छह युवकों के साथ 3.94 लाख रुपए की ठगी का एक नया मामला सामने आया है। ठगी के शिकार हुए छह युवकों ने शनिवार को मकराना थाने में सात लोगों के खिलाफ शिकायत दी है।

शिकायत में बताया कि आरोपियों ने उनका फर्जी तरीके से मेडिकल मुआयना करवाया और वाट्सएप पर टिकट भी भेज दिए। लेकिन जांच करने पर टिकट फर्जी पाए गए। इसके बाद तीन-चार बार उन्होंने टिकट भेजे, जो हर बार जांच में फर्जी पाए गए। आखिरकार पीड़ित युवकों ने आरोपियों को पासपोर्ट और रुपए लौटाने को कहा। लेकिन उन्होंने अभी तक न तो पासपोर्ट लौटाया और न ही रुपए दिए। अब उन्होंने पुलिस में शिकायत दी है।

पुलिस के अनुसार, मकराना निवासी फरहान अहमद, मोहम्मद यूनुस, मोहम्मद इमरान, मोहम्मद अहसान, हुसैन भिश्ती और सैफ अली ने शौकत अली, जाकिर हुसैन, आबिद, अकबर, शब्बीर, फारुख और अब्दुल हमीद के खिलाफ शिकायत दी है। शिकायत में बताया कि आरोपियों ने सऊदी अरब के दमाम शहर की एक होटल में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। उन्होंने बताया कि दमाम के होटल शेरेटन में काम करने की एवज में उन्हें 1400 रियाल मिलेंगे और 300 रियाल अतिरिक्त दिए जाएंगे। इस पर वे अकबर से मिले। उसने युवकों का जयपुर के एक निजी डाइग्नोस्टिक सेंटर पर मेडिकल करवाया और इसके 5500 रुपए लिए। मेडिकल मुआयना में सभी को फिट घोषित कर दिया। इसके साथ ही आरोपियों ने फरहान से 70 हजार, एहसान से 68 हजार, हुसैन से 45 हजार, सैफ अली से 50 हजार 500, यूनुस से 70 हजार और इमरान से 60 हजार रुपए ले लिए। फिर वाट्सएप पर टिकट भेजे। जो जांच में फर्जी पाए गए। इसके बाद 5 जनवरी 2018 को आरोपियों ने फिर दिल्ली से दमाम की टिकट भेजी, लेकिन जांच में इस बार भी टिकट फर्जी पाए गए। इसके बाद भी आरोपियों ने कई बार टिकट भेजी, जो जांच में फर्जी निकले। पीड़ित युवकों ने अपने रुपए और पासपोर्ट वापस मांगे तो उन्होंने 2 जून को लौटाने का लिखित में आश्वासन दिया। लेकिन आज तक भी रुपए और पासपोर्ट नहीं लौटाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Makrana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×