Home | Rajasthan | Makrana | मकराना में पानी की मांग को लेकर नागरिकों ने दो जगह जाम लगाया

मकराना में पानी की मांग को लेकर नागरिकों ने दो जगह जाम लगाया

भीषण गर्मी में पेयजल व्यवस्था के लिए नहरी पानी के आपूर्ति सिस्टम को शहर की मौजूदा आपूर्ति पाइप लाइनों से जोड़ देने...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 15, 2018, 05:05 AM IST

मकराना में पानी की मांग को लेकर नागरिकों ने दो जगह जाम लगाया
मकराना में पानी की मांग को लेकर नागरिकों ने दो जगह जाम लगाया
भीषण गर्मी में पेयजल व्यवस्था के लिए नहरी पानी के आपूर्ति सिस्टम को शहर की मौजूदा आपूर्ति पाइप लाइनों से जोड़ देने के बावजूद मकराना शहर में अनेक इलाकों में पानी नहीं पहुंचने पर जनता में रोष है। सोमवार को दूसरे दिन भी आक्रोशित महिलाओं ने जाम लगाकर पानी आपूर्ति की मांग की। इस बार वार्ड से निकलकर महिलाएं व नागरिक शहर के व्यस्ततम इलाके जयशिव चौक तिराहा पर सुबह 10 बजे पहुंच गई एवं आनन फानन में वहां से वाहनों की आवाजाही रोक दी। इनमें वार्ड 27 व 28 के वाशिंदों की संख्या ज्यादा थी। उन्होंने बताया कि रविवार को वार्ड में ही जाम लगाया तो पार्षदों ने आकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। परंतु सोमवार को भी पानी नहीं पहुंचा। शहर के अंदरूनी इलाकों में अधिकांश मुस्लिम बाहुल्य लोग है तथा रमजान माह भी शुरू होने वाला है। पानी आपूर्ति नहीं मिलने पर लोगों की दिनचर्या से जुड़ी व्यवस्थाएं गड़बड़ा जाएगी। इस दौरान रेलवे स्टेशन, गौड़ाबास व अस्पताल रोड की तरफ जाम लग गया। गर्मी में वाहन चालक भी परेशान हुए। सूचना पर सब इंस्पेक्टर मो. निसार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे एवं समझाइश का प्रयास किया परंतु महिलाएं नहीं मानी। इस दौरान अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मो. असलम चौधरी भी मौके पर पहुंचे। समझाईश पर जयशिव चौक से महिलाओं ने एक घंटे बाद सुबह 11 बजे जाम हटा लिया। इसके बाद दोनों वार्डों के लोग रेलवे स्टेशन चौक पहुंच गए एवं वहां पर जाम लगाकर आवागमन रोक दिया। इससे स्थिति काफी बिगड़ गई। थानाधिकारी गोमाराम चौधरी ने एसडीएम मुकेश कुमार चौधरी को मामले से अवगत कराया जिस पर एसडीएम ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता अशोक गोयल को तुरंत मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए। इसके चलते एईएन गोयल रेलवे स्टेशन पहुंचे तथा जल्द समस्या समाधान करने का आश्वासन दिया।

आश्वासन तो रोज मिलते है समस्या का करें समाधान

महिलाओं की बात सुनने के बाद एसडीएम ने आश्वासन दिया कि लाइन में फाल्ट के कारण परेशानी हो रही है। जल्द समाधान किया जाएगा। लोगों ने एसडीएम द्वारा कई गई बातों को रिकॉर्ड भी किया। लोगों ने बताया कि कई बार आश्वासन देते है मगर कार्यवाही नहीं होती। इसके बाद एक बजे के करीब जाम हटा लिया।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now