• Hindi News
  • Rajasthan
  • Makrana
  • 5 लाख में घोड़ी खरीदने का झांसा, दूसरी घोड़ी खरीदने 6.20 लाख रुपए उधार लिए, सात पर ठगी का मामला
--Advertisement--

5 लाख में घोड़ी खरीदने का झांसा, दूसरी घोड़ी खरीदने 6.20 लाख रुपए उधार लिए, सात पर ठगी का मामला

Makrana News - पंजाब के तीन युवकों ओर जिवादिया के एक परिवार के तीन लोगों पर मिलीभगत कर एक पशुपालक ने 6.20 लाख रुपए ठगने का आरोप लगाया...

Dainik Bhaskar

Jun 05, 2018, 05:10 AM IST
5 लाख में घोड़ी खरीदने का झांसा, दूसरी घोड़ी खरीदने 6.20 लाख रुपए उधार लिए, सात पर ठगी का मामला
पंजाब के तीन युवकों ओर जिवादिया के एक परिवार के तीन लोगों पर मिलीभगत कर एक पशुपालक ने 6.20 लाख रुपए ठगने का आरोप लगाया है। ठगी का शिकार पशुपालक बंशीराम पुत्र बालूराम जाट फुलेरा तहसील के सुखालपुरा गांव का निवासी है।

उसने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। इसमें बताया कि 1 जून को उसके घर एक कार में 3 युवक आए। उन्होंने घोड़ी खरीदने की इच्छा जताई और उसकी घोड़ी के 5 लाख रुपए देने की बात कही। तीनों युवकों ने उसे उसकी घोड़ी खरीदने के लिए 200 रुपए दिए और मोबाइल नंबर लेकर चले गए। उसी दिन शाम 5 बजे उसके पास उनका कॉल आया आया। युवक ने अपना नाम सरदार बंटी बताया।

खास नस्ल की घोड़ी दिलाने के बहाने ले गए जिवादिया

फोन पर बंटी सिंह ने कहा कि मकराना के जिवादिया में पंचकल्याण घोड़ी की बच्ची है। उसने बंशीराम से घोड़ी के मोल भाव में मदद करने की मांग की। वह 2 जून को जिवादिया पहुंचा। घोड़ी मालिक लालसिंह और बंटी सिंह में 7 लाख रुपए में सौदा तय हो गया। बंटी सिंह ने लाल सिंह को 80 हजार रुपए दिए और बाकी राशि अगले दिन भेजने की बात कही।

उधार लिए, मुनाफे का झांसा

घोड़ी मालिक लाल सिंह ने पूरे रुपए देने की मांग की। बंटी सिंह ने बंशी राम से एक दिन के लिए 6.20 लाख रुपए मांगे। उसने कहा कि वे घोड़ी को 10 लाख में बेचेंगे और मुनाफे में से उसे 50 हजार भी दे देंगे।

रिश्तेदारों से इकट्‌ठे किए रुपए, आरोपियों को दिए

बंशीराम ने गांव आकर रिश्तेदारों से 6.20 लाख रुपए इकट्‌ठे किए। प्रतापपुरा के भंवर सिंह के साथ रात 11 बजे जिवादिया जाकर बंटी सिंह को रुपए दिए। बंटी सिंह के साथ लाल सिंह, उसका पिता अजीत सिंह व भाई भंवर सिंह भी मौजूद थे। बंटी सिंह ने उसको कहा कि रात में घोड़ी आपके घर रखना। हम सुबह खरीदार सरदारजी को लेकर आएंगे। आपकी व पंचकल्याण घोड़ी की बच्ची ले जाएंगे। रात में 4 बजे घोड़ी की बच्ची जिवादिया से सुखालपुरा पहुंचा दी। बाद में बंटी सिंह ने फोन बंद कर लिया। बंशीराम ने लाल सिंह उर्फ राजवीर सिंह, अजीत सिंह व भंवर सिंह व बंटी सिंह और उसके 3 साथियों पर 6.20 लाख रुपए ठगने का मामला दर्ज करवाया है।

X
5 लाख में घोड़ी खरीदने का झांसा, दूसरी घोड़ी खरीदने 6.20 लाख रुपए उधार लिए, सात पर ठगी का मामला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..