• Hindi News
  • Rajasthan
  • Makrana
  • मकराना में पानी की समस्या, शिकायत मिलने पर एसडीएम पहुंचे पीएचईडी एईएन कार्यालय, लोगों की सुनने वाला नहीं मिला कोई
--Advertisement--

मकराना में पानी की समस्या, शिकायत मिलने पर एसडीएम पहुंचे पीएचईडी एईएन कार्यालय, लोगों की सुनने वाला नहीं मिला कोई

Dainik Bhaskar

Jun 09, 2018, 05:15 AM IST

Makrana News - शहर को मई के महीने में नहरी पानी उपलब्ध कराने के बाद शहरवासियों को पानी की किल्लत से छुटकारा मिलने की उम्मीदें...

मकराना में पानी की समस्या, शिकायत मिलने पर एसडीएम पहुंचे पीएचईडी एईएन कार्यालय, लोगों की सुनने वाला नहीं मिला कोई
शहर को मई के महीने में नहरी पानी उपलब्ध कराने के बाद शहरवासियों को पानी की किल्लत से छुटकारा मिलने की उम्मीदें जगी। सीएम वसुंधरा राजे के तय कार्यक्रम को पूरा करने के लिए तो जलदाय विभाग के अधिकारियों ने तेज गति से इस कार्य को पूरा कराया लेकिन अब फिर से शहर में पानी के लिए संकट होने लगा है। नलों में पानी नहीं आने की शिकायत को लेकर लोग आए दिन सड़कों पर उतर पड़ते हैं। नहरी प्रोजेक्ट के तहत शहर के लिए इतना पानी छोड़ा जा रहा है कि प्रत्येक मोहल्ले में 48 घंटे से पानी पहुंच सके। परंतु जलदाय विभाग के अधिकारियों के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण पेयजल वितरण लाइनों का पूरा सिस्टम गड़बड़ाया हुआ है।

एसडीएम ने एईएन कार्यालय का निरीक्षण किया तो 9 कर्मचारी नहीं मिले

मकराना शहर पेयजल किल्लत से जूझ रहा है। सुचारू जलापूर्ति व्यवस्था के लिए विधायक श्रीराम भींचर सहित सरकार प्रयासों में जुटी है। जनता परेशान नहीं हो, इसके लिए वे लगातार भागदौड़ कर रहे हैं एवं समय से पहले नहरी पानी मकराना पहुंचा दिया। अब आगे का काम विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को करना होता। परंतु लापरवाही इतनी है कि कर्मचारी कार्यालयों से नदारद ही रहते हैं। ऐसी ही शिकायतों पर एसडीएम मुकेश कुमार चौधरी ने शुक्रवार सुबह 9:40 बजे जलदाय विभाग के एईएन कार्यालय का निरीक्षण किया। पूरा कार्यालय खाली पड़ा था। जिसे देखकर एसडीएम भी चौंक गए। 2 मिनट बाद कनिष्ठ सहायक सुरेश नाथ भागते हुए आए एवं लेट आने के लिए एसडीएम से माफी मांगते हुए रजिस्टर में साइन किए। एईएन अशोक कुमार गोयल, सहायक कार्यालय अधीक्षक हरिराम मेघवाल, वरिष्ठ सहायक प्रेमचंद सोनी, सांवरमल सुनगत, कनिष्ठ सहायक जितेंद्र कुमार शर्मा, योगेंद्र कुमार, सुरेश नाथ, राजूराम व मुंशी रामस्वरूप सैन नदारद मिले। एसडीएम ने उपस्थिति रजिस्टर में शुक्रवार के कॉलम में प्रश्न वाचक चिन्ह अंकित किया। इसके बाद 10 बजे अब्दुल सराय स्थित जेईएन कार्यालय का निरीक्षण किया। जिसमें जेईएन वासुदेव सुथार ठेकेदारों व कर्मचारियों के साथ बातचीत में मशगूल थे। एसडीएम ने उपस्थिति रजिस्टर देखा तो एक के भी हस्ताक्षर नहीं हो रखे थे। इस पर कर्मचारियों ने एसडीएम के सामने ही रजिस्टर में हस्ताक्षर कर अपनी मौजूदगी दर्शाई। एसडीएम ने जेईएन को शहर में बिगड़ी पेयजल व्यवस्था में तुरंत सुधार के निर्देश दिए।

X
मकराना में पानी की समस्या, शिकायत मिलने पर एसडीएम पहुंचे पीएचईडी एईएन कार्यालय, लोगों की सुनने वाला नहीं मिला कोई
Astrology

Recommended

Click to listen..