मकराना

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Makrana News
  • 13 दिन पहले चुराई बाइक, दिनभर शिक्षक की रैकी, रात में ‌3.50 रुपए लाख लूट लिए
--Advertisement--

13 दिन पहले चुराई बाइक, दिनभर शिक्षक की रैकी, रात में ‌3.50 रुपए लाख लूट लिए

बोरावड़ में सबलपुर रोड पर शिक्षक से 3.50 लाख रुपए की लूट को अंजाम देने वाले बदमाश ने घटना को अंजाम देने के लिए चोरी की...

Dainik Bhaskar

Jun 10, 2018, 05:15 AM IST
13 दिन पहले चुराई बाइक, दिनभर शिक्षक की रैकी, रात में ‌3.50 रुपए लाख लूट लिए
बोरावड़ में सबलपुर रोड पर शिक्षक से 3.50 लाख रुपए की लूट को अंजाम देने वाले बदमाश ने घटना को अंजाम देने के लिए चोरी की बाइक का उपयोग किया। उसने लूट की प्री-प्लानिंग की। उसने 13 दिन पहले बाइक चोरी की और उसके बाद बैंक के ग्राहकों की रैकी कर शुक्रवार रात में लाडोली के सरकारी स्कूल के शिक्षक नेमीचंद जांगिड़ निवासी गुलर को अपना शिकार बना लिया। बदमाश ने पहले 26 मई को चारभुजा मंदिर के पुजारी चैनाराम दाधीच की काले रंग की बाइक चुराई। भरी दोपहरी में दिनभर 2 बजे घर के बाहर खड़ी बाइक उड़ा ले गया था। उसी दिन शाम को चैनाराम ने पुलिस में बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी थी।

चैनाराम शुक्रवार को जयपुर था। उसने रात में सबलपुर रोड पर लूट की वारदात में मौके पर ही आरोपी द्वारा छोड़ी गई बाइक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखी। उसकी नंबर प्लेट गायब थी। परंतु वह अपनी बाइक को पहचान गया। उसने अपने पुत्र राघव को इस बारे में बताया। इस पर उसने पुलिस से संपर्क किया। राघव पुजारी ने बताया कि सबलपुर रोड पर पुलिस द्वारा जब्त की गई बाइक उनकी है, जिसे 26 मई को अज्ञात चोर चुरा ले गया था।

बैंक से रुपए निकलवा प्रशिक्षण शिविर में गया था शिक्षक, वहां भी पीछा

लुटेरे ने फिल्मी स्टाइल में शुक्रवार रात को 3.50 रुपए लाख की लूट की वारदात को अंजाम दिया। शिक्षक नेमीचंद जांगिड़ ने दोपहर में एक बजे मकराना के जयशिव चौक स्थित एसबीआई बैंक शाखा से 3.50 लाख रुपए की नकदी ली थी। इसके बाद वह चावण्डिया गांव में शिक्षक प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुआ एवं वहां से रात करीब 9 बजे लाडोली के लिए रवाना हुआ। इस बीच बाइक पर सवार अज्ञात आरोपी शिक्षक के बैंक से निकलने के बाद से ही उसके पीछे लगा रहा। रात में भी वह उसकी बाइक के आगे पीछे चलता रहा। रास्ते में उसने शिक्षक को बाइक में हवा कम होने का हवाला देकर टोका। इस पर शिक्षक ने एक जगह रुककर टायर में हवा भी भरवाई। बोरावड़ से 2 किलोमीटर आगे निकलने पर अज्ञात लुटेरे ने बाइक को उसके पीछे तेजी से दौड़ाया एवं नेमीचंद की बाइक को दो बार टक्कर मारने का प्रयास किया। पहले तो उसने ध्यान नहीं दिया एवं इसे स्वाभाविक तौर पर ही लिया। इसी बीच लुटेरा बाइक चलाते हुए उसके बराबर में आया एवं लात मारकर नेमीचंद को बाइक सहित नीचे गिरा दिया। शिक्षक चोटिल हो गया। इस पर लुटेरे ने उसका बैग छीन लिया एवं अपनी बाइक को वहीं छोड़ भाग छूटा। इस दौरान नेमीचंद ने उसे रोकने का प्रयास करते हुए लुटेरे की टांग पकड़ ली। परंतु वह उसे छुड़ाकर वहां से फरार हो गया। संभवतया लुटेरे के साथ उसका एक अन्य साथी भी था। जो कि कुछ दूरी पर बाइक से उनका पीछा कर रहा था। अनुमान लगाया जा रहा है कि लुटेरे को उसका दूसरा साथी लेकर वहां से रफूचक्कर हो गया। थानाधिकारी गोमाराम चौधरी ने लूट की वारदात में उपयोग में ली गई बाइक जब्त कर ली एवं अज्ञात लुटेरे के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित नेमीचंद

बैंक व पास की दुकानों के सीसी फुटेज खंगाले

सबलपुर रोड पर हुई लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश की तलाश को लेकर पुलिस शनिवार को दिनभर अनुसंधान में जुटी रही। इसके लिए एसबीआई बैंक से लेकर गौड़ाबास रोड, बोरावड़ रोड, बोरावड़ होते हुए सबलपुर रोड के रास्ते में आने वाले सभी बैंकिंग और व्यापारिक प्रतिष्ठानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। लुटेरे के हुलिए के आधार पर उसकी शिनाख्ती के भी प्रयास किए गए।

मकराना. वारदात में काम में ली चैनाराम की बाइक, जो चोरी हुई थी।

पुलिस का दावा- जल्द पकड़ लेंगे बदमाश को


13 दिन पहले चुराई बाइक, दिनभर शिक्षक की रैकी, रात में ‌3.50 रुपए लाख लूट लिए
X
13 दिन पहले चुराई बाइक, दिनभर शिक्षक की रैकी, रात में ‌3.50 रुपए लाख लूट लिए
13 दिन पहले चुराई बाइक, दिनभर शिक्षक की रैकी, रात में ‌3.50 रुपए लाख लूट लिए
Click to listen..