• Hindi News
  • Rajasthan
  • Makrana
  • विधिक शिविर में महिलाओं को बताए उनके अधिकार, पावा में 299 मामलों का निपटारा
--Advertisement--

विधिक शिविर में महिलाओं को बताए उनके अधिकार, पावा में 299 मामलों का निपटारा

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 05:25 AM IST

Makrana News - ताल्लुका विधिक सेवा समिति मकराना के निर्देशानुसार शनिवार को ग्राम पंचायत जूसरी के भाटीपुरा मोहल्ले में...

विधिक शिविर में महिलाओं को बताए उनके अधिकार, पावा में 299 मामलों का निपटारा
ताल्लुका विधिक सेवा समिति मकराना के निर्देशानुसार शनिवार को ग्राम पंचायत जूसरी के भाटीपुरा मोहल्ले में राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के दिशा निर्देश अनुसार नालसा योजना (तस्करी व वाणिज्यिक यौन शोषण पीडि़तों के लिए विधिक सेवाएं योजना 2015) के प्रचार-प्रसार के लिए शिविर का आयोजन रखा गया। इस दौरान अधिवक्ता सुरेश कुमार बरवड़ ने नागरिकों को नालसा की जानकारी देते हुए महिलाओं व नाबालिगों के अधिकार बताए। शिविर में पैरा लीगल वॉलेन्टियर्स नीतीश ने ऑफिस तथा कार्यस्थल पर महिलाओं के साथ होने वाली इस प्रकार की गतिविधि का तुरंत विरोध करने एवं उसके खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई करने की समझाईश की। शिविर में समाजसेवी माधुराम बावरी और रामलाल बावरी ने भी विचार व्यक्त किए। शिविर में रिटेनर अधिवक्ता ने केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जन उपयोगी योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए उनका लाभ उठाने का आग्रह किया।

कृषि भूमि नामांतरण के 67 प्रकरण आए

मकराना. नालसा योजना की जानकारी देते हुए अधिवक्ता।

शेरानी आबाद| पावा गांव में न्याय आपके द्वार का आयोजन शनिवार को अटल सेवा केंद्र पर उत्तम सिंह शेखावत की अध्यक्षता में किया गया। नायब तहसीलदार छोटीखाटू कालू मोहम्मद छिंपा ने बताया कि शिविर में एसडीएम कोर्ट के 6 पुराने प्रकरण निस्तारित किए, कृषि भूमि सहमति बंटवारा के 10, कृषि भूमि नामांतरण 67, रिकॉर्ड दुरूस्तीकरण धारा 166 के 42 प्रकरण, रिकार्ड शुद्धिकरण धारा 136 के 51 प्रकरण, 74 नकलें, 5 पेंशन योजना के फार्म, खाद्य सुरक्षा के लिए 44 आवेदन लिए गए। इस मौके पर आरआई मूलचंद, पटवारी शक्तिसिंह, कुलदीप सोलंकी, ओमप्रकाश, रामअवतार, सरपंच रायसिंह, पीईओ अर्जुनराम, वीडीओ कालूराम आदि मौजूद थे।

X
विधिक शिविर में महिलाओं को बताए उनके अधिकार, पावा में 299 मामलों का निपटारा
Astrology

Recommended

Click to listen..