मकराना

  • Home
  • Rajasthan News
  • Makrana News
  • कैलाश ने पकड़ा सांप, साथी बोले- हम वीडियो बना रहे, युवक उसे गले में डाल घूमता रहा, होंठ पर काटा
--Advertisement--

कैलाश ने पकड़ा सांप, साथी बोले- हम वीडियो बना रहे, युवक उसे गले में डाल घूमता रहा, होंठ पर काटा

एक सांप को पकड़कर परेशान करना मजदूरी पेशा एक युवक को काफी महंगा पड़ गया। सांप ने युवक के होंठ पर काट खाया। जिसके चलते...

Danik Bhaskar

May 17, 2018, 05:35 AM IST
एक सांप को पकड़कर परेशान करना मजदूरी पेशा एक युवक को काफी महंगा पड़ गया। सांप ने युवक के होंठ पर काट खाया। जिसके चलते उसे गंभीरावस्था में उपचार के लिए अजमेर के जेएलएन हॉस्पिटल में भर्ती करवाया है। जानकारी अनुसार मंगलवार शाम 5 बजे शहर के पुलिया फाटक के पास खड़ी एक स्कूटी में सांप घुस गया था। हल्ला होने पर कालानाडा निवासी कैलाश ओढ़ पुत्र हरीचंद भी साथी मजूदरों के साथ मौके पर पहुंचा।

उसने पहल करते हुए स्कूटी में से सांप को पकड़कर बाहर निकाल लिया एवं भीड़ का ध्यान आकर्षित करने के लिए वह सांप को गले में डालकर इधर-उधर घूमने लगा। उसने सांप के मुंह को हाथ से दबा रखा था। इसके बाद वह साथी मजदूरों के साथ मोहल्ले में पहुंच गया एवं वहां पर उसके साथियों ने सांप को पकड़ने से जुड़ी बहादुरी के किस्से लोगों को बढ़ा-चढ़ाकर सुनाने शुरू कर दिए। कुछ बुजुर्गों ने उसे सांप को परेशान नहीं करने एवं जंगल में ले जाकर छोड़ देने के लिए समझाया। इस पर वह सांप को गले में डालकर मानवता ग्राउंड की ओर चला गया।

इस दौरान उसके साथियों ने सांप के साथ वीडियो बनाने व उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करने की पेशकश कर दी। इससे कैलाश ओढ़ काफी उत्साहित हो गया एवं वह वीडियो में अपनी बहादुरी दिखाने के लिए काफी देर तक पैदल चलते हुए सांप के मुंह को अपने मुंह में डालकर उसे अंदर-बाहर करने लगा। हाथ में पकड़े हुए तिलमिलाए सांप को जैसे ही मौका मिला, उसने कैलाश के होंठ पर काट खाया। सांप के काटते ही उसे इसका आभास हो गया कि उसने काट लिया है। अपने साथियों को उसने बड़े ही नाटकीय अंदाज में सांप के काट लेने की बात बताई। इस पर साथियों ने सांप को तुरंत छोड़ देने की हिदायत दी। इस पर कैलाश ने सांप को और नुकसान पहुंचाने की बजाय उसे खुले में छोड़ दिया।

घर पहुंचने से पहले ही युवक कैलाश की तबीयत बिगड़नी शुरू हो गई। इस पर परिजनों व मोहल्ले के लोगों ने उसे तुरंत सरकारी अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों ने उसे एंटी स्नेक बाइट वैक्सीन की ड्रिप चढ़ाते हुए प्राथमिक उपचार दिया एवं इसके बाद उसे अजमेर के लिए रैफर कर दिया। जेएलएन अस्पताल अजमेर में भर्ती कैलाश की हालत में फिलहाल बुधवार को सुधार बताया जा रहा है।

मकराना. वीडियो में सांप को मुंह के पास ले जाता दिखा युवक कैलाश।

Click to listen..