Hindi News »Rajasthan »Makrana» कालवा गांव के कुछ य

कालवा गांव के कुछ य

वारदात | मकराना पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की शुरू, एक आरोपी ने लूट का माल गिरवी रखकर वहां से भी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 07, 2018, 06:05 AM IST

वारदात | मकराना पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की शुरू, एक आरोपी ने लूट का माल गिरवी रखकर वहां से भी 1.50 लाख रुपए लिए


कालवा गांव के कुछ युवकों ने षड़यंत्र कर सोना खरीदने के बहाने जयपुर के एक ज्वैलर को झांसे में लेकर मकराना बुलाया एवं उससे 285 ग्राम सोने की ज्वैलरी व 1.45 लाख रुपए लूट लिए। इतना ही नहीं लूट की ज्वैलरी को गोल्ड पर लोन देने वाली एक निजी कंपनी की मकराना शाखा में गिरवी रखकर करीब डेढ़ लाख रुपए फाइनेंस पर ले लिए।

4 दिन पूर्व 2 अगस्त को घटित हुई वारदात को लेकर रविवार देर रात में मकराना पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई। इस पर पुलिस ने सोमवार को एक आरोपी को हिरासत में लिया है। इस बारे में प्रार्थी योगेश सोनी पुत्र राजकुमार सोनी निवासी जगन्नाथपुरी झोटवाड़ा जयपुर ने रिपोर्ट में बताया कि उसके कारीगर राजीव सोनी और लव बन्ना निवासी रावण गेट जयपुर के कहने पर वह गत 2 अगस्त को मकराना आया था। लव बन्ना ने कहा कि उसके दोस्त अनिल और एमपी बन्ना निवासी कालवा को सोने का सामान लेना है। तभी एक बोलेरो गाड़ी में 5 व्यक्ति आए जिनका परिचय लव बन्ना ने एमपी बन्ना, अनिल गुर्जर, हिम्मत सिंह, देवेंद्र सिंह और विक्रम सिंह के तौर पर करवाया। एमपी बन्ना ने 68 ग्राम वजन की आठ सोने की चूड़ियां और 72 ग्राम वजन की 8 और सोने की चूड़ियां उससे ली।

उन्होंने रिपोर्ट में बताया कि रुपए का तकाजा करने पर आश्वस्त किया कि साथ में आगे चलो अभी रुपए दे देते हैं। प्रार्थी विश्वास में आकर उनके कहे अनुसार साथ में ही जूसरी रोड पर पहुंच गया। वहां पर सभी आरोपियों के तेवर बदल गए एवं उन्होंने ज्वैलर्स व्यापारी को बुरी तरह धमकाते हुए उसके गले में पहनी 35 ग्राम की सोने की चेन, उसके पास मौजूद 110 ग्राम के 4 सोने के अतिरिक्त कड़े एवं 1.45 लाख रुपए की नकदी लूट ली। प्रार्थी ने रविवार रात में पुलिस को बताया कि वह बुरी तरह से डर गया था एवं वहां से जान बचाकर भाग लिया। जिसके चलते समय पर रिपोर्ट नहीं दे सका। पुलिस ने इस बारे में नामजद आरोपी कारीगर राजीव सोनी, लव बन्ना, एमपी बन्ना, अनिल गुर्जर, हिम्मत सिंह, देवेंद्र सिंह, विक्रम सिंह आदि के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 386 व 120 बी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

सूने रास्ते में ले जा 285 ग्राम सोने की ज्वैलरी व Rs.1.45 लाख लूटे

एसएचओ ने बनाई टीम, कई जगहों पर दी दबिशें

थानाधिकारी गोमाराम चौधरी ने इस मामले की जानकारी मिलने पर सब इंस्पेक्टर अब्दुल रहुफ के नेतृत्व में एक टीम गठित की एवं नामजद आरोपियों में से दो आरोपी विक्रम सिंह पुत्र नाथू सिंह व अनिल गुर्जर को हिरासत में लिया है। अन्य आरोपी फिलहाल फरार है। जिनकी तलाश में सोमवार को दिनभर पुलिस टीम ने उनके संभावित स्थानों पर दबिशें दी। इस मामले में यह भी खुलासा हुआ है कि मुख्य आरोपी महिपाल सिंह उर्फ एमपी बन्ना ने लूट की ज्वैलरी को शहर के गौड़ाबास स्थित एक गोल्ड लोन देने वाली निजी कंपनी की शाखा में गिरवी रख दिए एवं करीब डेढ़ लाख रुपए फाइनेंस करवा लिए। फिलहाल पुलिस हिरासत में लिए गए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस टीम अब इस मामले के अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयासों में जुटी हुई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Makrana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×