• Hindi News
  • Rajasthan
  • Malpura
  • जून तक पूरा होगा स्टेट हाइवे का काम, यातायात होगा सुगम
--Advertisement--

जून तक पूरा होगा स्टेट हाइवे का काम, यातायात होगा सुगम

Malpura News - कस्बे से होकर जारहा छान-दूदू हाइवे का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। राजस्थान राज्य सड़क विकास निगम के अधिकारियों की...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:50 AM IST
जून तक पूरा होगा स्टेट हाइवे का काम, यातायात होगा सुगम
कस्बे से होकर जारहा छान-दूदू हाइवे का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। राजस्थान राज्य सड़क विकास निगम के अधिकारियों की माने तो मालपुरा से छान तक का कार्य जून माह तक पूरा हो जाएगा। इससे टोडारायसिंह उपखण्ड में यातायात की सुगमता बढेगी। इसके पूरा होने का टोडारायसिंह वासियों को बेसब्री से इंतजार है।

सरकार ने एसएच-37 ए 102 किलोमीटर दूदू-छान वाया टोडारायसिंह होकर स्टेट हाइवे रोड बनवाने के लिए 202.7 करोड का फण्ड मंजूर किया था। इसे बनवाने के लिए राजस्थान राज्य सड़क विकास निगम के उप महाप्रबंधक ने मई, 2016 में 202.7 करोड़ के चार भागों में ई-टेण्डर जारी किए थे। 7 मीटर चौड़ी रोड बनाने के लिए अलग अलग ठेकेदारों ने कार्य चला रखा है। जिसे 12 माह में पूरा करने का समय दिया गया था। मालपुरा से टोडारायसिंह तक अधिकांश कार्य पूरा होने को आया। इसमें गुर्जर की थडी से टोडारायसिंह तक सीसी रोड का कार्य अंतिम चरण में है। इसमें पुलिया का कार्य शेष है। वही गुर्जर की थडी से मालपुरा तक डामर की एक लहर का कार्य पूरा हो चुका है। दूसरी लहर का कार्य भी शीघ्र ही शुरू कर मार्च माह में पूरा कर लिया जाएगा। वही टोडारायसिंह से बासेडा तक सीसी रोड का कार्य चल रहा है। बासेडा से खरेडा तक सीसी रोड कार्य अधिकांश जगह पूरा कर लिया गया है। यह सारा कार्य 2-3 माह में पूरा करने की संभावना बताई गई है। खरेडा से छान तक डामर का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। मालपुरा से छान तक पूरा कार्य होने में जून तक का समय लगना बताया जारहा है।

पाइप लाइन शिप्टिंग नहीं होने से आ रहा है अवरोध

जलदाय विभाग की पाइप लाइनें अभी तक पूरी शिप्टिंग नही होने से कार्य में अवरोध आरहा है। जलदाय विभाग को 40 लाख रूपए 11 किलोमीटर की पाइप लाइनें शिप्टिंग करने के लिए जमा कराए 7 माह हो गए लेकिन उदासीनता के चलते अभी तक कार्य पूरा नही होने से कार्य में अवरोध आरहा है।

स्टेट हाइवे ही टोडा का अस्तित्व

इस स्टेट हाइवे पर ही टोडारायसिंह के विकास का अस्तित्व टिका हुआ है। उपखण्ड के नागरिकों की यह काफी समय से प्रमुख मांग भी है। इस रोड के बनने से जयुपर-दूदू-अजमेर हाइवे व जयपुर-छान-कोटा हाइवे से टोडारायसिंह उपखण्ड जुड़ जाएगा। इसके अलावा टोडारायसिंह से मालपुरा व जयपुर काे जोड़ने वाला यह मुख्य मार्ग होने से भी इसका अत्यधिक महत्व है। मुख्यमंत्री वसुंधराराजे ने दूदू-छान वाया टोडारायसिंह मार्ग पर स्टेट हाइवे की क्षेत्र वासियों को एक बहुत बडी सौगात दी है। इसके बन जाने से टोडारायसिंह व मालपुरा में यातायात और अधिक सुदृढ़ होगा।

पूरा कार्य जून तक

आरएसआरडीसी के एक्सईएन का कहना है कि मालपुरा से छान वाया टोडारायसिंह का स्टेट हाइवे का का पूरा कार्य जून माह तक पूरा करवा लिया जाएगा। डामर का कार्य मार्च माह में पूरा हो जाएगा तथा सीसी का कार्य दो तीन माह में पूरा हो जाएगा।

टोडारायसिंह. कस्बे से होकर बन रहा स्टेट हाइवे रोड जिसमें डामरीकरण की एक लेयर पूरी हो चुकी है।

X
जून तक पूरा होगा स्टेट हाइवे का काम, यातायात होगा सुगम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..