मालपुरा

--Advertisement--

महाशिवरात्रि को लेकर जगमगाए शिवालय

निवाई| झिलाय- महाशिवरात्रि को लेकर शहर के सभी शिव मंदिरों की सजावट हो गई है । मंगलवार को शिव मंदिरों में चार पहर की...

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2018, 05:30 AM IST
निवाई| झिलाय- महाशिवरात्रि को लेकर शहर के सभी शिव मंदिरों की सजावट हो गई है । मंगलवार को शिव मंदिरों में चार पहर की पूजा की जाएगी।

महाशिवरात्रि के पर्व के चलते शहर में स्थित श्री गौरीशंकर महादेव, मायला कुण्ड स्थित शिवालय, बूढला बालाजी शिवालय सहित शहर में स्थित अन्य देवालयों में शिव पूजा की तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्राचीन श्री गौरीशंकर महादेव मंदिर व मायला कुण्ड स्थित शिवालय की विशेष सजावट की गई है।

इसी प्रकार गांव झिलाय में स्थित बम के महादेव मंदिर में मंगलवार की रात शिवरात्रि का आयोजन किया जाएगा। महाशिवरात्रि के अवसर पर सभी मंदिरों में भव्य झांकी सजाई जागरण का आयोजन किया जाएगा।

महाशिवरात्रि 13 से मालियों की बगीची में

मालपुरा| अखिल भारतीय माली सैनी समाज शाखा मालपुरा के तत्वावधान में महाशिवरात्री महोत्सव 13 फरवरी को मालियों की बगीची में उत्साह पूर्वक धूमधाम से मनाया जाएगा। रामप्रसाद सैनी ने बताया कि कार्यक्रम के तहत 13 की रात को विशाल भजन संध्या होगी तथा 14 फरवरी को सुबह आठ बजे विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी।

तेजाजी घाट पुरानी तहसील से रवाना होने वाली शोभायात्रा में अलगोजा मुख्य आकर्षण रहेगा तथा हाथी घोडे ऊंटों व झांकियों के लवाजमें के साथ शोभायात्रा मालपुरा शहर में भ्रमण कर मालियों की बगीची पहुंचेगी । जहां दो बजे सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक होंगे।

महाशिवरात्रि पर आज शिवालयों मे होगी विशेष पूजा

मोर|महाशिवरात्रि के अवसर पर कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्र में स्थित शिवालयों में विशेष पूजा अर्चना की जाएगी।

कस्बे के खाईवाले महादेव, तालाब की पाल पर स्थित नीलकण्ठ महोदव सहित अन्य शिवालयों मेंं विशेष पूजा में अभिषेक, रूद्रीपाठ आदि पूजन किए जाएंगे।

शिवालयों में श्रद्धालु चार पहर की पूजा करेंगे। इसी प्रकार मांदोलाई के नीलकण्ठ महादेव, पीपलेश्वर महादेव सहित अन्य शिवालयों में विशेष पूजा की जाएगी।

X
Click to listen..