Home | Rajasthan | Malpura | प्रशिक्षण लेने आए थे पटवारी, तीन-तीन पटवार हल्कों का सौंप दिया चार्ज, किया प्रदर्शन

प्रशिक्षण लेने आए थे पटवारी, तीन-तीन पटवार हल्कों का सौंप दिया चार्ज, किया प्रदर्शन

मालपुरा|मालपुरा तहसील कार्यालय में प्रशिक्षण प्राप्त करने के आए पटवारियों को ही पटवार हल्कों का चार्ज दे दिया...

Bhaskar News Network| Last Modified - Feb 13, 2018, 05:35 AM IST

प्रशिक्षण लेने आए थे पटवारी, तीन-तीन पटवार हल्कों का सौंप दिया चार्ज, किया प्रदर्शन
प्रशिक्षण लेने आए थे पटवारी, तीन-तीन पटवार हल्कों का सौंप दिया चार्ज, किया प्रदर्शन
मालपुरा|मालपुरा तहसील कार्यालय में प्रशिक्षण प्राप्त करने के आए पटवारियों को ही पटवार हल्कों का चार्ज दे दिया गया जिससे पदस्थापित पटवारियों सहित प्रशिक्षु पटवारियों में रोष छा गया।

गुस्साए पटवारियों व प्रशिक्षणाथियों ने सोमवार को एकत्र होकर सरकार की इस नीति को गलत बताते हुए जुलूस निकाला नारेबाजी की तथा एसडीएम शंकर लाल सैनी को ज्ञापन देकर विरोध दर्ज कराते हुए कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है। पदस्थापित पटवारियों व प्रशिक्षणार्थियों की ओर से दिए गए अलग अलग ज्ञापन में प्रशिक्षणार्थियों ने कहा है हम वर्तमान में पटवार प्रशिक्षणालय में पटारी पद के लिए प्रशिक्षण प्राप्त कर रहें है तथा व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिए मालपुरा तहसील कार्यालय में लगाया गया है। अप्रशिक्षित होने के बावजूद हमें पटवार मंडलों का चार्ज दे दिया गया। यहां रिक्त पडे पटवार मंडलों के कारण प्रशिक्षण के दौरान ही दो दो, तीन तीन पटवार मंडलों का चार्ज दिया गया है।

यह पटवार मंडल भी एक दूसरे से काफी दूर दूर है। पदस्थापित पटवारी भी जिस कार्य को नहीं कर सके वह कार्य अप्रशिक्षित पटवारियों के जिम्मे किया गया है जो किया जाना संभव नहीं है। प्रशिक्षणार्थी पटवारियों ने ज्ञापन में कहा है कि हम अभी तक सैद्धांतिक प्रशिक्षण प्राप्त है व्यवहारिक प्रशिक्षित नहीं है ऐसे में किसी काम में गलती हुई तो हमारा भविष्य खराब होने का खतरा है। उधर तहसील में पदस्थापित पटवारियों ने ज्ञापन देकर मौसमी कार्य करने का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है।

पटवार संघ ने कहा है कि प्रशिक्षाणार्थी पटवारियों को पटवार हल्कों का चार्ज देना निंदनीय है। शाखाध्यक्ष जगदीश भरवालिया के नेतृत्व में एसडीएम को दिए ज्ञापन में अप्रशिक्षित लोगों से राजस्व संबंधी कार्य कराने से अशुद्धियां बढने की संभावना जताई है। पटवार संघ ने राजस्व मंडल अजमेर द्वारा दिए जा रहे ऐसे आदेशों को निरस्त कराने की मांग करते हुए प्रशिक्षु पटवारियों एक से अधिक हल्कों को चार्ज देने की निंदा की है । एसडीएम ने पटवारियों को भरोसा दिलाया कि उनके द्वारा प्रस्तुत ज्ञापन उचित कार्रवाई के लिए यथा स्थान शीघ्र प्रेषित किया जाएगा।

मालपुरा. प्रशिक्षाणार्थी पटवारियों को दो तीन पटवार हल्कों का कार्यभार सौपंने के खिलाफ पटवार संघ मालपुरा व प्रशिक्षु पटवारियों ने एसडीएम शंकर लाल सैनी को ज्ञापन देकर विरोध जताया।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now