Hindi News »Rajasthan »Malpura» कीमती भूखंड पर मिट्‌टी डालने से मोहल्ले वासियों ने किया हंगामा

कीमती भूखंड पर मिट्‌टी डालने से मोहल्ले वासियों ने किया हंगामा

मालपुरा के इंद्रा कॉलोनी विस्तार योजना में अतिक्रमण से विवाद भास्कर न्यूज | मालपुरा शहर के इंद्रा कॉलोनी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:45 AM IST

मालपुरा के इंद्रा कॉलोनी विस्तार योजना में अतिक्रमण से विवाद

भास्कर न्यूज | मालपुरा

शहर के इंद्रा कॉलोनी विस्तार योजना के कीमती भूखंड पर मिट्‌टी डाल कर अतिक्रमण करने से गुस्साए मोहल्ले वासियों के विरोध से हंगामा मच गया। अतिक्रमण के मामले को लेकर हुए विवाद के बाद मौके पर पहुंचे पालिका के जमादार राजेश कुमार ने पालिका की जेसीबी मशीन से मिट्‌टी के ढेरों को हटाया तथा भूखंड पर डाले गए पत्थरों को जब्त करने की कार्रवाई शुरू की, लेकिन मनोज सैनी पालिका कर्मियों को स्वयं ही पत्थरों को हटाने का भरोसा दिलाने की कोशिश की, लेकिन पालिका ईओ मनोज कुमार मीणा ने जमादार राजेश कुमार को पत्थरों को जब्त करने के आदेश दिए है। इससे पहले इंद्रा कॉलोनी विस्तार योजना के पार्क स्थल के पास कीमती भूखंड पर अतिक्रमण के करने के मामले में जगदीश सिंह, प्रेमचंद सैनी, ओमप्राकश सोनी, बबलू विजय, रमेश चंद सहित अन्य लोगों ने एसडीएम को एक शिकायत युक्त ज्ञापन पेश कर अवगत कराया कि वार्ड नंबर 24 इंद्राकॉलोनी विस्तार योजना में पार्क के पास मनोज कुमार सैनी द्वारा भूखंड की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने की नीयत से बगैर सरकारी आदेश के मिट्‌टी डाली गई है। ज्ञापन में कहा है कि मोहल्ले वासियों ने मना किया तो उन्होंने कहा कि जो तुम्हारे में दम हो वह कर लो। पालिका में ठेकेदारी करने के कारण कर्मचारी अधिकारियों से पालिका के उपकरणों का दुरूपयोग कर अवैध कब्जे की कार्रवाई करना आम बात है। मोहल्ले वासियों के हस्ताक्षर युक्त शिकायतयुक्त ज्ञापन में एसडीएम को बताया गया है कि पूर्व में पालिका की जमीन पर बाउंड्री बना कर कब्जा कर रखा है तथा सरकारी ट्यूबवेल से निजि मोटर लगा कर टेंकरो में पानी भर कर सप्लाई का कार्य किया जाता है। ध्वनी प्रदूषण फैलाने व कॉलोनीवासियों को डराने धमकाने की शिकायत भी लोगों ने ज्ञापन में लिख कर एसडीएम को की है। जमीन पर किए गए अवैध कब्जे हटाने व सरकारी बोरिंग को सार्वजनिक उपयोग के लिए उपलब्ध कराने की गुहार लगाई है । एसडीएम ने मोहल्ले के लोगों को भरोसा दिलाया है कि उनके द्वारा प्रस्तुत शिकायती ज्ञापन पर शीघ्र कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने तत्काल पालिका ईओ को अवैध अतिक्रमण हटाने व मोहल्ले वासियों की समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए है।

पालिका ईओ मनोज कुमार मीणा ने कहा है कि पालिका के भूखंड पर किसी प्रकार से अतिक्रमण नहीं करने दिया जाएगा। मनोज सैनी द्वारा अगल तरीके से मिट्‌टी डाली गई उसे जेसीबी मशीन से हटाया गया है पत्थरों को जब्त करने के लिए एसडीएम के निर्देशानुसार पालिका जमादार को पाबंद किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Malpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×