Hindi News »Rajasthan »Malpura» बाल विवाह के लिए ग्राम स्तरीय कर्मचारी होंगे जिम्मेदार

बाल विवाह के लिए ग्राम स्तरीय कर्मचारी होंगे जिम्मेदार

मालपुरा| आखातीज सहित आगे आने वाले अबूझ सावो पर बाल विवाह की रोकथाम के लिए उपखंड प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाते हुए...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:45 AM IST

मालपुरा| आखातीज सहित आगे आने वाले अबूझ सावो पर बाल विवाह की रोकथाम के लिए उपखंड प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाते हुए विभिन्न बैठकों के माध्यम से कहा है कि किसी भी ग्राम पंचायत क्षेत्र में बाल विवाह नहीं हो इसके लिए सभी ग्राम स्तरीय कर्मचारी अधिकारी मुस्तैद रहे।

एसडीएम शंकर लाल सैनी ने कहा है कि इसके बावजूद बाल विवाह की शिकायत मिली तो इसके लिए ग्राम स्तरीय कर्मचारी व अधिकारी जिम्मेदार होंगे। सोमवार को चर्चा करते हुए एसडीएम सैनी ने कहा है कि ग्राम स्तर पर पटवारी, ग्राम सेवक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ,सहायिका व एएनएम को बाल विवाह की रोकथाम करने व सूचना तत्काल देने के लिए पाबंद किया गया है। बाल विवाह संबंधी सूचना के लिए कंट्रोल रूप तहसील कार्यालय में स्थापित किया गया है जहां उक्त कर्मचारियों के अलावा आम नागरिक भी सूचना दे सकते है । एसडीएम शंकर लाल सैनी ने आमलोगों से अपील की है कि कहीं भी बाल विवाह की जानकारी हो तो वे फोन नंबर 01437225991 पर अथवा 9414332285 पर या मालपुरा थाने पर सूचना दे सकते है सूचना देने वालों को गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि बाल विवाह होने पर सूचना के आधार पर इस्तगासा दायर कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि बाल विवाह में शामिल होने वाले व्यवस्था करने वालों सहित तमाम दोषी होंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Malpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×