--Advertisement--

होली के लिए हर्बल रंग बनाना बताया

Mandal News - भीलवाड़ा | नेशनल ग्रीन कोर योजनांतर्गत सुभाषनगर स्कूल में संचालित स्काउट इको क्लब के तत्वावधान में इकोफ्रेंडली...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:50 AM IST
होली के लिए हर्बल रंग बनाना बताया
भीलवाड़ा | नेशनल ग्रीन कोर योजनांतर्गत सुभाषनगर स्कूल में संचालित स्काउट इको क्लब के तत्वावधान में इकोफ्रेंडली रंग बनाने की कार्यशाला हुई। प्रधानाचार्य महेशकुमार व्यास की अध्यक्षता में प्राकृतिक सामग्री से सहायक लीडर ट्रेनर स्काउट प्रेमशंकर जोशी ने मेहंदी पाउडर, पालक, पोदीना में अरारोट मिलाकर हरा रंग बनाना, गेंदे के फूलों व हल्दी से पीला रंग, गुलाब के फूलों से गुलाबी रंग, आंवले से काला, गाजर, चुकंदर से लाल व टेसू के फूलों से केसरिया रंग व गुलाल बनाना सिखाया।

अग्रवाल समाज कंडोंं से करेगा होली दहन

भीलवाड़ा |अग्रवाल समाज सम्पति ट्रस्ट के तत्वाधान में अग्रवाल नवयुवक मंडल व अग्रवाल महिला मंडल की ओर से 1 मार्च को होलिका दहन व 2 मार्च धुलंडी पर रंगोत्सव का आयोजन होगा। ट्रस्ट के सांस्कृतिक मंत्री राकेश बूबना ने बताया कि सामूहिक होलिका दहन अग्रवाल उत्सव भवन में सांयकाल किया जाएगा। संरक्षक हरीश अग्रवाल ने बताया कि इसके लिए 3000 कंडों से होली बनाई गई है।

महाराजा अग्रसेन भवन में होगा रंगोत्सव

भीलवाड़ा | मंत्री राहुल जैन ने बताया कि धुलंडी पर समाजजनों के लिए शुक्रवार सुबह 10 बजे से महाराजा शास्त्रीनगर स्थित अग्रसेन भवन में रंगोत्सव का आयोजन होगा। फूल, अरारोट की गुलाल व प्राकृतिक रंगो के साथ होली खेली जाएगी।

होली के साथ पानी बचाने की शपथ ली

भीलवाड़ा | इनरव्हील क्लब की आेर से बुधवार को कांचीपुरम में गुलाल व फूलों से होली खेली गई। सभी ने एक साथ होली खेलते हुए पानी बचाने की शपथ दिलाई। क दूसरे को उपहार स्‍वरूप फ्रेश गुलाल का पैकेट दिया। इस दौरान सचिव उषा ठाकुर, रीना गुप्ता, पदमा बाबेल, मंजीता सेठ आदि मौजूद रही।

X
होली के लिए हर्बल रंग बनाना बताया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..