--Advertisement--

गणपति महायज्ञ के लिए घर-घर देंगे पीले चावल

भीलवाड़ा | गणपति महायज्ञ आयोजन समिति की ओर से गणेश चतुर्थी पर होने वाले 100 कुंडीय गणपति महायज्ञ व 1008 कलशों की यात्रा...

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 05:06 AM IST
भीलवाड़ा | गणपति महायज्ञ आयोजन समिति की ओर से गणेश चतुर्थी पर होने वाले 100 कुंडीय गणपति महायज्ञ व 1008 कलशों की यात्रा को लेकर बुधवार से घर- घर पीले चावल दिए जाएंगे।

बुधवार शाम 4 बजे हरिशेवा धाम में बाल ब्रह्मचारी त्रयंबकेश्वर स्वामी व संत मायाराम कलश यात्रा समिति की महिलाओं को आमंत्रण देंगे। कलश यात्रा प्रभारी गोविंद प्रसाद सोडानी ने बताया कि 16 सितंबर को सुबह सवा नौ बजे पेच के बालाजी से 1008 महिलाएं कलश यात्रा निकलेगी। इससे पहले 13 सितंबर को गणेश चतुर्थी पर हरिशेवा धाम में अपराह्न 3:30 से शाम 5 बजे तक पूजन होगा।

जलझूलनी एकादशी मेले के लिए समितियां बनाई: नौगावां में सांवलिया सेठ के स्थान पर जलझूलनी एकादशी का मेला 19 व 20 सितंबर को होगा। तैयारियों के लिए दो दर्जन समितियों का गठन किया गया। मेले के पहले दिन भजन संध्या होगी। संयोजक गोविंदप्रसाद सोडानी ने बताया कि राधा कृष्ण भजन मंडली की ओर से भजन की प्रस्तुति, पदयात्रियों का स्वागत, ठाकुरजी की बेवाण यात्रा, तालाब पर भगवान का शयन व विभिन्न रंगोलियां आकर्षण का केंद्र रहेंगी।