• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Mandal News
  • सिंगोली में 4 मकानों में चोरी, भाजपा नेता पुरावत के घर से भी जेवर-नकदी चुराई
--Advertisement--

सिंगोली में 4 मकानों में चोरी, भाजपा नेता पुरावत के घर से भी जेवर-नकदी चुराई

भास्कर संवाददाता|सिंगोली चारभुजा गांव में शुक्रवार रात चोरों ने जमकर उत्पात मचाया। पुलिस की रात्रि गश्त...

Dainik Bhaskar

Apr 29, 2018, 05:00 AM IST
सिंगोली में 4 मकानों में चोरी, भाजपा नेता पुरावत के घर से भी जेवर-नकदी चुराई
भास्कर संवाददाता|सिंगोली चारभुजा

गांव में शुक्रवार रात चोरों ने जमकर उत्पात मचाया। पुलिस की रात्रि गश्त व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए चोरों ने चार घरों में घुस कर लाखों रुपए के सोने-चांदी के आभूषणों सहित डेढ़ लाख रुपए की नकदी चुरा ली। चोरों के हौंसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने धारदार हथियार व लाठियों के बल पर एक महिला को डरा-धमका कर वारदात की। एक साथ चार घरों में हुई चोरी से सिंगोली के लोगों में सनसनी फैल गई। चोरों की संख्या 6 से 8 बताई जा रही है। चोरों ने सिंगोली के दुर्ग में रहने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता पृथ्वीपाल सिंह पुरावत के घर में अलमारी में रखे 7 हजार रुपए की नकदी तथा आभूषण चुरा कर ले गए।

सिंगोली में एक साथ तीन मकानों में चोरी व एक मकान लूट की सूचना पर सिंगोली में कार्यरत शिक्षक प्रभुलाल सोमाणी ने मांडलगढ़ पुलिस उपाधीक्षक राजेन्द्रसिंह नैन को मोबाइल पर जानकारी दी। नैन ने बीगोद थानाधिकारी प्रकाश मीणा को तुरंत मौके पर पहुंचने के निर्देश देकर स्वयं भी सिंगोली पहुंचे। नैन ने वारदात वाले सभी चार घरों में स्वयं जाकर जांच-पड़ताल की। आसपास के क्षेत्र, गली मोहल्लों में देखने के बाद दल बल सहित नैन प्रसिद्ध सिंगोली चारभुजा मन्दिर पर गए और वहां लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। पुलिस को इनसे कोई सुराग नहीं मिला है। नैन ने बीगोद एसएचओ, बरुंदनी चौकी प्रभारी से क्षेत्र में हो रही चोरी की वारदातों पर नाराजगी प्रकट करते हुए तत्काल खुलासा करने, सीएलजी की बैठक करने, नियमित गश्त के अतिरिक्त ग्रामीणों के सहयोग से रात में पहरा शुरू करवाने के निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि सिंगोली चारभुजा में 3 मार्च की रात को भी सर्राफा व्यवसायी सहित अन्य मकानों में लाखों की चोरी की वारदातें हुई। बरुंदनी में 3 मार्च की रात फतहलाल लक्षकार, 14 मार्च की रात बरुंदनी में पूर्व सरपंच लादूराम सोमानी, इससे पूर्व भंवरसिंह शक्तावत के मकानों में भी चोरों ने वारदात को अंजाम दिया था।

चाेरी के बारे में गृहस्वामी से जानकारी लेते पुलिस अधिकारी।

मकान से 50 हजार नकद, दो तोले सोने के आभूषण चुराए

गजेंद्रसिंह पुत्र मोड़सिंह के मकान से 50 हजार नकद, दो तोले सोने के आभूषण चुराए। चोरों ने तीसरा निशाना जीतूसिंह पुरावत के मकान को बनाया जहां से 7 हजार रुपए की नकदी चुरा ले गए। चौथी वारदात राजकुमार दारोगा के मकान को बनाया। जहां घर में सो रही दरोगा की प|ी प्रेम दरोगा के जागने पर खाट के समीप एक व्यक्ति धारदार हथियार तथा दूसरा व्यक्ति लाठी ले कर खड़ा हो गया। डरा-धमका कर तीन साथी कमरे में गए और अलमारी का ताला तोड़कर 40 हजार रुपए की नकदी एवं आभूषण लूट कर ले गए। चोरों के जाते ही प|ी प्रेम दरोगा ने छत पर सो रहे पति को उठाया। तब तक चोर बाइक पर बैठ कर भाग गए।

लगातार चोरियां लेकिन खुलासा नहीं... क्षेत्र में लगातार चोरी की वारदात हो रही है। चोर इतने बेखौफ हैं कि लोगों के घर में रहने के बावजूद वारदात कर रहे हैं। पुलिस हाल ही के दिनों में कोई बड़ी चोरी का खुलासा नहीं कर सकी है।

राजकुमार दरोगा ने तड़के 3 बजे बीगोद थाने में फोन किया लेकिन किसी ने रिसीव नहीं किया। जानकारी मिलने पर बरुंदनी चौकी प्रभारी नरेशकुमार शर्मा मौके पर पहुंचे।

X
सिंगोली में 4 मकानों में चोरी, भाजपा नेता पुरावत के घर से भी जेवर-नकदी चुराई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..