• Hindi News
  • Rajasthan
  • Mandal
  • गोवर्धनपुरा की घटना; भाजपा का आरोप कांग्रेस कर रही राजनीति
--Advertisement--

गोवर्धनपुरा की घटना; भाजपा का आरोप- कांग्रेस कर रही राजनीति

Mandal News - भास्कर संवाददाता | भीलवाड़ा गोवर्धनपुरा में दलित दूल्हे को बिंदोली में घोड़ी से नीचे उतारने की घटना को...

Dainik Bhaskar

May 04, 2018, 05:25 AM IST
गोवर्धनपुरा की घटना; भाजपा का आरोप- कांग्रेस कर रही राजनीति
भास्कर संवाददाता | भीलवाड़ा

गोवर्धनपुरा में दलित दूल्हे को बिंदोली में घोड़ी से नीचे उतारने की घटना को कांग्रेस के बाद अब भाजपा ने भी दुर्भाग्यपूर्ण एवं गंभीर बताया है। भाजपा का एक प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को गोवर्धनपुरा गया और पीड़ित दलित परिवार से मिला। भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस गोवर्धनपुरा में हुई घटना को तूल देकर सामाजिक समरसता को बिगाड़ने का कार्य नहीं करें।

भाजपा जिला उपाध्यक्ष मणिराजसिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को गोवर्धनपुरा गांव में गया। भाजपा जिला प्रवक्ता कैलाश सोनी ने बताया की प्रतिनिधि मंडल ने गोवर्धनपुरा में हुए घटना की पूरी जानकारी पीड़ित परिवार से ली। उन्होंने पीड़ित परिवार को भाजपा की ओर से पूर्ण विश्वास दिलाया कि भाजपा समरसता के सिद्धांत को लेकर चलने वाली पार्टी है। पार्टी आपके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि गोवर्धनपुरा गांव की स्थिति अभी सामान्य है। मुख्य सचेतक कालूलाल गुर्जर एवं जिलाध्यक्ष दामोदर अग्रवाल ने गोवर्धनपुरा घटना पर खेद जताया है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक को सूचना देकर दोषियों को गिरफ्तार किया गया। अगले दिन सभी दोषियों को गिरफ्तार किया गया और स्थिति को सामान्य बनाया। उन्होंने बताया कि घटना पर कांग्रेस राजनीति कर रही है। कांग्रेस का काम ही एक जाति से दूसरी जाति को लड़ाना है। कांग्रेस नहीं चाहती है कि गांव में स्थिति सामान्य बनी रहे। मुख्य सचेतक गुर्जर एवं जिलाध्यक्ष अग्रवाल ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

करेड़ा उपखंड के गोवर्धनपुरा मामले में ज्ञापन देते कोेली समाज के प्रतिनिधि।

प्रकरण के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की मांग

भीलवाड़ा | मुखर्जी गार्डन में गुरुवार को भारतीय विद्यार्थी मोर्चा की बैठक हुई। इसके बाद करेड़ा के गोवर्धनपुरा प्रकरण में कलेक्टर व एसपी के नाम ज्ञापन दिया। मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष मोतीलाल सिंघानिया ने बताया कि अांबेडकर विचार मंच के प्यारेलाल खोईवाल के नेतृत्व में नारे लगाते हुए गोवर्धनपुरा-करेड़ा बिंदौली में एफआईआर में दर्ज मुख्य आरोपी सहित सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की गई। कोली समाज ने भी गुरुवार को एसपी को ज्ञापन देकर गोवर्धनपुरा में दलित समाज के दूल्हे को घोड़ी से उतारने के आरोपियों को सख्त सजा दिलाने व सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने की मांग की। समाज अध्यक्ष बालूलाल, कैलाश, अशोक, प्यार चंद, पुरुषोत्तम, मिश्रा लाल, धर्मराज, मुरलीधर मौजूद थे।

X
गोवर्धनपुरा की घटना; भाजपा का आरोप- कांग्रेस कर रही राजनीति
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..