• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Maniya News
  • हारगांव के जंगल में शादी से 15 दिन पहले अपने प्रेमी के संग प्रेमिका ने लगाई फांसी
--Advertisement--

हारगांव के जंगल में शादी से 15 दिन पहले अपने प्रेमी के संग प्रेमिका ने लगाई फांसी

शादी से करीब 15 दिन पूर्व कैलाश पुरा के हार गांव गांव में एक युवती ने अपने प्रेमी संग फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 05:35 AM IST
शादी से करीब 15 दिन पूर्व कैलाश पुरा के हार गांव गांव में एक युवती ने अपने प्रेमी संग फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामला प्रेमिका का उसकी मर्जी के खिलाफ शादी होना बताया जा रहा है। घटना की जानकारी बुधवार सुबह हुई। जबकि दोनों मंगलवार से ही लापता थे। युवती झाड़े का पुरा की रहने वाली है और युवक पतिराम का पुरा का।

पुलिस ने बताया कि बुधवार सुबह सूचना मिली कि कैलाश पुरा के हार गांव में बबूल के पेड़ से युवक युवती के शव लटके हुए हैं। इस पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों के शवों को लटका देख उच्चाधिकारियों को सूचना दी। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र वर्मा व सीओ सिटी सतीश यादव घटना स्थल पर पहुंचे। जहां ग्रामीणों से दोनों शवों की शिनाख्त कराई गई। थाना प्रभारी मानसिंह ने बताया कि दोनों युवक युवती गांव झाड़े का पुरा निवासी हैं। इसमें मृतक युवती की शिनाख्त रीना पुत्री सहाब सिंह कुशवाह उम्र 20 वर्ष तथा युवक की शिनाख्त मनोज पुत्र कृष्णा कुशवाह उम्र 22 वर्ष निवासी झाड़े का पुरा के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।

मृतक युवक अपने परिवार के साथ कई सालों से अपने गांव पतिराम का पुरा थाना सदर को छोड़कर जीजा बनवारी के गांव झाड़े का पुरा में ही रह रहा था। इसी दौरान बनवारी की बहन से उसका प्रेम प्रसंग चल गया। जिसकी खबर कहीं तक परिजनों को भी थी जिसे लेकर कई बार हल्के विवाद भी हुए थे। हाल ही में मृतिका के परिजनों ने उसकी सगाई कर दी जिसकी कुछ दिन बाद ही शादी होने वाली थी।

परिजनों ने कराई मर्ग दर्ज: मृतका के पिता सहाब सिंह की ओर से पुलिस को तहरीर दी है कि मृतक रीना एवं मनोज मंगलवार की शाम को करीब 7 बजे घर से गायब हो गए। जिनकी देर रात तक काफी तलाश की गई लेकिन उनकी कोई जानकारी नहीं मिली। बुधवार को सूचना मिली कि दोनों ने बबूल के पेड़ से फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली। तहरीर में दोनों के मेल जोल होने की बात भी कही गई है। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

युवती के परिजनों ने कराया था गुमशुदगी का मामला दर्ज

थाना प्रभारी मानसिंह ने बताया कि कुछ माह पहले मृतिका के परिजनों की ओर से थाने में युवती के गुम होने का मामला दर्ज कराया था। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवती को दस्तयाब कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया था। जैसे ही गांव के युवक युवती के मरने की खबर गांव में पहुंची तो गांव में सन्नाटा छा गया कोई भी ग्रामीण कुछ भी बताने के लिए तैयार नहीं था। ऐसे में कुछ लोगों से घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोई भी जानकारी नहीं होने की बात कह कर टाल दिया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..